India vs South Africa Ka Match Kis Channel Par Aayega | इंडिया साउथ अफ्रीका 2022 का मैच किस चैनल पर आ रहा है

HTML Image as link Advertisements
Qries

टाटा आईपीएल 2022 ख़त्म होने के बात भारत का अगला मैच साउथ अफ़्रीकी टीम के साथ 9 जून से (India vs South Africa) के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज की शुरुवात होगी और इसके के लिए साउथ अफ्रीका की टीम भारत का दौरा करने वाली है, जिसमे India vs South Africa की टीम आमने सामने होंगी। इस सीरीज की शुरुआत 9 जून 2022 से लेकर 19 जून तक खेला जायेगा और यह सभी मैच भारत में खेले जायेंगे और इस दौरान आईपीएल की तरह दर्शक ग्राउंड पर जाकर IND vs SA का लाइव मैच देख सकते है, यह सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम अगला का दौरा इंग्लैंड होने वाला है।  

जैसा की हम सभी भारतीय फैंस ने देखा है की भारतीय टीम इस साल न्यूजीलैंड के साथ खेले गए T20 और टेस्ट मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया है, टीम इंडिया का अगला मैच कब होगा तो हम आपको बता दे की अगला मैच इंग्लैंड की टीम के साथ होने वाला है। ऐसे जून महीने में होने वाले इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने टी20 सीरीज में काफी रोमांच देखने को मिलने वाले है। आपको बता दे की BCCI ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को रेस्ट देने के लिए इस सीरीज से बहार रखा है। India South Africa Ka Match Kis Channel Par Aayega इन सभी के बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है।

इंडिया साउथ अफ्रीका का मैच किस चैनल पर आ रहा है – India VS South Africa Ka Match Kis Channel Par Aayega

दोस्तों अगर आप यह जानना चाहते है की India South Africa Ka Match Kis Channel Per Aayega तो आप इस जानकारी को ध्यान से पढ़े जिसमे हम पको बता दे की , जिसमे हम आपको बताएँगे की जून महीने से शुरू हो रहे 5 टी20 सीरीज को भारतीय ग्राउंड पर खेला जायेगा और साउथ अफ्रीका की टीम भारत 2 जून को पहुच जाएगी और 9 से सीरीज की शुरुवात होगी, तो चलिए जानते है की India South Africa Ka Match Kis Channel Per Aayega – इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच किस चैनल पर आएगा

India और South Africa के बीच होने वाले 5टी20 मैचों की सीरीज की कप्तानी कमान केएल राहुल के हाथ में है। वहीं उपकप्तानी की जिम्मेदारी रिषभ पंत को दी गई है। जिसकी शुरुआत 9 जून से दिल्ली में पहला टी20 मैच होगी और उसके बाद दूसरा मैच कटक में होगा तो तीसरा मैच विशाखापट्टम, चौथा मैच राजकोट और आखरी मैच 19 जून को बैंगलुरु में सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। और यह सभी शाम शाम 7: 30 बजे से स्टार सपोर्ट 1 और स्टार सपोर्ट 2 टीवी चैनल्स पर लाइव टेलीकास्ट देख सकते है।

यह भी पढ़े – IND vs SA आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022

India Vs South Africa Aaj Ka Match Kis Channel Per aa Raha Hai– इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सभी सीरीज के सभी मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के टीवी चैनल पर प्रसारित दिखाया जाएगा। आप अपने टीवी चैनल पर इन सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी भाषा में और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते है। इसी के साथ सभी मैच स्टार स्पॉर्ट्स एचडी पर भी लाइव देख सकते है।

इंडिया साउथ अफ्रीका के मैचों का लाइव टेलीकास्ट दिखने का राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं लकिन अगर आप एक जिओ यूजर है तो आप इसे जिओ टीवी एप्लीकेशन मोबाइल ऐप में देख सकते है । जिओ ऐप में आप टीवी चैनल्स्टास की तरह स्टार स्पोर्ट्स 1 और इसके अलावा आप स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिंदी पर आप हिंदी भाषा में इसे लाइव मैच देख सकते हैं।

