India South Africa Ka Match kitne baje Shuru Hoga– इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच कितने बजे से शुरू होगा

HTML Image as link Advertisements
Qries

India South Africa T20: ऑस्ट्रेलिया के साथ टी20 सीरीज के भारत का अगला मैच टी20 मैच साउथ अफ्रीका के साथ इसी महीने 28 सितंबर से शुरू हो होने वाला है। ऐसे आप सभी क्रिकेट फैंस साउथ अफ्रीका के साथ होने भारत का अगला मैच कितने बजे से शुरू होगा – India Vs South Africa Ka Match Kitne Baje Se Shuru Hoga चलिए जानते है। दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी भारत दौरे पर है जहा उसे भारत के साथ एक टी20 सीरीज और एक ओडीआई सीरीज के मैच खेलने है। ऐसे यह सभी मैच भारतीय समयानुसार कितने बजे से शुरू होगा।

जैसा की आपको मालूम होगा की इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गय टी20 सीरीज को भारत ने 2–1 से टी20 सीरीज को जीत लिया था। ऐसे अब यह देखना होगा की रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ खेले जाने वाले टी20 सीरीज को जीत पति है या नही है। इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की एक टी20 सीरीज खेला जाएगा। जिसमे पहला मैच 28 सितंबर को रिलीज का पहला मुकाबला तुरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाना है।

India South Africa ka Match Kitne Baje Se Hai – इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच कितने बजे से शुरू होगा

जहां साउथ अफ्रीका की टीम अभी भारत दौरे पर जहा उसे भारतीय टीम के साथ 3 मैचों की एक टी 20 सीरीज खेलना है और इस सीरीज का पहला मैच 28 सितंबर को तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम पर खेला जाएगा और दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और वही इस सीरीज का अखरी मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है। और यह सभी मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे और इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल पर देख सकते है।

तो वही भारतीय टीम को टी20 सीरीज के बाद 6 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के साथ 3 मैचों की एक वनडे सीरीज खेला जाना है जिसकी शुरुवात 6 अक्टूबर से होगी और अखरी मैच 11 अक्टूबर को समाप्त होगा। ऐसे में ओडीआई सीरीज की कप्तानी की जिमेदारी शिखर धवन को दिया जा सकता है और वाइस कप्तान की कमान संजू सैमसन के पास हो सकती है और यह सभी मैच का लाइव टेलीकास्ट की कितने बजे शुरू होगा जिसकी जानकारी टेबल के माध्यम से नीचे दी गई है।

यह भी पढ़े – T20 world cup 2022 kab Shuru hoga list Download

इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच कितने बजे शुरू होगा लिस्ट देखे– India South Africa T20 Match Schedule 2022

टाइम टेबलमैचों से जुडी जानकारीस्थानमैच का समय
28 सितम्बर, 2022पहला टी20 मैचतिरुवनंतपुरमशाम 7:00 बजे
2 अक्टूबर, 2022दूसरा टी20 मैचगुवाहाटीशाम 7:00 बजे
4 अक्टूबर, 2022तीसरा टी20 मैचइंदौरशाम 7:00 बजे
India South Africa Ka Match kitne baje start Hoga

India South Africa 2022 T20 Squad: इंडिया और साउथ अफ्रीका का टी20 मैचों  की सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच 28 सितंबर से 3 टी20 मैचों की एक सीरीज खेली जाने वाली है। जिसके लिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरह अपने टीमों का ऐलान कर दिया है। आपको बता दे की साउथ अफ्रीका के साथ होने वाले टी20 मैचों के लिए जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम वापसी हो गई है। टी20 सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार है–

भारत T20 प्लेयिंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका T20 प्लेयिंग इलेवन: टेम्बा बावुमा (कप्तान) क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौ, तबरेज़ ट्रिस्टन स्टब्स, ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को जेन्सन, एंडिले फेहलुकवेओ।

इंडिया और दक्षिण अफ्रीका का लाइव मैच कब और कहा और सभी मैच कितने बजे शुरू होगा

बीसीसीआइ द्वारा मिली जानकारी और शेड्यूल के अनुसार यह सभी टी20 मैच भारत के तीन अलग अलग क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। जिसमे पहला टी20 मैच 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा और दूसरा मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी और आखरी मैच 4 अक्टूबर को इंदौर स्टेडियम में खेला जाएगा।

और यह सभी मैच शाम 7 बजे से टीवी चैनल्स पर मैच शुरू होगा। और मैच का टॉस का समय शाम 6:30 बजे का रहने वाला है। और मैच इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर आएगा

भारत साउथ अफ्रीका का मैच किस चैनल पर आ रहा है ?

भारत साउथ अफ्रीका का T20 मैच लाइव टेलीकास्ट भारत में स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में चैनल पर आएगा।

भारत साउथ अफ्रीका का T20 मैच लाइव मैच कितने बजे से शुरू होगा ?

भारत साउथ अफ्रीका का T20 लाइव मैच शाम का 7 बजे से शुरू होगा।

India South Africa Ka Match Kitne Baje Se Hai, India South Africa Ka Match Kitne Baje Se shuru hoga.

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.