इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया T20 प्लेइंग इलेवन 2022- India Vs Australia Ka T20 Playing 11 In Hindi

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम भारत दौरे पर है जहा उसे भारत के साथ 20 सितंबर से तीन मैचों के एक टी20 सीरीज खेलना है। ऐसे में दोनो टीमों की इस टी20 सीरीज में प्लेइंग 11 क्या होने वाली है India Vs Australia Ka Playing 11 यानी की इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया t20 प्लेइंग इलेवन क्या होने वाला है और आप सभी लाइव मैच कहा देख सकते है। और दोनो टीम की फ्लाइंग टीम क्या होगी इन सभी के बारे में आपको जानने को मिलने वाला है।

भारतीय टीम को एशिया कप 2022 में विफल के बाद भारत का अगला मैच आस्ट्रेलिया के साथ भारतीय स्टेडियम में टी20 सीरीज खेलना है। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर आचूकी है, आपको बता दे की टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले यह टी20 सीरीज दोनो टीमों के लिए फायदेमंद होगा। यही दोनो टीमों ने इस टी 20 सीरीज के लिए अपनी दमदार प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। चलिए जानते है की India Vs Australia Ka Playing 11 In Hindi इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया t20 प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाला है।

India Vs Australia Ka Playing 11 In Hindi – इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया t20 प्लेइंग इलेवन

पिछली बार साल 2020 –21 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था जहा दोनो टीमों ने 3 मैचों के एक टी20 सीरीज खेली थी। जिसमे भारतीय टीम ने उस सीरीज 2–1 से जीत लिया था ऐसे टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह सीरीज दोनो टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। इस सीरीज हमे दोनो टीमों की तरफ वही खिलाड़ी दिख सकते है जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 का हिस्सा है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप 2022 से पहले दो टीम के साथ 3 मैचों की एक एक टी20 सीरीज खेलनी है। जिसमे पहला सीरीज भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ 20 सितंबर से शुरू होने वाले 3 मैचों की एक टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में पहुंच चुकी है। जिसमे आज 20 सितंबर को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। जोकि यह शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

India Vs Australia Ke T20 Playing Team Hindi – इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया t20 प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाला है

बीसीसीआई द्वारा शेड्यूल जरी किया गया था। भारतीय चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के अधिकांश टीम को एशिया कप में खेले जाने वाले खिलाड़ियों को टीम शामिल कर सकती है।। इस टी20 सीरीज के लिए उन खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है जो टी20 वर्ल्ड के स्क्वाड में शामिल है जिसमे, रोहित शर्मा कप्तान होंगे और विरत कोहली भी खेल सकते है और सुभ्मन गिल और रविचंद्रन अश्विन , ऋषभ पंत, को शामिल किया जा सकता भारतीय टीम स्क्वाड कुछ इस तरह है –

भारतीय टीम का प्लेयिंग 11 क्या होगा- रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

ऑस्ट्रेलिया टीम का प्लेयिंग 11 क्या होगा– सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा है।

भारत ऑस्ट्रेलिया का मैच कितने बजे से शुरू होगा

India Australia Ka Match Kitne Baje se Chalu Hoga: आपको बता दे की इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने 3 टी20 मैचों की एक श्रृंखला का पहला मैच 20 सितंबर से शुरू हो रहा है, यह सभी मैच भारतीय समयानुसार कितने बजे से शुरू होंगे तो हम आपको बता दे की इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का मैच शाम 7:30 बजे शुरू होने वाले है।

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का मैच कितने बजे शुरू होगा लिस्ट देखे– India Vs Australia T20 Match Schedule 2022

टाइम टेबलमैचों से जुडी जानकारीस्थानमैच का समय
20 सितम्बर, 2022पहला टी20 मैचमोहालीशाम 7:30
23 सितम्बर, 2022दूसरा टी20 मैचनागपुरशाम 7:30
25 सितम्बर, 2022तीसरा टी20 मैचहैदराबादशाम 7:30
भारत ऑस्ट्रेलिया का मैच किस चैनल पर आ रहा है ?

20 सितंबर से इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बिच सीरीज का लाइव टेलीकास्ट ऑनलाइन प्लेटफार्म Disney+Hotstar app और Star Sports टीवी चैनल पर आएगा।

India vs Australia Ka Match Kitne Baje Shuru Hoga ?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से Star Sport टीवी चैनल पर परसारित किआ जाएगा ।

Leave a Comment

.