India West Indies T-20 Match Free Me Live Kaise Dekhe –इंडिया और वेस्टइंडीज 2022 का लाइव मैच कैसे देखें

HTML Image as link Advertisements
Qries

India West Indies : भारतीय टीम का इंगलैंड दौरा खत्म होने के बाद 19 जुलाई से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर जहा 3 वनडे मैचों का सीरीज और 5 मैचों का एक टी20 सीरीज खेलने वाली है। जिसकी शुरुवात 22 जुलाई से होने वाली है। आप सभी इंडियन फैंस India West Indies Match Kaise Dekhe सकते हैं –इंडिया वेस्टइंडीज का लाइव मैच कैसे देख सकते हैं इन सभी के बारे में जानकारी देने वाले है।

जैसा की आपको पता है की इंडिया और इंग्लैंड दौरा खत्म होने के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है। यह दौरा 22 जुलाई से शुरू होकर 7 अगस्त तक चलेगा, आपको बता दे इन सभी 8 मैचों का लाइव प्रसारण (Live Telecast) किसी भी प्राइवेट टीवी चैनल पर नहीं होगा। ऑनलाइन मोबाइल पर देख पाएंगे। चलिए जानते है की India West Indies Ka Live Match Kaise Dekhe सकते हैं- IND vs WI match live kaise dekhe | India vs West Indies T-20 or ODI match free me kaise dekhe.

India West Indies Live Match Kaise Dekhe –इंडिया और वेस्टइंडीज 2022 का लाइव मैच कैसे देखें

भारतीय टीम के 8वें कप्तान शिखर धवन के अगुवाई वाली भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 ODI वनडे मैच खेलने वाली है। जिसकी शुरुवात 22 जुलाई से होगा भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेले गय वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन देखें को मिले थे। जिसके साथ भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 3 मैचों वनडे सीरीज में बड़ी जीत के साथ लौटी है। क्या शिखर धवन कप्तानी वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज का लाइव मैच कैसे देख सकते है।

भारत और वेस्टइंडीज का मैच 22 जुलाई से DD Sports टीवी चैनल पर लाइव देख सकते है। इसके साथ ही आप मोबाईल फोन पर भी लाइव टेलीकास्ट देख पाएंगे इंडिया और वेस्टइंडीज का ऑनलाइन टेलीकास्ट का राइट्स Dream 11 बैक ओटीटी कंपनी Fancode मोबाईल ऐप के जरिए इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले वनडे और टी20 मैच का लाइव टेलीकास्ट देख पाएंगे l लेकिन इसके लिए आपको 99 मोबाईल सब्सक्रिप्शन लेने होंगे।

अगर आप 99 का Fancode मोबाईल सब्सक्रिप्शन लेने नही चाहते है और फ्री में इंडिया वेस्टइंडीज का लाइव मैच देखना चाहते है तो jio यूजर के लिए खुशखबरी है। अगर आप jio यूजर है तो आप JioTv मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से भी मोबाइल फोन पर इंडिया वेस्टइंडीज का लाइव मैच देख सकते है।

भारत–वेस्टइंडीज का मैच कब और कहा खेला जाने वाला है?

22 जुलाई से शुरू होने वाले वनडे सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज के पोर्ट ऑफ स्पेन स्टेडियम में खेला जाने वाला है। 3 वनडे मैचों सीरीज की भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होंगे। तो 29 जुलाई से शुरू हो रहे 5 मैचों टी20 सीरीज के सभी मुकाबले शाम 8 बजे से खेला जाएगा। इस मैच का लाइव टेलीकास्ट DD Sports टीवी चैनल पर देख सकते है तो वही मोबाइल पर लाइव टेलीकास्ट FanCode App पर देखा जा सकता है।

यह भी पढ़े – इंडिया वेस्टइंडीज 2022 का मैच कितने बजे से है

इंडिया-वेस्ट इंडीज का मैच किस चैनल पर आ रहा है, चैनलह लिस्ट कुछ इस तरह है-

DTH ProviderDD Sports Channel’s NO.
TATA SkyDD Sports (453)
Airtel Digital tvDD Sports (298), 224 HD
Dish TVDD Sports (435)
Videocon D2hDD Sports (435)
DD Free DishDD Sports (77)
SUN DirectDD Sports (510)
India vs West Indies Match Kaise Dekhe

India West Indies Ka Match Mobile Par Kaise Dekhe – इंडिया वेस्टइंडीजका मैच मोबाइल पर कैसे देखे

