IND vs SA: आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022 – Aaj Ka Match Kaun Jitega Prediction | Who Will Win Today T20 Match

HTML Image as link Advertisements
Qries

India Vs South Africa के बीच खेले जा रहे है 5 टी 20 मैचों के सीरीज में Aaj Ka Match Kaun Jitega दोस्तो आईपीएल 2022 का सीजन समाप्त होने के बाद भारतीय टीम को इस साल कई इंटरनेशनल मैच खेलने है। जिसमे भारत का अगला मैच कब है और किस टीम के साथ होने वाले है, और इसके साथ आज का मैच कौन जीतेगा इन सभी की जानकारी आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले है। तो चलिए जानते है की आज का T20 मैच कौन जीतेगा।

जैसा की आईपीएल 2022 का शानदार समापन के बाद भारतीय टीम इस महीने दक्षिण अफ्रीका के साथ तो वही जुलाई महीने में इंग्लैंड के साथ टी 20 और टेस्ट मैचों के सीरीज खेलने है, जिसके लिए भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर जायेगी। लेकिन अभी भारतीय का टी20 सीरीज साउथ अफ्रीका के साथ चल रहा है जिसमे एक मैच में भारतीय टीम को हार मिली तो वही दूसरा मैच 12 जून रविवार को कटक में खेला जाएगा। अगर बात करे तो Aaj Ka Match Kaun Jitega आज का मैच कौनसी टीम जीतेगी उन सभी की जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है।

आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022– IND Vs SA Aaj Ka Match Kaun Jitega

इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे 5 टी 20 सीरीज में किसी भी टीम जीत और हार बहुत से बातो पर निर्भर करता है। अगर आप एक फैंटेसी प्लेयर या खिलाड़ी है और आप यह जानना चाहते है की IND Vs SA Me Aaj Ka Match Kaun Jitega तो हम आपको बता दे की आज के मैच का एक्यूरेट अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। अगर आप आज के मैच प्रिडिक्शन करना चाहते है और आप Fantasy Team Dream 11 और My11circle आदि प्लेटफार्म पर अपनी टीम बनाने के लिए आप हमारी जानकारी को ध्यान में रख कर बना सकते है।

आज यानी 14 Jun 2022 को इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी 20 मैच को आज शाम विशाखापत्तम के वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में आज शाम 7 बजे से मैच की शुरु होगी। और आज होने वाले तीसरे T20 मैच में भारत की तरफ से ऋषभ पंत की कप्तानी वाली भारतीय टीम के साथ ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुडा, और श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक,हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, बल्लेबाज और गेंदबाज के साथ आज शाम भारतीय टीम अपनी हार का बदला लेने के लिए मैदान पर उतरेगी।

तो वही दूसरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की तरफ से तेम्बा बावुमा अपने टीम के लिए कप्तानी करने वाले है। आपको बता दे की इस टीम तेम्बा बावुमा के साथ साथ एडेन मारक्रम, डेविड मिलर,स्सी वैन डेर ड्यूसेन, रेजा हेन्ड्रिक्स, तेम्बा बावुमा, ट्रिस्टन स्टब्स, द्वैत प्रीटोरियस।

इन सभी ने पिछले मैचों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए बड़ी जीत हासिल की थी l वही आज के मैच में भी इन सभी बल्लेबाजों की तरफ बड़े रन बन सकते है, और भारत के लिए आज का मैच जीतना बहुत ही अहम होने वाला है क्युकी की सीरीज में कुल 5 टी20 मैच खेले जाएंगे जिसकी वजह से आज का मैच भारत के लिए जितना बहुत ही जरूरी है।

IND vs SA (Credits: BCCI)

IND vs SA Head To head – आज के टी20 मैच का इंडिया और साउथ अफ्रीका हेड टो हेड कौन जीतेगा भविष्यवाणी

इंडिया और साउथ अफ्रीका टी20 मैच ….

कुल मैच 18
भारत की कुल जीत10
साउथ अफ्रीका की कुल जीत08
Aaj Ka Match Kaun Jitega

भविष्यवाणी आज का टी20 मैच का विजेता टीम कौन होगी – भारत

आज के मैच का प्रेडिक्शन सबसे ज्यादा स्कोर किसका होगा भविष्यवाणी 2022 SA vs IND

टीम नामपहला इनिंग स्कोरदूसरा इनिंग स्कोर
IND160-170150-160
SA160-180170-180
Aaj Ka Match Kaun Jitega
SA vs IND Playing 11 Head To head – आज का टी20 मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी

इंडिया और साउथ अफ्रीका टीम के बीच होने वाले आज के मैच की संभावित टीम जो हमे आज के मैच में दोनों टीमों के बेस्ट खतरनाक खिलाडी खेलते हुए दिख सकते है जिनमे नाम सबसे पहले ऐसे खिलाडी है जो आज गेम का रुख बदल सकते है चलिए जानते है आज के बेस्ट प्लेयिंग 11 क्या हो सकते है।

संभावित प्लेयिंग 11 खिलाडियों के नाम IND.. ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल।

संभावित प्लेयिंग 11 खिलाडियों के नाम SA.. क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान ), रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेन प्रिटोरियस, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी।

