India vs England Ka Match Kis Channel Par Aayega | इंडिया इंग्लैंड 2022 का मैच किस चैनल पर आ रहा है

HTML Image as link Advertisements
Qries

India Vs England: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 समाप्त होने के बाद इस साल टीम इंडिया बिजी शेड्यूल रहने वाला है। जैसे की टीम इंडिया का 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय ग्राउंड पर 5 मैचों का T20 खेला जा रहा है। जिसके बाद भारतीय टीम अगला मैच इंग्लैंड की टीम के साथ 1 एक टेस्ट मैच और 3 टी20 मैच, 3 वनडे मैचों के सीरीज इंग्लैंड के ग्राउंड पर खेलना है। इन मैचों के सीरीज के लिए भारतीय टीम 16 जून 2022 को इंग्लैंड के सफर पर जाने वाली है। तो चलिए जानते है की आप India England ka Match Kis Channel Par Aayega.

जैसा की अभी भारतीय टीम साउथ अफ्रीका टीम के साथ खेले गय 5 टी 20 सीरीज के मैचों के लिए BCCI ने ऋषभ पंत को टी20 मैचों का कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। जिसमे कप्तान ऋषभ पंत की तरफ से शुरुवाती दो मैचों बड़ी हार मिली थी लेकिन तीसरे मैच में ऋषभ पंत ने अपने कप्तानी में टीम इंडिया को इस सीरीज में पहली जीत मिल और इसके साथ पहली बार ऋषभ पंत अपनी कप्तानी में इंटरनेशनल मैचों में जीत हासिल किया है। भारतीय टीम इंग्लैंड में एतिहासिक टेस्ट सीरीज के मैच को India Vs England Ka Match Kis Channel Par Aayega भारत इंग्लैंड का मैच किस चैनल पर देखे सकते है।

इंडिया इंग्लैंड का मैच किस चैनल पर आ रहा है– India Vs England Ka Match Kis Channel Par Aayega

दोस्तो अगर आप क्रिकेट फैंस है या आपको क्रिकेट देखना पसंद जिसको लेकर आप इंटरनेट पर सर्च कर रहे है की India England ka Match Kis Channel Par Aayega इंडिया इंग्लैंड का मैच किस चैनल पर लाइव मैच देख सकते है तो हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है की इंडिया इंग्लैंड का मैच किस चैनल पर आएगा। आपको बता दे की इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन सीरीज खेला जाएगा जिसमे पहला एक टेस्ट मैच तो वही 3 टी20 मैच और 3 वनडे मैचों के सीरीज खेले जाएंगे तो ऐसे में आप इन मैचों का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर देख सकते है।

इंग्लैंड बनाम भारत का पहला मैच इंग्लैंड के साथ 1 जुलाई को खेला जाएगा यह एक टेस्ट मैच होगा जो पिछले साल कोविद की वजह से ताला गया था। उसके बाद टेस्ट मैच समाप्त होने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ 3टी20 मैचों की एक सीरीज होगी जिसे 7 July से शुरू होगा। यह सीरीज इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 को नजर रखते हुए खेला जाएगा। और लास्ट आखरी सीरीज भारतीय 3 ओडीआई वनडे मैचों एक सीरीज खेला जाएंगे जिसकी शुरुवात 12 जुलाई 2022 से होगी। इस तरह से पूरा भारतीय टीम का दौरा रहने वाले है।

India Vs England Aaj Ka Match Kis Channel Per aa Raha Hai– इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सभी सीरीज के सभी मुकाबले को आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के टीवी चैनल पर प्रसारित किया जाएगा। आप अपने टीवी चैनल पर इन सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट आप सोनी सिक्स स्पोर्ट्स, सोनी टेन 3 चैनल पर हिंदी भाषा में और सोनी स्पोर्ट्स HD पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते है। जबकि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सोनी लिव मोबाइल एप्लिकेशन या उनकी आधिकारिक वेबसाइट sonyliv.com पर होगी।

यह भी पढ़े- इंडिया इंग्लैंड का मैच कितने बजे से शुरू होगा 2022

इंडिया इंग्लैंड के मैचों का लाइव टेलीकास्ट भारत और उसके subcontinent देशो में दिखने का राइट्स सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं, लेकिन अगर आप एक जिओ यूजर है तो आप इसे जिओ टीवी एप्लीकेशन मोबाइल ऐप में देख सकते है । जिओ ऐप में आप टीवी चैनल्स्टास की तरह सोनी सिक्स स्पोर्ट्स और इसके अलावा आप सोनी सिक्स एचडी हिंदी पर आप हिंदी भाषा में इसे लाइव मैच देख सकते हैं।

इंडिया इंग्लैंड का मैच किस चैनल पर आ रहा है चैनल के लिस्ट कुछ इस तरह है-India vs England Match Channel List 2022

