IND vs NZ 1st T20 Dream11 Team Prediction, Pitch Report in Hindi – भारत न्यूजीलैंड आज का टी20 Dream 11 टीम

IND Vs NZ 1st T20 Dream11 Team Prediction: वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम का अगला सीरीज न्यूजीलैंड के साथ 3 मैचों का एक टी20 सीरीज खेला जाएगा। जोकि इस सीरीज का पहला टी20 मैच आज 27 जनवरी 2023 से शुरू होगा और यह मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। और वही इस मैच में भारतीय टीम के कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में होगी। तो वही न्यूजीलैंड टीम की जिम्मेदारी मिशेल सेंटेनर (Mitchell Santner) को दिया गया है। तो चलिए जानते है की IND Vs NZ 1st T20 Dream 11 Team Prediction, IND Vs NZ T20 Pitch Report In Hindi.

India vs New Zealand, 1st T20 Match Details मैच की जानकारी

  • टी20 मैच: भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला टी20
  • डेट और समय: 27 जनवरी (शुक्रवार), शाम 7 बजे
  • स्थान: जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम, रांची
  • लाइव टेलीकास्ट: स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार सपोर्ट 2 टीवी चैनल

India Vs New Zealand 1St T20 Pitch Report In Hindi – भारत बनाम न्यूजीलैंड 1st T20 पिच रिपोर्ट हिंदी 2023

IND vs NZ Today Match 1St T20 Pitch Report In Hindi – रांची की क्रिकेट स्टेडियम जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में टीम के लिए टॉस एक अहम भूमिका निभाता है क्युकी इस पिच पर टीम टॉस जीतकर का पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेती है। हालांकि इस पिच पर पहले गेंदबाजी करने वाले टीम को काफी मदद मिलिती है। लेकिन अगर शुरुवाती ओवरों में बल्लेबाजों को लेंथ और लाइन को समझ लेता है तो अंत में इस पिच पर बड़ा स्कोर बनाया जा सकता है।

लेकिन इस स्टेडियम पर भारतीय खिलाड़ियों का काफी अच्छा रिकॉर्ड रहा है। JSCA Cricket Stadium पर इससे पहले अबतक कुल 3 टी20 मैच खेला जा चुका है। जिसमे दूसरी पड़ी में बल्लेबाजी करने वाले टीम ने जीत दर्ज किया था ऐसा में अब यह देखना होगा की क्या भारतीय टीम टी20 सीरीज का पहला मैच जीत पति है या नही। आपको बता दे की इस पिच पर टी20 मैच का औसत स्कोर 156 रनों का रहा है जिसमे सर्वस्रेष्ट स्कोर 196 रनों का है।

अगर भारतीय टीम की रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम के रिकॉर्ड की बात करे तो भारतीय टीम का इस पिच पर काफी अच्छा रिकॉर्ड रहा है। जिसमे भारत ने अबतक इस पर एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं हरी है भारतीय टीम ने इस मैदान पर कुल 3 इंटरनेशनल मैच खेले है और तीनो मैच में बड़ी जीत दर्ज की है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में अब तक सिर्फ एक टी20 मैच खेले गए है। और उस मैच को भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीता था। रिकॉर्ड के अनुसार देखा जाए तो भारतीय टीम का इस पिच पर काफी दबदबा है। ऐसे में दोनो टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिल सकते है।

IND Vs NZ T20 Dream11 Team Prediction in Hindi and Fantasy Team – इंडिया न्यूजीलैंड टी20 ड्रीम 11 टीम प्रिडिक्शन

आज इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होने टी20 सीरीज का पहला मैच का ड्रीम 11 प्रिडिक्शन टीम प्लेयिंग 11 क्या रहने वाला है ऐसे में आप आज के मुकाबला में तेज गेंदबाज और स्पिनर के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। क्युकी आज के मैच का पिच बल्लेबाजी के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकती है। क्युकी पहले इनिंग में गेंदबाजों को इस पिच काफी मदद मिलती है और रन काम बन सकते है लेकिन सेकंड इनिंग के बाद पिच पुरानी होती है वैसे ही बल्लेबाजों के लिए अच्छा होता और रन आसानी से बना सकते है। जिसके अनुसार आज के मैच काI ND vs NZ 1st T20 Dream11 Team Prediction in Hindi.

यह भी पढ़े – इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच शुरू होगा 2023

कप्तान:सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल
उप-कप्तान:डेवोन कॉनवे, माइकल ब्रेसवेल
विकेट कीपर:डेवोन कॉनवे, ईशान किशन
बल्लेबाज:सूर्यकुमार यादव , शुभमन गिल , ग्लेन फिलिप्स
ऑलराउंडर:माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, हार्दिक पांड्या
IND vs Nz 1st T20I Dream 11 Team Prediction in Hind list
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच का संभावित प्लेयिंग 11 टीम :

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टीम:

इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

इंडिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम:

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

यह भी पढ़े – Aaj Ka Match Kitne Baje Se Hai 2023

IND vs NZ 1st T20 Dream11 भविष्वाणी

IND vs NZ 1st T20 Dream11 Team Prediction- भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच आज खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम के जितने का चांस ज़्यादा अधिक है। क्योकि क्युकी भारतीय टीम का रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम पर काफी अच्छा रिकार्ड्स है। भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या होंगे। रोहित इस पुरे सीरीज से बहार रहेंगे । और पहले टी20 मैच में भी टीम इंडिया से यही उम्मीद है।

भारत और न्यूजीलैंड का टी20 मैचों को कहां और कब देख सकते हैं?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले 3 टी20 मैचों की एक सीरीज भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होंगे और इस मैच का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर देख सकते है तो हम आपको बता दे की लाइव मैच स्टार स्पोर्ट्स के टीवी चैनल पर लाइव मैच देख सकते है। और डिजिटल राइट्स Disney+ Hotstar के पास है। दर्शक इस मैच लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के टीवी चैनल के माध्यम से देख पाएंगे और वही मोबाइल फोन में स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप, वेबसाइट और जियोटीवी पर उपलब्ध होगी।

इंडिया और न्यूजीलैंड का T20 मैच कब है 2023 ?

इंडिया और न्यूजीलैंड का T20 मैच कब है शेड्यूल के अनुसार 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुवात 27 जनवरी शुक्रार से शाम 7 बजे से रांची के जेएससी स्टेडियम ग्राउंड पर खेला जाएगा।

भारत और न्यूजीलैंड का मैच किस चैनल पर आ रहा है ?

भारत और न्यूजीलैंड का T20 और वनडे मैच लाइव टेलीकास्ट भारत में स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में चैनल पर आएगा।

भारत न्यूजीलैंड का टी20 सीरीज कितने बजे से शुरू होगा ?

भारत न्यूजीलैंड का 3 टी20 मैचों एक सीरीज का लाइव टेलीकास्ट शाम 7 बजे से शुरू होगा।

Leave a Comment

.