इंडिया न्यूज़ीलैंड मैच किस चैनल पर आएगा– T20 World Cup India Vs New Zealand Match Kis Channel Par Aayega

HTML Image as link Advertisements
Qries

India vs New zealand Ka Match Kis Channel Par Aayega – जैसा की हम सभी जान चुके है की टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो चुका है, आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की शुरुवात 16 अक्टूबर से शुरू होने को है और जहा टी20 विश्व कप को दो चरणों में खेला जाएगा जिसमे पहला चरण की शुरुवात 16 अक्टूबर से शुरू होगा और 21 अक्टूबर को समाप्त होगा। जबकि दूसरा चरण सुपर–12 राउंड की शुरुवात 22 अक्टूबर से लेकर 6 नवंबर तक खेला जाएगा।

इस वर्ष होने वाले टी20 विश्व कप 2022 में कुल 16 टीमों ने क्वालीफाई किया है जिसमे पिछले साल की विश्व कप विनर टीम ऑस्ट्रेलिया के अलावा 11 और है जिन्होंने टी20 विश्व कप 2022 के डायरेक्ट क्वालीफाई कर चुकी है। जिनमे भारत के अलावा , ऑस्ट्रेलिया, न्यूजियालैंड, इंग्लैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, अफ़गानिस्तान, और बांग्लादेश ने आईसीसी रैंकिंग के आधार पर सुपर–12 में जगह बनाई पाईं है। टी20 विश्व कप 2022 का पूरा शेड्यूल रहना वाला है। और यह सभी मैच भारतीय समयानुसार कितने बजे से शुरू होंगे चलिए जानते है। ऐसे में आप सभी इंडिया और न्यूज़ीलैंड का मैच किस चैनल पर आएगा।

इंडिया और न्यूजीलैंड का मैच किस चैनल पर आ रहा है 2022 – T20 World Cup India Vs New Zealand Match Kis Channel Par Aayega

इंडिया और न्यूज़ीलैंड का T20 World Cup मैच किस चैनल पर आएगा– दोस्तो इस साल होने वाले सभी ICC T20 World Cup के सभी मैच को भारत में Star Sports Network पर लाइव टेलीकास्ट किया जा रहा है। और वही अगर बात करे स्मार्टफोन पर आईपीएल और T20 World Cup Match का लाइव टेलीकास्ट Disney Plus Hotstar App पर लाइव टेलीकास्ट देखा जा सकता है।

इस टूर्नामेंट में इंडिया की तो टीम इंडिया को टी20 विश्व कप में दूसरे राउंड के मैच खेलने है, जिसमे इंडियन टीम की शुरुवात 2 वार्म अप मैच खेलने के साथ हुआ था, जिसमे भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। और इसके बाद इंडियन टीम को पहला मैच पाकिस्तान के साथ खेलना था। जिसमे भारतीय टीम ने पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच में 10 विकेट से मैच हार चुकी है।

इंडिया vs न्यूजीलैंड का मैच कब है 2022 – India New Zealand Ka Match Kab Hai 2022

Ind vs NZ Ka Match Kab Hai– तो अपको बता दे की टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम को 4 वॉर्म अप मैच खेलने है। जिसमे पहला मैच 10 अक्टूबर को इंडिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ तो दूसरा मैच 13 अक्टूबर को इंडिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच तो तीसरा मैच इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 अक्टूबर को और अखरी मैच इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 19 अक्टूबर को खेला जाएगा। और इनमे से दो पहले मैच सुबह 11 बजे से शुरू होगा तो वही तीसरा मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा और अखरी का मैच दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा।

ऐसे में आज होने वाले टी20 वर्ल्ड का वॉर्म अप मैच इंडिया और न्यूजीलैंड का मैच किस चैनल पर आ रहा है 2022 इंडिया और न्यूजीलैंड का वार्म अप मैच 19 अक्टूबर 2022, बुधवार को खेला जायेगा, यह मैच ब्रिस्बेन के द गाबा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मैच में इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन होंगे। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर को 1 बजकर 30 मिनट पर चालू होगा और इसका टॉस मैच से ठीक 30 मिनट पहले यानि 1 बजे किया जायेगा।

India vs New Zealand Ka Match Kis Channel Par Aayega- अगर आप इंडिया न्यूजीलैंड का मैच अपने टीवी पर लाइव देखना चाहते हैं तो आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी में और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार के ऐप और वेबसाइट पर भी यह मैच लाइव दिखाया जायेगा।

India vs New Zealand Ka Match Kis Channel Par Aayega– अगर आप इंडिया न्यूजीलैंड का मैच अपने टीवी पर लाइव देखना चाहते हैं तो आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी में और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार के ऐप और वेबसाइट पर भी यह मैच लाइव दिखाया जायेगा।

DTH Provider NameDD Sports Channel’s NO.
India & SubcontinentStar Sports 1 Hindi, Star Sports 2, Star Sports 1 HD
TATA SkyStar Sports 1 Hindi – 460, Star Sports 2 – 457
Airtel Digital tvStar Sports 1 Hindi – 281, Star Sports 2 – 279
India vs New zealand Ka Match Kis Channel Par Aayega

यह भी पढ़े- आईपीएल 2022 लखनऊ टीम का मालिक कौन है।

मैच किस मैदान में खेला जायेगाइंडिया और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मैदान में दर्शको की कैपेसिटी अधिकतम 25000 है।

ICC T20 World Cup 2022 Squad- इंडिया न्यूजीलैंड संभावित प्लेयिंग एलेवेन खिलाड़ियों की लिस्ट

भारतीय टीम की प्लेयिंग एलेवेन टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

न्यूजीलैंड टीम की प्लेयिंग एलेवेन टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), टिम साउथी, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशाम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गुप्टिल, लचलन फेर्गुसन, डिवॉन कॉनवे, मार्क चैपमेन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलेन

इंडिया और न्यूजीलैंड का मैच किस चैनल पर आएगा ?

इंडिया न्यूजीलैंड का मैच अपने टीवी पर लाइव देखना चाहते हैं तो आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी में और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते हैं।

इंडिया और न्यूजीलैंड का मैच लाइव मैच कितने बजे से शुरू होगा ?

इंडिया न्यूजीलैंड का मैच कितने बजे से हैं तो बता दे की भारतीय समयानुसार दोपहर को 1 बजकर 30 मिनट पर चालू होगा और इसका टॉस मैच से ठीक 30 मिनट पहले यानि 1 बजे किया जायेगा।

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.