इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच कब कब होगा 2022 – India Vs South Africa Ka Match Kab Hai

HTML Image as link Advertisements
Qries

India Vs South Africa: भारतीय टीम एशिया कप 2022 में विफल होने के बाद भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम के साथ टी20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है। जहा भारत और साउथ अफ्रीका के साथ एक टी20 और एक वनडे सीरीज खेले जाएगा। जिसमे पहला मैच इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 28 सितंबर से शुरू होगा। और यह मैच भारत के त्रिवेंद्रम स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे सभी मैच इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच कब है– India Vs South Africa ka match kab hai चलिए जानते है।

भारत का टी20 वर्ल्ड कप से पहले दो टी20 सीरीज खेला बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। क्युकी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप की डोमिनेंट टीम में से एक है। ऐसे भारत और साउथ के बीच टी20 सीरीज की शुरुवात 28 सितंबर से शुरू होगा। और वही वनडे मैचों के सीरीज की शुरुवात 6 अक्टूबर से शुरू होगा और वनडे का मैच बिहार रांची में खेला जाएगा इसी के साथ वनडे सीरीज की कप्तानी की जिमेदारी शिखर धवन को दिया जा सकता है। ऐसे india vs south africa Ka Match kab 2022 होगा तो चलिए जानते है।

India Vs South Africa Ka Match kab Hai 2022 – इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच कब कब होगा

इंडिया और साउथ के बीच सीरीज की शुरुवात 28 सितंबर से टी20 सीरीज के साथ होगी। जिसमे पहला टी20 मैच 28 सितंबर को होगा तो वही दूसरा टी20 मैच 1 अक्टूबर को और अखरी टी20 मैच 3 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा। और इस पूरे टी20 सीरीज को लीड करेंगे भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा द्वारा। और इसी के साथ भारत की साउथ अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज की शुरुवात 6 अक्टूबर से होने वाली है। जिसमे पहला मैच 6 अक्टूबर दूसरा मैच 9 अक्टूबर को वही अखरी मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।

तो इस तरह से इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले टी20 मैच के शेड्यूल और वनडे सीरीज के शेड्यूल रहने वाला है। आपको बता दे की वनडे सीरिज के कप्तान शिखर धवन को बनाया जा सकता है जिसकी जानकारी हमे बीसीसीआई द्वारा जरिए वनडे सीरीज खेलाडियो घोषणा के बाद इस बात का पूरी तरह से पता चलेगा। तो चलिए जानते है India Vs South Africa ka Match Kab Hai 2022 – इंडिया और साउथ अफ्रीका का टी20 मैच कब होगा उसकी शेड्यूल कुछ इस तरह होगा।

दिनांकमैचस्थानसमय
28 सितम्बर, 2022पहला टी20 मैचत्रिवेंद्रमशाम 7:30
1 अक्टूबर, 2022दूसरा टी20 मैचगुवाहाटीशाम 7:30
4 अक्टूबर, 2022तीसरा टी20 मैचइंदौरशाम 7:30
India Vs South Africa Ka T20 Match Kab Hai

इंडिया और साउथ अफ्रीका का वनडे मैच कब है 2022 – India Vs South Africa ODI Schedule

जैसा की हमने आपको बताया है की इंडिया साउथ अफ्रीका का बीच 3 मैचों का टी20 सीरीज समाप्त होने के बाद 6 अक्टूबर से इंडिया और साउथ अफ्रीका का वनडे सीरीज की शुरुवात होगी जिसमे कुल 3 मैचों का एक ओडीआई सीरीज खेला जाएगा। जिसके लिए साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आने वाली है। आपको बता दे की बीसीसीआइ द्वारा दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है।

दिनांकमैचस्थानसमय
6 अक्टूबर 2022पहला वनडे मैचरांचीदोपहर 1:30
9 अक्टूबर, 2022दूसरा वनडे मैचलखनऊदोपहर 1:30
11 अक्टूबर 2022तीसरा वनडे मैचदिल्लीदोपहर 1:30
इंडिया और साउथ अफ्रीका का वनडे मैच शेड्यूल

India Vs South Africa Ka T20 Playing Team 2022 दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या होगी

India Vs South Africa के बीच होने वाले टी20 सीरीज और वनडे सीरीज की मैमों के लिए 10 सितंबर को बीसीसीआई द्वारा शेड्यूल जरी किया गया था। भारतीय चयन समिति ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के अधिकांश टीम को एशिया कप में खेले जाने वाले खिलाड़ियों को टीम शामिल कर सकती है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी20 मैचों एक सीरीज की कप्तान रोहित शर्मा होंगे जिन्हें टी20 विश्व कप से पहले तैयारी की पूरा मौका मिल सकता है। इस टी20 सीरीज के लिए उन खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है जो टी20 वर्ल्ड के स्क्वाड में शामिल है जिसमे, रोहित शर्मा कप्तान होंगे और विरत कोहली भी खेल सकते है और सुभ्मन गिल और रविचंद्रन अश्विन , ऋषभ पंत, को शामिल किया जा सकता भारतीय टीम स्क्वाड कुछ इस तरह है –

भारतीय टीम का प्लेयिंग 11 टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर।

भारत साउथ अफ्रीका का मैच कितने बजे से शुरू होगा – India Vs South Africa Ka Match Timing kya hai 2022

India South Africa Ka Match Kitne Baje se Chalu Hoga: आपको बता दे की इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने 3 टी20 मैचों की एक श्रृंखला का पहला मैच 28 सितंबर से शुरू हो रहा है, यह सभी मैच भारतीय समयानुसार कितने बजे से शुरू होंगे तो हम आपको बता दे की इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच शाम 7:30 बजे शुरू होने वाले है।

वही इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले वनडे मैचों का समय दोपहर 1:30 बजे का रहना वाला है जिसे आप शाम 1:30 बजे से टीवी चैनल पर लाइव देख पाएंगे इसी के साथ आप Star Sports के Star Sport 1 और Star Sport 2 और Disney+ Hotstar App पर हिंदी और इंग्लिश दोनो भाषा में लाइव मैच देख पाएंगे।

भारत साउथ अफ्रीका का टी20 मैच कब है 2022?

इंडिया और साउथ के बीच टी20 सीरीज की शुरुवात 28 सितंबर से होगी। जिसमे पहला टी20 मैच 28 सितंबर को होगा तो वही दूसरा टी20 मैच 1 अक्टूबर को और अखरी टी20 मैच 3 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा।

इंडिया साउथ अफ्रीका का मैच कौन से चैनल पर आ रहा है?

इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले तीन मैचों की एक टी20 सीरीज का लाइव टेलीकास्ट करने का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं, जिस हिसाब से इंडिया साउथ अफ्रीका मैच का लाइव टेलीकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स के चैनल स्टार सपोर्ट 1 और 2 पर देख सकते हैं और इसके अलावा आप अपने मोबाइल पर Disney Plus Hotstar ऐप और वेबसाइट पर देख सकते हैं।

भारत साउथ अफ्रीका का वनडे मैच कब है 2022?

डिया साउथ अफ्रीका का बीच 3 मैचों का टी20 सीरीज समाप्त होने के बाद 6 अक्टूबर से इंडिया और साउथ अफ्रीका का वनडे सीरीज की शुरुवात होगी जिसमे कुल 3 मैचों का एक ओडीआई सीरीज खेला जाएगा।

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.