इंडिया ऑस्ट्रेलिया कल का मैच कौन जीता T20 2022 – India vs Australia Kal Ka Match Kaun jita T20 Match winner

HTML Image as link Advertisements
Qries

Kal Ka Match Kaun jita: टी20 विश्व कप 2022 से पहले भारतीय टीम का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों का एक टी20 सीरीज खेला जाना है। जहा दोनो टीम के बीच इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का पहले मैच से 20 सितंबर को खेला गया था। ऐसे में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया कल का मैच कौन जीता है 2022 – India Vs Australia Kal Ka Match Kaun jita चलिए जानते है।

आज यानी 20 सितंबर से इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों का एक टी20 सीरीज की शुरुवात होने जा रही है जिसमे इस सीरीज का पहला मैच आज मंगलवार को मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था जिसमे भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रनो का टारगेट दिया था। जिसके ज़बाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवरों में 2011 रन बनाकर Kal Ka Match Kaun Jita hai – इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले आज का मैच कौन जीता चलिए जानते है।

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया में कल का मैच कौन जीता 2022 – India Vs Australia Kal Ka Match Kaun Jita 2022

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज की शुरुवात 20 सितंबर से हो चुकी है और इस सीरीज में कुल 3 मैच खेला जाएगा। जिसका पहला मैच 20 सितंबर को पंजाब के मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। जिसमे ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। और भारत को पहले बल्लेबाजी करने न्यौता दिया था जिसमे भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुआ स्कोरबोर्ड पर कुल 208 रनों टारगेट ऑस्ट्रेलिया की टीम को दिया था।

Kal Ka Match Kaun Jita India Vs Australia 2022– भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान एरोन फिंच की कप्तानी में आज का मैच इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया टी20 मैच कौनसी टीम ने जीता है और किस तरह से इस सीरीज की पहली जीत हासिल किया है। चलिए जानते है टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए स्कॉरबोड पर 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनो का बड़ा स्कोर बनाया था। जिसमे ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंडिया का ने केवल 30 गेंदों में 71 रन बनाए थे।

और वही केएल राहुल ने भी टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करते है 35 गेंदों में 55 रन बनाकर नाबाद रहे थे। जिसके बाद जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने रनो का चेस करते है 19.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाकर शानदार जीत हासिल किया है। इस सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया है अब यह देखना होगा क्या भारतीय टीम दो बजे मैच को जीत कर इस सीरीज को जीत सकता है या नही।

इंडिया ऑस्ट्रेलिया कल का T20 मैच कौन जीता जानकारी – India Vs Australia Kal Ka Match Kaun Jita Hai

जैसा की आपको पता होगा की कल के मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पहले मैच में नही खिलाया गया था। जसप्रीत बुमराह टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा है लेकिन उन्हें कल के मैच के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। युजवेंद्र चहल, और अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल थे।

कल का T20 मैच कौन जीता ?कल का मैच ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत लिया है
कल के मैच का टॉस कौन जीता?कल के मैच का ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी लिया था
आज का पहला टी20 मैचइंडिया और ऑस्ट्रेलिया
स्टेडियमपंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम
तारीख (Date)20 सितंबर 2022
आज का मैच टाइमिंगशाम 7:00 बजे IST
आज का टॉस समयशाम 6:30 बजे से शुरू
कल का T20 मैच कौन जीता

Kal Ke Match Ka Toss Kitne Baje Hoga– T20 series 2022 IND vs AUS के बीच टॉस कितने बजे होगा

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी20 मैचों के सीरीज का मैच भारत में कितने बजे से शुरू होगा और टॉस कितने बजे होने वाला है।तो हम आपको बता दे आज के मैच का टॉस शाम 7 बजे से किया जाएगा जिसकी जानकारी आपको हम इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की आज का टॉस किस टीम ने जीता है।

India vs Australia आज के टी20 मैच के 2022 संभावित प्लेयिंग 11

भारत T20 प्लेयिंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया T20 प्लेयिंग इलेवन: एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उपकप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा।

भारत ऑस्ट्रेलिया कल का मैच किस चैनल पर आएगा ?

20 सितंबर से शुरू हो रहे इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बिच सीरीज का लाइव टेलीकास्ट ऑनलाइन प्लेटफार्म Disney+Hotstar अप्प और Star Sports टीवी चैनल पर आएगा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया कल का मैच आज कितने बजे से है ?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया कल का मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से Star Sport टीवी चैनल पर परसारित किआ जाएगा ।

आज का मैच कौन जीता इंडिया और ऑस्ट्रेलिया 2022

Aaj Ka T20 Match Kaun Jita Bharat aur Australia 2022- कल का टॉस के बाद पहले बैटिंग करने भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाये थे। जिसके जबाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना कर ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 मैच 4 विकेट से जीता।

कल का मैच कौन हारा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2022?

भारत ऑस्ट्रेलिया कल का T20 मैच भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के पहला मैच में भारत को 4 विकेट से हरा दिया था।

India vs Australia Kal Ka Match Kaun jita T20 2022 Kal Ka Match Kaun jita

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.