India vs Australia Ka Match Kab Hai 2022 – इंडिया ऑस्ट्रेलिया का टी20 मैच कब है 2022

HTML Image as link Advertisements
Qries

India vs Australia T20: भारतीय टीम का Asia Cup 2022 के बाद अगला मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ 3 मैचों का एक टी20 सीरीज खेले जाएंगे जिसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर महीने में भारत के दौरे पर आने वाली है। जैसा की आपको पता ही होगा 22 अगस्त को भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरे खत्म हुआ जिसमे भारतीय टीम KL Rahul की कप्तानी में भारत की युवा टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओडीआई सीरीज को 3–0 से जीत लिया था।

भारतीय टीम के यह साल बहुत ही सफल साबित हुआ है जिसमे खेल गए सभी इंटरनेशनल टी20 और वनडे सीरीज में बड़ी जीत हासिल किया था। लेकिन अब भारतीय टीम को एशिया कप 2022 के बाद और टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ और साउथ अफ्रीका की टीम के साथ वनडे और टी20 सीरीज खेलने है। जिसके लिए दोनो ही टीम दोनो भारत दौरे पर आने वाली है। चलिए जानते है की India Australia Ka Match Kab Hai 2022– इंडिया ऑस्ट्रेलिया का मैच कब है।

India Vs Australia Ka Match Kab Hai 2022 – इंडिया ऑस्ट्रेलिया का मैच कब होगा 2022 में

जैसा की आपको पता होगा की T20 विश्व कप 2022 की शुरुवात 16 अक्टूबर से होने वाला है, लेकिन उससे पहले भारतीय टीम को विश्व कप के तैयारी की लिए के दोनो टीमों के बीच 3 मैचों का एक टी20 सीरीज खेला जाने वाला है। बीसीसीआइ BCCI द्वारा अगस्त महीने में ऑस्ट्रेलियाई और भारत के बीच होने वाले सीरीज के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। जिसमे पहला मैच टी20 मैच 20 सितंबर से शुरू होगा और यह मैच मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

India Australia Ka Match Kab Hai 2022: बीसीसीआई द्वारा जरिए की गए शेड्यूल के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम का टी20 मैच 20 सितंबर से शुरू होगा और दूसरा मैच 23 सितंबर और अखरी मैच 25 सितंबर को खेला जाएगा। इस तरह से भारत और ऑस्ट्रेलिया का टी20 शेड्यूल रहने वाला है, आपको बता दे की यह तीनों मैच के शेड्यूल और टाइम टेबल और समय कुछ इस तरह रहने वाला है–

दिनांकदिनमैचस्थान
20 सितम्बर, 2022मंगलवारपहला टी20 मैचमोहाली
23 सितम्बर, 2022शुक्रवारदूसरा टी20 मैचनागपुर
25 सितम्बर, 2022रविवारतीसरा टी20 मैचहैदराबाद
India vs Australia Ka Match Kab Hai 2022

भारत ऑस्ट्रेलिया का मैच कितने बजे से शुरू होगा –India Vs Australia Ka Match Timing kya hai 2022

India Australia Ka Match Kitne Baje se Chalu Hoga: आपको बता दे की इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने 3 टी20 मैचों की एक श्रृंखला का पहला मैच 20 सितंबर से शुरू हो रहा है, यह सभी मैच भारतीय समयानुसार कितने बजे से शुरू होंगे तो हम आपको बता दे की इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का मैच शाम 7:30 बजे शुरू होने वाले है।

यानि की इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टी20 मैचों का समय शाम 7 बजे का रहना वाला है जिसे आप शाम 6:30 बजे से टीवी चैनल पर लाइव देख पाएंगे इसी के साथ आप Star Sports के Star Sport 1 और Star Sport 2 पर हिंदी और इंग्लिश दोनो भाषा में लाइव मैच देख पाएंगे।

यह भी पढ़े – T20 World Cup 2022 Schedule in Hindi

India Vs Australia 2022 दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या होगी

India Vs Australia के बीच होने वाले टी20 सीरीज के लिए 20 अगस्त को बीसीसीआई द्वारा शेड्यूल जरी किया गया था। भारतीय चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के अधिकांश टीम को एशिया कप में खेले जाने वाले खिलाड़ियों को टीम शामिल कर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी20 मैचों एक सीरीज की कप्तान रोहित शर्मा होंगे जिन्हें टी20 विश्व कप से पहले तैयारी की पूरा मौका मिल सकता है। इस टी20 सीरीज के लिए उन खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है जो टी20 वर्ल्ड के स्क्वाड में शामिल है जिसमे, रोहित शर्मा कप्तान होंगे और विरत कोहली भी खेल सकते है और सुभ्मन गिल और रविचंद्रन अश्विन , ऋषभ पंत, को शामिल किया जा सकता भारतीय टीम स्क्वाड कुछ इस तरह है –

भारतीय टीम का प्लेयिंग 11 क्या होगा- रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

ऑस्ट्रेलिया टीम का प्लेयिंग 11 क्या होगा– सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा है।

भारत ऑस्ट्रेलिया का मैच कब है 2022?

India Vs Australia Ka Match Kab Hai 2022- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 3 टी20 मैच खेले जायेंगे, और सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से होगा, और पहला टी20 मैच 20 सितंबर को मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, दूसरा टी20 मैच 23 सितंबर और आखिरी मैच 25 सितंबर को खेला जायेग।

इंडिया ऑस्ट्रेलिया का मैच कौन से चैनल पर आ रहा है?

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीन मैचों की एक टी20 सीरीज का लाइव टेलीकास्ट करने का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं, जिस हिसाब से इंडिया ऑस्ट्रेलिया मैच का लाइव टेलीकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स के चैनल स्टार सपोर्ट 1 और 2 पर देख सकते हैं और इसके अलावा आप अपने मोबाइल पर Disney Plus Hotstar के ऐप और वेबसाइट पर देख सकते हैं।

India Australia Ka Match Kab Hai 2022, India Australia Ka Match Kab Hai

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.