Jio TV : दोस्तों अगर आप jio यूजर है तो आप JIO TV पर India vs West Indies फ्री में देख सकते है इसके लिए सबसे पहले आपको google play store से jio tv app को install करना होगा उसके बाद अपने jio number से एप्प में लॉग इन करना होगा और सर्च बॉक्स में DD sport लिखकर सर्च करना है। जैसे ही सर्च करेंगे उस चैनल पर क्लिक कर देना है, उसके बाद आप India vs West Indies ODI Series बिलकुल फ्री में देख सकते है।

Telegram Channel: पर भी आप फ्री में India West Indies Match Kaise Dekhe सकते है, इसके लिए आपको सिर्फ Telegram App को अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर लेना है और आपको सर्च बार पर लाइव टेलीकास्ट मैच यह लिख कर सर्च करे आपको कई चैनल मिलेंगे जिसपर आपको फ्री में लाइव मैच लिंक मिलेंगे जिसकी मदद से आप India West Indies Match Kaise Dekhe फ्री में देख पाएंगे।

Thop TV Pro; एक बहुत ही पापुलर एप्प है जिसमे लाइव क्रिकेट मैच देख सकते है इसके साथ ही आप Thop TV जिसमे आप पोपुलर टीवी TV शोज भी देख सकते है। अगर आप आप भी मोबाइल फ़ोन में फ्री में क्रिकेट मैच देखना चाहते है तो आप देख सकते है, जिसमे आप India vs West Indies लाइव टी20 मैच देख सकते है, इसके लिए आपको गूगल पर Thop TV Pro app को इन्टरनेट पर सर्च करके डाउनलोड और मोबाइल में इंस्कटाल र लेना है। आपको बता दे की Thop TV एक फ्री एप्प है जहा आप क्रिकेट के अलावा ,वेब सीरीज ,मूवीज ,टीवी सीरियल ,और other sport आदि देख सकते है।

India vs West Indies ODI squad- वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का प्लेयिंग वनडे सीरीज के लिए

6 जुलाई को बीसीसीआई (BCCI) द्वारा वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है, जिसमे वनडे सीरीज के लिए बाएं हाथ के बैट्समैन और अनुभवी ओपनर शिखर धवन को भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौपी गई है। इससे पहले शिखर धवन ने पिछले साल श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के लिए वनडे और टी20 सीरीज में कप्तान थे जिसमे उन्होंने सीरीज में जीत दिलाई थी, एक फिर शिखर धवन को कप्तान की कमान दिया जा रहा है।

यह भी पढ़े – इंडिया और जिम्बाब्वे मैच किस चैनल पर आएगा

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

India vs West Indies 2022 : वनडे और टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल के लिस्ट
  • पहला वनडे मैच- 22 जुलाई
  • दूसरा वनडे मैच- 24 जुलाई
  • तीसरा वनडे मैच- 27 जुलाई

टी20 सीरीज के पुरे शेड्यूल

  • पहला टी20 मैच- 29 जुलाई
  • दूसरा टी20 मैच- 01 अगस्त
  • तीसरा टी20 मैच- 02 अगस्त
  • चौथा टी20 मैच- 06 अगस्त
  • पांचवा टी20 मैच- 07 अगस्त

India vs West Indies Match Kaise Dekhe : 27 जुलाई को इस सीरीज तीसरा वनडे मैच समाप्त होगा, उसके बाद पहला T20 मुकाबला 29 जुलाई से शुरू होगा और दूसरा मुकबला 1 अगस्त को और तीसरा मैच 2 अगस्त को तो चौथा 6 अगस्त को आखरी मैच 7 अगस्त को समाप्त होगा, तो इस तरह इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैचों का schedule होने वाला है। आपको बता दे की यह सभी T20 भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से टीवी चैनलों पर टेलीकास्ट किया जाएगा।

भारत और वेस्टइंडीज का मैच किस चैनल पर आएगा ?

22 जुलाई से शुरू हो रहे India West Indies के बिच सीरीज का लाइव टेलीकास्ट ऑनलाइन प्लेटफार्म fancode अप्प और DD Sports टीवी चैनल पर आएगा।

इंडिया वेस्टइंडीज का लाइव मैच देखे सकते है?

इंडिया वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैच का लाइव टेलीकास्ट DD Sports टीवी चैनल पर होगा तो वही ऑनलाइन ott प्लेटफार्म Fancode app पर देख सकते है।

India West Indies ODI सीरीज कब ख़त्म होगी?

IND vs WI ODI सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला बुधवार, 27 जुलाई को होगा।

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.