यह भी पढ़े- IND vs SA : Aaj Ka Match Kitne Baje Se Hai

इंडिया-साउथ अफ्रीका का मैच किस चैनल पर आ रहा है चैनल के लिस्ट कुछ इस तरह है-

DTH Name (Channel)Channel No-
India & SubcontinentStar Sports 1 Hindi, Star Sports 1, Star Sports Hindi HD
TATA SkyStar Sports 1 Hindi – 460, Star Sports 1 Hindi HD – 459
Airtel Digital TVStar Sports 1 Hindi – 281, Star Sports 1 Hindi HD – 282
Dish TVStar Sports 1 Hindi – 621, Star Sports 1 Hindi HD – 620
D2H TVStar Sports 1 Hindi – 607, Star Sports 1 Hindi HD – 606
Sun DirectStar Sports 1 Hindi – 984, Star Sports 1 Hindi HD – 986
DD Free DishStar Sports 1 Hindi – 77

क्योकि इंडिया – साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले टूर्नामेंट को दिखाने के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है, और साथ डिजिटल ऑनलाइन दिखाने के राइट्स ओटीटी प्लेटफार्म डिजनी प्लस हॉटस्टार के पास होगा जिसके जरिए आप अपने स्मार्टफोन में सिर्फ Hotstar ऐप डाउनलोड करके देख सकते है।

इसके साथ आप मोबाइल के साथ लैपटॉप और कंप्यूटर पर आप हॉटेस्ट वेबसाइट के जरिए आप लाइव मैच देख सकते हैं। इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा, जिसके लिए आप हॉटस्टार के सब्क्रिप्शन प्लान की जानकारी यहाँ पर देख सकते हैं और हॉटस्टार के फ्री रिचार्ज प्लान की जानकारी यहाँ पर देख सकते हैं।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

डेटमैचस्टेडियम/वेन्यूमैच टाइमिंग
9 जून 2022पहला T20 मैचदिल्लीशाम 7: 30 पर
12 जून 2022दूसरा T20 मैचकटकशाम 7: 30 पर
14 जून 2022तीसरा T20 मैचविशाखापट्टमशाम 7: 30 पर
17 जून 2022चौथा T20 मैचराजकोटशाम 7: 30 पर
19 जून 2022पांचवा T20 मैचबेंगलोरशाम 7: 30 पर
India Vs South Africa Match Kis Channel Par hoga
India Vs South Africa Ka Match live kaise dekhe – india वस साउथ अफ्रीका लाइव मैच कैसे देख सकते है।

दोस्तों जैसा 17 दिसम्बर से india की टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करने वाली है जिसमे ओंडे और टेस्ट मैच ,T20 के मैच के सीरीज खेले जाने वाले है, बहुत से क्रिकेट के फैन्स यह जानना चाहते है किस साउथ आईआ और india के बिच होने वाले मैच को भारत में लाइव टेलीकास्ट किस टीवी चैनल्स और मोबाइल पर कैसे देख सकते है।

दोस्तों 17 दिसम्बर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच और ODI मैच और T20 लाइव टेलीकास्ट भारत में स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में लाइव मैच देख सकते है, और वही बात करे मोबाइल पर लाइव मैच कैसे देख सकते है तो हम आपको बता दे की इस सीरीज को पूरी तरह स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनल और डिज्नी प्लस हॉट स्टार अप्प पर लाइव मैच देख सकते है।

यह भी पढ़े – इंडिया आयरलैंड 2022 का मैच किस चैनल पर आएगा

यह भी पढ़े- IPL 2022 मेगा ऑक्शन रूल्स , (RTM) कार्ड क्या है

भारत साउथ अफ्रीका का मैच किस चैनल पर आएगा ?

भारत साउथ अफ्रीका का T20 मैच लाइव टेलीकास्ट भारत में स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में चैनल पर आएगा।

भारत साउथ अफ्रीका का T20 मैच लाइव मैच कितने बजे से शुरू होगा ?

भारत साउथ अफ्रीका का T20 लाइव मैच शाम का 7 बजे से शुरू होगा।

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.