DTH Name (Channel)Channel No-
India & SubcontinentSony Six and Sony Six HD Telecast LIVE India vs Ireland
TATA SkySony Six – 484, Sony Six HD – 483, Sony Ten 3 (476)
Airtel Digital TVSony Six – 291, Sony Six HD – 292, Sony Ten 3 (289)
Dish TVSony Six – 623, Sony Six HD – 625, Sony Ten 3 (615)
D2H TVSony Six – 423, Sony Six HD – 928,
Sun DirectSony Six – 508,
India vs England ka Match Kis Channel Par Aayeg

क्योकि इंडिया – इंग्लैंड के बीच होने वाले 3 T20 मैचों के सीरीज और 1 टेस्ट मैच, 3 ODI ओडीआई वनडे को दिखाने के राइट्स सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है, और साथ डिजिटल ऑनलाइन दिखाने के राइट्स ओटीटी प्लेटफार्म सोनी लिव मोबाइल एप्लिकेशन पर देख सकते है, इसके लिए यूजर अपने स्मार्टफोन में सिर्फ sony liv ऐप डाउनलोड करना होगा । और आपको एक साल सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा जिसके बाद ही आप लाइव मैच अपने मोबाइल फ़ोन पर देख पाएंगे तो आप इस तरह से इंडिया इंग्लैंड का लाइव मैच मोबाइल फ़ोन देख पाएंगे।

इसके साथ आप India Vs England के बिच होने वाले मैच को मोबाइल के साथ लैपटॉप और कंप्यूटर पर आप sonyliv.com वेबसाइट के जरिए आप लाइव मैच देख सकते हैं। इसके लिए आपको सोनी लीव का सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा, जिसके लिए आप sonyLIV के सब्क्रिप्शन प्लान की जानकारी यहाँ पर देख सकते हैं और सोनीलीव के फ्री रिचार्ज प्लान की जानकारी यहाँ पर देख सकते हैं।

इंग्लैंड बनाम इंडिया टी20, ओडीआई वनडे मैचों क सीरीज का पूरा शेड्यूल कुछ ईस तरह है –

डेटमैचस्टेडियम/वेन्यूमैच टाइमिंग
1 जुलाई 2022पांचवा टेस्ट मैचBirminghamदोपहर 3:30 पर
डेटमैचस्टेडियम/वेन्यूमैच टाइमिंग
7 जुलाई 2022पहला T20 मैचSouthamptonरात 11:00 बजे
8 जुलाई 2022दूसरा T20 मैचBirminghamशाम 7:00 पर
10 जुलाई 2022तीसरा T20 मैचNottinghamरात 11:00 बजे
India Vs England Match Kis Channel Par Aayega
डेटमैचस्टेडियम/वेन्यूमैच टाइमिंग
12 जुलाई 2022पहला ओडीआई मैचLondonदोपहर 3:30 पर
14 जुलाई 2022दूसरा ओडीआई मैचLondonशाम 5:30 पर
17 जुलाई 2022तीसरा ओडीआई मैचManchesterशाम 5:30 पर
India England Match Kis Channel Par Aayega
India Vs England Ka Match live kaise dekhe –इंडिया vs इंग्लैंड लाइव मैच कैसे देख सकते है।

दोस्तों जैसा की खबरों के अनुसार भारतीय टीम 16 जून से india की टीम इंग्लैंड का दौरा करने वाली है जिसमे ओंडे और टेस्ट मैच ,T20 के मैच के सीरीज खेले जाने वाले है, बहुत से क्रिकेट के फैन्स यह जानना चाहते है किस साउथ आईआ और india के बिच होने वाले मैच को भारत में लाइव टेलीकास्ट किस टीवी चैनल्स और मोबाइल पर कैसे देख सकते है।

दोस्तों 1 जुलाई से शुरू होगा टेस्ट मैच जो की 5 जुलाई तक खेला जायेगा जिसके बाद, भारत और इंग्लैंड के बिच 3 टी20 मैच और 3 ODI मैचों के सीरीज खेले जायेंगे और यह सभी मैच का लाइव टेलीकास्ट भारत में SONY SIX और सोनी टेन 3 पर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में लाइव मैच देख सकते है, और वही बात करे मोबाइल पर लाइव मैच कैसे देख सकते है तो हम आपको बता दे की इस सीरीज को पूरी तरह सोनी स्पोर्ट्स टीवी चैनल और सोनी लिव मोबाइल अप्प पर लाइव मैच देख सकते है।

यह भी पढ़े –T20 world cup 2022 kab Shuru Hoga list download

भारत इंग्लैंड का मैच किस चैनल पर आएगा ?

भारत इंग्लैंड का T20, ODI, Test मैच लाइव टेलीकास्ट भारत में सोनी सिक्स और सोनी सिक्स HD, सोनी टेन 3 पर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में चैनल पर आएगा।

India Vs England का T20 मैच लाइव मैच कितने बजे से शुरू होगा ?

भारत और इंग्लैंड के बिच होने वाले T20 और ODI मैचों का लाइव टेलीकास्ट शाम 6 बजे और ODI मैच शाम 5 बजे से शुरू होगा।

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.