LSG vs RCB: आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022 – Aaj Ka Match Kaun Jitega Prediction | Who Will Win Today Match, आज के मैच की भविष्यवाणी

Advertisements

Aaj Ka Match Kaun Jitega भविष्यवाणी: IPL यानी की इंडियन प्रीमियर लीग का 15वे सीजन की शुरुवात 26 मार्च से शुरू हो गया है। जिसको लेकर फैंस अपने फेवरेट टीम को सपोर्ट और Dream 11 के प्रिडिक्शन का Fantasy Team बनाने को लेकर आज के मैच का भविष्यवाणी  का अनुमान लगाने और टीम के Head To Head मुकाबले में कौनसी टीम बेहतर उसकी जानकारी आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है। तो चलिए जानते है की Aaj Ka Match Kaun Jitega– आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवानी

अगर दोस्तो प्रिडिक्शन या भविष्यवाणी को लेकर अनुमान लगा काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन अगर आप इन बातो का ध्यान रखते है जैसे की अभी के समय दोनो टीमों से कौनसी टीम बेस्ट है, टीम का कौनसा धाकड़ प्लेयर अभी के समय फार्म में है। यह फिर टीम को कौनसी पिच पर टॉस जीतकर बैटिंग या फील्डिंग के लिए बेहतर होगी इन सभी के बारे में जानकारी होने के बाद आप Aaj Ka Match Kaun Jitega भविष्यवाणी– आज का मैच कौन जीतेगा इस बारे में आप 70 से लेकर 85 % तक तक अनुमान लगा सकते है।

आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022– Aaj Ka Match Kaun Jitega | Who Will Win Today IPL Match LSG vs RCB

जैसा की आपको मालूम है की हम अभी करेक्ट अनुमान आज के मैच को लेकर नहीं लगा सकते है। लेकिन अगर कोई आज के मैच प्रिडिक्शन करना चाहता है और उस जरिए Dream 11 पर अपनी टीम बना कर अच्छा कैश रिवार्ड्स जीत सकते है। उसके लिए आपको ऊपर बताए गए पॉइंट्स को ध्यान में रखकर  आज के आईपीएल का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी करके अपनी फैंटेसी टीम बना सकते है। चलिए जानते है की Aaj Ka Match Kaun Jitega।

आज 25 मई को आईपीएल का एलिमिनेटर मैच बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर दोनो टीमों के बीच यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे से शुरू होगा और इस मैच में लखनऊ की तरफ से केएल राहुल कप्तानी करते हुए नजर आएंगे आपको बता दे की इस टीम में केएल राहुल के साथ साथ, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों और युवा खिलाड़ियों का भी एक अच्छा मिश्रण है।

अगर हम बात करे आज के मैच की दूसरी टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की तो इस टीम में भी हमें काफी अच्छे खिलाड़ी देखने को मिलते है, आज होने वाले एलिमिनेटर मैच में बंगलोर की तरफ से फआफ डु प्लेसिसि बतौर कप्तान होंगे इसी के साथ RCB की टीम में कप्तान के साथ साथ, यविराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, जैसे खतरनाक बल्लेबाजों के साथ साथ, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल जैसे खतरनाक गेंदबाज भी मौजूद है जिन्होंने पिछले सभीमैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़े- LSG vs RR आज के मैच की भविष्यवाणी 2022

अगर दोनों टीमों परफॉरमेंस पर नजर डाले तो आईपीएल में दोनों टीमों का इस सीजन में बहुत अच्छा पर्दर्शन देखने को मिला है। जिसकी वजह से RCB ने ग्रुप स्टेज के कुल 14 मैचों में से 9 मैच में जीत और 5 मैचों हार के साथ राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ की दूसरी टीम है, वही दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या के कप्तानी वाली टीम रागुजरात टाइटंस की तरफ से बहुत ही अच्छा पर्दर्शन रहा है, गुजरात टाइटंस ने कुल 14 मैचों में 8 मैचों में जीत और 6 मैच में हार के साथ रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की टीम फआफ डु प्लेसिसि के कप्तानी में शानदार पर्दर्शन रहा है और बंगलोर प्लेऑफ में जगह बना पाई है।

आपको बता दे की आज के मैच में हमें हाई स्कोरिंग गेम देखने को मिल सकते है क्युकी लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर दोनों टीमों के बिच आज आर या पार का मुकाबला देखने को मिलने वाला है क्युकी एलिमिनेटर मुकाबले में हारने वाली टीम आईपीएल 2022 से बाहर हो जाएगी।

यह चाहेगी की आईपीएल फाइनल में अपनी जगह बना सके। जिससे अब दोनों ही टीमें मंगलवार को इस सीजन का पहला क्वालीफ़ायर मुकाबला खेलने वाली है। आपको बता दे की रावहीं जीतने वाली टीम को राजस्थान रॉयल्स के साथ क्वॉलीफायर 2 खेलने का मौका मिलेगा। आज इन दोनों टीमों के बिच काफी रोमाचंक मैच देखने को मिलने वाले है, चलिए जानते है की AAJ KA MATCH KAUN JITEGA आज की मैच की प्रेडिक्शन के बारे में हम बताने वाले है इसके अनुसार आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी क्या होगी।

LSG vs RCB Head To Head Prediction
LSG vs RCB Head To Head Prediction

LSG vs RCB Head To head – आज के आईपीएल का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी

लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर ….

