इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच शुरू होगा 2023 – India Australia Ka Match Kab Hai 2023

अगले महीने से इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट और ओडीआई सीरीज की शुरुवात होने वाली है। जिसमे India Australia Ka Match Kab Hai 2023 — भारत ऑस्ट्रेलिया का मैच कब से शुरू होगी तो चलिए जानते है। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आने वाली है जहा उसे 4 टेस्ट मैचों का सीरीज और 3 मैचों का एक वनडे सीरीज खेला जाएगा जिसकी शुरुवात 9 फरबरी 2023 से शुरू होगा और 22 मार्च तक खेला जाएगा। तो इस तरह इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले सीरीज का शेड्यूल रहने वाला और यह मैच कब और कितने बजे से शुरू होगी चलिए जानते हैं।

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया का मैच कब शुरू होगा 2023 – India Australia Ka Match Kab Hai

बीसीआइआई द्वारा आईपीएल 2023 से शुरू होने से मार्च तक खेला जाने वाले सभी इंटरनेशनल टूर्नामेंट को 8 दिसंबर 2022 को जारी कर दिया था। जिसके अनुसार इंडिया का अगला मैच 9 फरबरी से लेकर 22 मार्च तक खेले जाने वाले इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का शेड्यूल कुछ इस प्रकार से है। जिसमे 4 टेस्ट और 3 मैचों का एक ओडीआई सीरीज खेला जाएगा। जिसकी शुरुवात 9 फरबरी को पहला टेस्ट और 17 मार्च को पहला वनडे मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा।

जैसा कि आपको पता होगा कि भारतीय खिलाड़ियों ने पिछले खेले गए सभी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिले है। जिसमे वनडे और टी20 मैचों में काफी शानदार रहा है ऐसे में फरबरी में होने वाले ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ भारत का टेस्ट और वनडे सीरीज खेला जाएगा। जिसका पूरा शेड्यूल जारी हो चुका है जिसके अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले 4 टेस्ट मैचों के एक सीरीज खेला जाएगा जो की WTC ( वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप) टूर्नामेंट यह टूर्नामेंट भारत के लिए बहुत ही जरूरी होने वाला है।

Australia vs India Test Series & ODI’S Schedule, Fixtures, Squads 2023

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की एक श्रृंखला खेला जाएगा। जोकि 9 फरबरी से नागपुर में पहला टेस्ट मैच तो वही दूसरा टेस्ट मैच 17 फरबरी से दिल्ली में शुरू होगा जबकि तीसरा और चौथा टेस्ट मैच धर्मशाला , अहमदाबाद में खेला जाएगा। जिसका पूरा शेड्यूल और मैच कितने बजे से शुरू और किस टीवी चैनल पर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते है।

यह भी पढ़े – Aaj Ka Match Kitne Baje Se Hai 2023

सीरियल संख्यातारीखमैचस्थान/वेन्यूमैच टाइमिंग
1.9 से 13 फरवरीपहला टेस्ट मैचनागपुरसुबह 9:30 बजे
2.17 से 21 फरवरीदूसरा टेस्ट मैचदिल्लीसुबह 9:30 बजे
3.1 से 5 मार्चतीसरा टेस्ट मैचधर्मशालासुबह 9:30 बजे
4.9 से 13 मार्चचौथा टेस्ट मैचअहमदाबादसुबह 9:30 बजे
India Australia Ka Match Kab Hai 2023

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच के लिए भारत की संभावित स्क्वाड:-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, एस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर। शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का वनडे मैच कब है 2023 – India Australia Ka One Day Match Kab Hai 2023

भारत और ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद 3 मैचों का एक वनडे सीरीज खेला जाएगा जिसकिस शुरुवात 17 मार्च 2023 से शुरू होगा और आखरी मैच 22 मार्च को खेला जाएगा। और यह मैच भारत के 3 बड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा जिसका पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम तो दूसरा मैच विशाखापत्तनम के Dr Y.S Rajsekhara Reddy स्टेडियम में खेला जाए और आखरी मैच जो की 22 मार्च को चेन्नई के MA Chidambaram स्टेडियम पर खेला जाएगा। तो चलिए जानते है की इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का वनडे मैच कब है 2023 – India Vs Australia Ka ODI Match Kab Hai 2023

डेटमैचस्थान/वेन्यूमैच टाइमिंग
17 मार्च 2023पहला वनडे मैचमुंबईदोपहर 2:00 बजे
19 मार्च 2023दूसरा वनडे मैचविशाखापत्तनमदोपहर 2:00 बजे
22 मार्च 2023तीसरा वनडे मैचचेन्नईदोपहर 2:00 बजे
India Australia Ka T20 Match Kab Hai 2023
इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का लाइव मैच किस चैनल पर आएगा – India vs Australia Test Match Kis Channel Par Aayega

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज के सभी का लाइव प्रसारण Star Sports नेटवर्क के जरिए देख सकते है। और इसके साथ ही Dinsey+ Hotstar App के जरिए भी मोबाइल पर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। क्युकी इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का लाइव स्ट्रीमिंग का अधिकार सिर्फ Star Sports Network के पास है। इसलिए आप लाइव प्रसारण Star sports 1 और Star Sports 2 पर हिंदी और अंग्रेजी के साथ भारत के अन्य दूसरे भाषा में भी मैच का लाइव प्रसारण देख सकते है।

भारत vs ऑस्ट्रेलिया का मैच कब हैं 2023?

India Australia Ka Match Kab Hai 2023- आईपीएल 2023 से पहले भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ होगा , जिसमे 4 टेस्ट मैच का एक सीरीज और 3 वनडे मटक का एक सीरीज खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 9 फरबरी 2023 को, दूसरा टेस्ट मैच 17 जनवरी को होगा तो वही तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 1 मार्च और 9 मार्च को खेला जाएगा। टेस्ट मैचों के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ कुल 3 वनडे मैच खेलेंगी।

भारत ऑस्ट्रेलिया का ODI मैच कब हैं 2023?

Bharat Australia Ka T20 Match Kab Hai 2023-भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 मार्च 2023 को, दूसरा वनडे मैच 19 मार्च को और सबसे आखिरी में तीसरा वनडे मैच 22 मार्च को खेला जायेगा।

भारत ऑस्ट्रेलिया का वनडे और टेस्ट मैच सीरीज का मैच किस चैनल पर आएगा 2023?

Bharat vs Australia Ka Match Kis Channel Par Aayega 2023- इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज के सभी का लाइव प्रसारण Star Sports नेटवर्क के Star sports 1 और Star Sports 2 पर हिंदी और अंग्रेजी के साथ भारत के अन्य दूसरे भाषा में भी मैच का लाइव प्रसारण देख सकते है। और वही दूसरी तरफ मोबाइल और OTT APP Dinsey+ Hotstar App के जरिए भी मोबाइल पर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

Leave a Comment

.