इंडिया और साउथ अफ्रीका 2022 T20 Match प्रिडिक्शन– SA vs IND की टीमों की तुलना
IND 20 प्लेइंग इलेवन..SA T20 प्लेइंग इलेवन..
Ishan KishanQuinton de Kock (wk)
Ruturaj GaikwadTemba Bavuma (c)
Shreyas IyerRassie van der Dussen
Rishabh Pant (c & wk)David Miller
Hardik PandyaTristan Stubbs
Dinesh KarthikDwaine Pretorius
Axar PatelWayne Parnell
Harshal PatelKagiso Rabada
Bhuvneshwar KumarKeshav Maharaj
Avesh KhanAnrich Nortje
Yuzvendra ChahalTabraiz Shamsi
Aaj Ka Match Kaun Jitega

IND और SA के बिच आज टी20 का पांचवा मुकाबला खेला जायेगा जिसके आज होने वाले दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार होने वाली है। जिसके अनुसार Dream 11 पर अपनी प्लेइंग इलेवन बना सकते हैं l अब चलिए जानते है की आज होने वाले दुसरे टी20 मैच में Aaj Ka Match Kaun Jitega भविष्यवाणी– आज के मैच का पिच रिपोर्ट्स किया है और किस कमीशन आज के कौनसे टीम के बेहतर हो सकता है। पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी किया जा सकता है।

IND vs SA Dream 11 Prediction T20 2022: आज की ड्रीम11 हेड टो हेड टीम प्रेडिक्शन
  • कप्तान – हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत
  • उपकप्तान – ईशान किशन, हर्षल पटेल
  • विकेट कीपर – हेनरिक क्लासेन, ऋषभ पंतो
  • बल्लेबाज – ईशान किशन (C), श्रेयस अय्यर, रस्सी वैन डेर डूसन (VC), डेविड मिलर
  • ऑलराउंडर – ड्वेन प्रिटोरियस, हार्दिक पांड्या
  • गेंदबाज – कगिसो रबाडा, भुवनेश्वर कुमार, एनरिक नॉर्टजे
IND vs SA T20 Match, M.Chinnaswamy Stadium, Weather Report – Aaj Ka Pitch Report

इस पिच पर 2 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे दोनों बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। पहली पारी में एवरेज स्कोर 120 और दूसरी पारी में 115 रन का एवरेज स्कोर है। सर्वाधिक टी20 स्कोर 127 और लोवेस्ट 82 रन का है।

वनडे की बात की जाए तो यहां 9 मैचों में 3 बार पहले बल्लेबाजी जबकि 5 बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। एक बात तो साफ़ है कि यहां टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला सही होगा।

आज के मैच के लिए पिच की अभिमिका बहुत अहम होने वाली है। किस तरह का आज का पिच होगा किस अनुकूल आज के मैच खेला जा सकता है। आज IND vs SA का दूसरा मुकाबला के बीच होगा है, और इस मैच को कटक के क्रिकेट चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएगा। आज होने वाले मैच की Weather Report की बात करे तो आज शाम में तापमान 23°C रहने वाले है और ओस हुमिदिटी 84% तक रहने वाला है और आज हवा 14km/hr इतनी स्पीड से चलने वाली है। जिसके पिच रिपोर्ट्स कुछ इस प्रकार होने वाला है –

आज होने वाले इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मैच को कटक के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएग, एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम की सतह बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट है और उम्मीद है कि दोनों पारियों में बल्लेबाजों को काफी मदद मिलेगी। शुरुआत में तेज गेंदबाजों को बहुत कम मदद मिलती है और बीच के ओवरों में स्पिनर अच्छी भूमिका निभाएंगे।।

  • कुल मैच –18
  • फर्स्ट इनिंग बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते – 7
  • सेकंड इनिंग बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते – 11
  • पहली पारी में एवरेज स्कोर – 174
  • दूसरी पारी में एवरेज स्कोर – 166

यह भी पढ़े

निष्कर्ष (canclusion)

दोस्तों जैसा कि इस पुरे आर्टिकल को पढ़कर यह समझ गए होंगे की Aaj Ka Match Kaun Jitega सकता है और क्यों इन सबे के बारे हमने आपको डिटेल्स में जानकारी उपलध कराया है जिसकी मदद से आप यह अंदाजा लगा सकते है की ( Aaj ka match kaun jitega) इस साल के आईपीएल के 15वे सीजन काफी रोमाचक होने वाला है।

आज का T20 मैच का कौन टीम विजेता होगा?

आज इंडिया और साउथ अफ्रीका के बिच होने मैच 2022 में, INDIA का टीम विजेता हो सकता हे।

आज के मैच की भविष्यवाणी क्या है?

आज के मैच में जो टीम पहले बैटिंग करते हुए और एक आच्छा स्कोर खारा कर पाएगा। तो टीम दूसरा टी20 मैच जीत सकता है ।

Aaj Ka Match Kaun Jitega ?

आज के मैच में IND की टीम का जितने का ज्यादा चांस नजर आरहा है।

कल का मैच कौन जीता बताये?

कल का T20 मैच SA ने जीता था।

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.