India England Ka Match Kitne Baje Shuru Hoga 2022 – इंडिया इंग्लैंड का मैच कितने बजे से शुरू होगा

HTML Image as link Advertisements
Qries

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम India England के दौर पर पहुँच चुकी है, जिसमे वह भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ इंग्लैंड के धरती पर एक टेस्ट मैच, 3 टी 20 और तें वनडे मैचों के एक एक सीरीज खेलने है। जिसका लाइव मैच कि चैनल पर और India vs England Ka Match Kitne Baje Se Shuru Hoga– इंडिया और इंग्लैंड का मैच कितने बजे से शुरू होगा, इन सभी के बारे मे हैं आपको इस आर्टिकल मे बताने वाले है।

भारतीय टीम 28 जून को शांदार सीरीज जितने के बाद भारत का अगला टी 20 मैच और टेस्ट के साथ वनडे मैच इंग्लैंड के साथ खेलने वाली है। जिसमे पहला दिन इंडिया और इंग्लैंड के बीच इकलौता टेस्ट मैच 1 जुलाई से बर्मिघम ग्राउंड पर खेला जाने वाला है। आपको बता दे की इंडियन टीम को टेस्ट मैच शुरू होने से पहले इंग्लैंड की प्रेक्टिस मैच खेलना है। अभ्यास मैच की मदद से भारतीय इंग्लैंड के खिलाफ सही कंबिनेशन सेलेक्ट करने मे मदद मिल सकता है।

इंडिया इंग्लैंड का मैच कितने बजे से शुरू होगा – India England Match Kitne Baje Se Shuru Hoga 2022

भारतीय टीम का जून महीने मे होने वाले टी20 मैचों मे काफी अच्छा परदर्शन देखने को मिल था। जिसमे पहला साउथ अफ्रीका के साथ होने वाले 5 मैचों की टी 20 सीरीज मे 2–2 से बराबर ड्रॉ रहा था तो वही हार्दिक पांड्या के कप्तानी मे भारतीय टीम ने आयरलैंड को 2–0 से हरा कर टी 20 सीरीज को अपने नाम कर लिया था। इसी तरह भारतीय टीम को इंग्लैंड मे शांदार परदर्शन करने होंगे तभी भारतीय टीम टेस्ट मैचों टी 20 मैचों और वनडे मैचों के सीरीज जितना होंगे।

तो चलिए जानते है की भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले एक टेस्ट मैचों, 3 टी20 मैचों और 3 तीन वनडे मैचों को भारत मे किस टीवी चैनल पर लाइव प्रसारण आएगा और इंडिया इंग्लैंड का मैचों कितने बजे से शुरू होगा। आपको बात दे की जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार सभी मैचों को लाइव प्रसारण भारतीय समयअनुसार अलग अलग होने वाला है।

यह भी पढ़े – इंडिया इंग्लैंड 2022 का मैच किस चैनल पर आ रहा है ?

इंग्लैंड इंडिया टी20, ओडीआई वनडे मैचों क सीरीज का पूरा शेड्यूल कुछ ईस तरह है –

डेटमैचस्टेडियम/वेन्यूमैच टाइमिंग
1 जुलाई 2022पांचवा टेस्ट मैचएजबेस्टनदोपहर 3:30 पर
India England Ka Match Kitne Baje Se Shuru Hoga
डेटमैचस्टेडियम/वेन्यूमैच टाइमिंग
7 जुलाई 2022पहला T20 मैचसॉउथैम्पटनरात 11:00 बजे
8 जुलाई 2022दूसरा T20 मैचबर्मिंघमशाम 7:00 पर
10 जुलाई 2022तीसरा T20 मैचनॉटिंघमरात 11:00 बजे
India England Ka Match Kitne Baje Shuru Hoga
डेटमैचस्टेडियम/वेन्यूमैच टाइमिंग
12 जुलाई 2022पहला वनडे मैचलंदनदोपहर 3:30 पर
14 जुलाई 2022दूसरा वनडे मैचलंदनशाम 5:30 पर
17 जुलाई 2022तीसरा वनडे मैचमैनचेस्टरशाम 5:30 पर

इंडिया और इंग्लैंड की बीच होने वाले पहला टेस्ट मैचों भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा तो वही पहला टी20 मैच रात 11 बजे होगा तो दूसरा मैचों शाम 7 बजे तो आखरी मैच रात 11 बजे शुरू होंगे। तो वही देश तरफ वनडे मैचों मे भी टीम का काफी अंतर रहने वाला है। जिसे अनुसार पहला वनडे मैच दोपहर 3 बजे से शुरू होगा तो दूसरा वनडे मैचों शाम 5:30 बजे और आखरी वनडे मैच शाम 5:30 बजे खेल जायेगा।

यह भी पढ़े –T20 world cup 2022 kab Shuru Hoga list download

India England Ka Match live kaise dekhe –इंडिया vs इंग्लैंड लाइव मैच कैसे देख सकते है।

दोस्तों जैसा की खबरों के अनुसार भारतीय टीम 16 जून से india की टीम इंग्लैंड का दौरा करने वाली है जिसमे ओंडे और टेस्ट मैच ,T20 के मैच के सीरीज खेले जाने वाले है, बहुत से क्रिकेट के फैन्स यह जानना चाहते है किस साउथ आईआ और india के बिच होने वाले मैच को भारत में लाइव टेलीकास्ट किस टीवी चैनल्स और मोबाइल पर कैसे देख सकते है।

दोस्तों 1 जुलाई से शुरू होगा टेस्ट मैच जो की 5 जुलाई तक खेला जायेगा जिसके बाद, भारत और इंग्लैंड के बिच 3 टी20 मैच और 3 ODI मैचों के सीरीज खेले जायेंगे और यह सभी मैच का लाइव टेलीकास्ट भारत में SONY SIX और सोनी टेन 3 पर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में लाइव मैच देख सकते है, और वही बात करे मोबाइल पर लाइव मैच कैसे देख सकते है तो हम आपको बता दे की इस सीरीज को पूरी तरह सोनी स्पोर्ट्स टीवी चैनल और सोनी लिव मोबाइल अप्प पर लाइव मैच देख सकते है।

India England का टेस्ट मैच लाइव मैच कितने बजे से शुरू होगा ?

Bharat England Ka Match Kitne Baje Se Shuru Hoga– भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले 1 टेस्ट, 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेले जायेंगे, जिसकी शुरुवात 1 जुलाई से होगा।

Bharat England Ka Match Kitne Baje Se Shuru Hoga?

भारत इंग्लैंड का इकलौता टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर को 3 बजे से खेले जाएंगे।

इंडिया और इंग्लैंड का वनडे मैच कितने बजे से शुरू होगा?

इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले वनडे मैच दोपहर को 3 बजकर 30 मिनट पर होगा तो दूसरा और तीसरा वनडे मैच शाम को 5 बजकर 30 मिनट पर चालू होंगे।

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.