आज इंडिया पाकिस्तान का मैच कौन जीतेगा – T20 World Cup 2022 Me Aaj Ka India Pakistan Ka Match Kaun Jitega

HTML Image as link Advertisements
Qries

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में सबसे बड़ा मुकाबला मैच आज रविवार को इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला है। ऐसे में आज का इंडिया और पाकिस्तान का मैच कौन जीतेगा – India Pakistan Ka Match Kaun Jitega इन सभी के बारे में हम आपको बताने वाले है। जैसा की आपको पता होगा की टी20 विश्व कप 2022 की शुरुवात 16 अक्टूबर 2022 को हुआ था। जिसमे पहला मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला गया था। और इस मैच को नामीबिया ने 55 रनो से जीत लिया था।

आज T20 World Cup 2022 का सबसे बड़ा मुकाबला इंडिया और पाकिस्तान के बीच ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न ग्राउंड पर खेला जाने वाला है। ऐसे आप सभी यह जानना चाहते होंगे की आज का मैच इंडिया और पाकिस्तान मैच कौन जीतेगा आज के मैच का विनर कौन होगा और दोनो टीमों की प्लेयिंग इलेवन इन सभी की जानकारी आपको देने वाले है। तो चलिए जानते है की आज का इंडिया पाकिस्तान का मैच कौन जीतेगा – Aaj Ka India Pakistan Ka Match Kaun Jitega?

T20 World Cup 2022 Me Aaj Ka Match Kaun Jitega – आज इंडिया पाकिस्तान का मैच कौन जीतेगा ?

इंडिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले सुपर–12 का दूसरा मैच का विनर कौनसी टीम होंगे उससे पहले हम आपको बता दे की आज का विनर बहुत सी फैक्टर पर निर्भर करने वाला है। जिसमे आज का टॉस, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन इन सभी चीजों पर निर्भर करने वाला है। आज का इंडिया और पाकिस्तान का मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा और टॉस ठीक मैच से 30 मिनट पहले यानी की 1 बजे होगा। इससे पहले इन बातो को ख्याल रखना होगा की आज का टॉस कौनसी टीम जित्ती है।

आज का मैच इंडिया और पाकिस्तान का बीच होने वाले सुपर–12 का दूसरा मैच रविवार दोपहर 1:30 बजे से शुरू हो रहा है। और आप सभी फैंस यह जानना चाहते है की आज के मैच का विनर कौन होगा तो हम आपको बता दे की आज का मैच भारतीय टीम की जितने की ज्यादा संभावना है। और वही आज के मैच का अधिकतम स्कोर 180 के ऊपर का रहने वाला है। जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 का स्कोर बनाए जा सकते है।

आज के मैच का पिच रिपोर्ट: मेलबर्न का ग्राउंड तेज गेंदबाज के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है, जिसमे इस पिच पर तेज गेंदबाज को अधिक गति और उछाल में मदद मिलती है। लेकिन अगर आज बारिश होती है और इससे मैदान पर असर होता है तो इससे मैच पर बड़ा असर देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ही तेज गेंदबाज के लिए मुश्किल हो सकता है गेंदबाजी करना है और इसी के साथ स्पिनर्स के लिए भी थोड़ा मुश्किल हो सकते है।

आज का टॉस कौन जीतेगा टी20 वर्ल्ड कप 2022 में – Aaj Ka India Pakistan Ka Match Kaun Jitega

आज के मैच में टॉस का महत्व बहुत होने वाला है। आज के पिच को देख कर और मौसम को ध्यान में रखते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है। अगर आज के मैच में बारिश की संभावना कब रहती है तो फिर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत नहीं होगा।

पिछले कुछ दिनों से मेलबर्न में भाड़ी बारिश की संभावना बताई जा रही थी । लेकिन आज का मौसम साफ़ रहना वाली है। दरअसल, मेलबर्न के मौसम में शुधार आ रहा है हालांकि, बादल छाए रहने की खबर भी है। Accuweather से मिली ताजा रिपोर्ट के अनुसार, भारत और पाकिस्तान मैच के दिन मेलबर्न में 10 प्रतिशत बारिश होने की ही संभावना है।

India Vs Pakistan Aaj Ke Match Playing 11 Head To head – आज के टी20 विश्व कप मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी

आज टी20 विश्व कप 2022 में 23 अक्टूबर को होने वाले मैच इंडिया और पाकिस्तान टीम के बीच होने वाले 11वे मैच की संभावित टीम जो हमे आज के मैच में दोनों टीमों के बेस्ट खतरनाक खिलाडी खेलते हुए दिख सकते है।

India Vs Pakistan Head-to-Head Records

कुल मैच11 Match
इंडिया की जीत8
पाकिस्तान की जीत3
Aaj Ka India Pakistan Ka Match Kaun Jitega

टीम इंडिया की संभावित प्लेयिंग 11 – रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

टीम पाकिस्तान की संभावित प्लेयिंग 11 – बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमन, हैदर अली, हैरिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद।

टी–20 वर्ल्ड कप का लाइव प्रसारण किस चैनल पर आ रहा है।

भारत और भारतीय उपमहाद्वीपीय देशों में जैसे की टी20 का लाइव मैच  स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर हिंदी और अंग्रेजी भाषा में देख सकते है। इसके साथ ही इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच मोबाइल पर लाइव स्‍ट्रीमिंग देखने के लिए Disney Plus Hotstar App के अलावा Jio TV पर उपलब्ध रहेगा।

  1. Star Sports 1 और Star Sports 2 (Hindi, English)
  2. Disney+ Hotstar app– इंग्लिस , हिंदी
इंडिया और पाकिस्तान का मैच किस चैनल पर आएगा ?

इंडिया और पाकिस्तान का मैच टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 23 अक्टूबर को होगा जिसका लाइव टेलीकास्ट Star Sports के टीवी चैनल पर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में चैनल पर आएगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 मैच लाइव मैच कितने बजे से शुरू होगा ?

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का का टी20 मैच के लाइव टेलीकास्ट सुबह 9;30 बजे से शुरू होगा तो वही टॉस सुबह 9 बजे से लाइव देख सकते है।

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.