कुल मैच 01 Match
लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत00
रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की जीत01
Aaj Ka Match Kaun Jitega Head To head

भविष्यवाणी आज का आईपीएल मैच विजेता टीम – लखनऊ सुपर जायंट्स

आज के मैच का प्रेडिक्शन सबसे ज्यादा स्कोर किसका होगा भविष्यवाणी 2022 LSG vs RCB

टीम नामपहला इनिंग स्कोरदूसरा इनिंग स्कोर
LSG160-180180-190
RCB180-200170-180

LSG vs RCB Playing 11 Head To head – आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी

लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर टीम के बीच होने वाले आज के मैच की संभावित टीम जो हमे आज के मैच में दोनों टीमों के बेस्ट खतरनाक खिलाडी खेलते हुए दिख सकते है जिनमे नाम सबसे पहले ऐसे खिलाडी है जो आज गेम का रुख बदल सकते है चलिए जानते है आज के बेस्ट प्लेयिंग 11 क्या हो सकते है।

संभावित प्लेयिंग 11 खिलाडियों के नाम RCB.. विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल।

संभावित प्लेयिंग 11 खिलाडियों के नाम LSG.. क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, मोहसिन खान, अवेश खान, रवि बिश्नोई।

TATA IPL 2022 T20 Match प्रिडिक्शन– LSG vs RCB की टीमों की तुलना

RCB 20 प्लेइंग इलेवन..LSG T20 प्लेइंग इलेवन..
Virat KohliQuinton de Kock (wk)
Faf du Plessis (c)KL Rahul (c)
Rajat PatidarEvin Lewis
Glenn MaxwellDeepak Hooda
Mahipal LomrorKrunal Pandya
Dinesh Karthik (wk)Marcus Stoinis
Shahbaz AhmedJason Holder
Wanindu HasarangaKrishnappa Gowtham
Harshal PatelMohsin Khan
Josh HazlewoodAvesh Khan
Siddarth KaulRavi Bishnoi
Aaj Ka Match Kaun Jitega Prediction

RCB और LSG आज आईपीएल 2022 के बिच होने वाला एलिमिनेटर मैचों में दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार होने वाली है। जिसके अनुसार Dream 11 पर अपनी प्लेइंग इलेवन बना सकते हैं l अब चलिए जानते है की आज होने वाले मैच पहला क्वालीफ़ायर मैच में Aaj Ka Match Kaun Jitega भविष्यवाणी– आज के मैच का पिच रिपोर्ट्स किया है और किस कमीशन आज के कौनसे टीम के बेहतर हो सकता है। पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी किया जा सकता है।

LSG vs RCB Dream 11 Prediction IPL 2022: आज की ड्रीम11 हेड टो हेड टीम प्रेडिक्शन

  • कप्तान – ग्लेन मैक्सवेल, क्विंटन डी कॉक
  • उपकप्तान – केएल राहुल, वानिंदु हसरंगा
  • विकेट कीपर – केएल राहुल (VC), क्विंटन डी कॉक
  • बल्लेबाज – विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, दीपक हुड्डा
  • ऑलराउंडर – जेसन होल्डर, ग्लेन मैक्सवेल (C)
  • गेंदबाज – वनिन्दु हसरंगा, अवेश खान, मोहसिन खान, हर्षल पटेल

यह भी पढ़े

IPL 2022 Kolkata, Eden Gardens, Weather Report – Aaj Ka Pitch Report

आज के मैच के लिए पिच की अभिमिका बहुत अहम होने वाली है। किस तरह का आज का पिच होगा किस अनुकूल आज मैच खेला जा सकता है। आज आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मैच RCB और LSG के बीच होगा है, और इस मैच को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम पर यह मैच खेला जाएगा। जो की इस सीजन का पहला क्वालीफ़ायर मैच होंगा। आज होने वाले मैच की Weather Report की बात करे तो आज शाम में तापमान 31°C रहने वाले है और ओस हुमिदिटी 72% तक रहने वाला है और आज हवा 11-14km/hr इतनी स्पीड से चलने वाली है। जिसके पिच रिपोर्ट्स कुछ इस प्रकार होने वाला है –

  1. कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम पर पहला क्वालीफ़ायर मैच होगा हैं।
  2. पहला पारी का औसत स्कोर 180 रहने वाला है।
  3. दुसरे पारी का औसत स्कोर 190 रहने वाला है।

आज का मुकाबला RCB और LSG के बिच कोलकाता के ईडन गार्डन में शाम 7:30 बजे से खेला जायेगा आज के मैच की पिच रिपोर्ट्स की बात करे तो ईडन गार्डन स्टेडियम की इस पिच पर पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर मानी जाती है, हालांकि मैच जैसे जैसे आगे बढ़ता है और विकेट पुराना होने पर स्पिनर को ज्यादा मदद मिलती है जिससे हम यह कह सकते है। की इस पिच पर टीम की तरफ से ज्यादा स्पिनर का इस्तेमाल हो सकता है। आपको बता दे की इस पिच के लिए इस्तेमाल की गई मिट्टी को बदलने के बाद से तेज गेंदबाजों को भी इस पिच पर ज्यादा सफलता मिलती सकती है।

इस साल के आईपीएल 2022 मैच के 15वें सीजन की शुरुवात 26 मार्च से लेकर 29 मई तक खेले जाएंगे। सभी आईपीएल टीमों को उनके प्रदर्शन के अनुसार Group A और Group B में बांट दिया गया है। आज 24 मई को पहला क्वालीफ़ायर मैच RR और GT के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम पर खेला जाएगा। जिसमे इस स्टेडियम में कुल 11 T20 मुकाबले खेले गए है। जिसमे से 8 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने जीत दर्ज की है।

आज होने वाले एलिमिनेटर मुकाबले को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम, पर खेला जायेगा जो की हाई स्कोरिंग पिच है लेकिन पहले इनिंग शुरू में तेज गेंदबाजों को और बाद में स्पिनर इस पिच पर मदद मिलता है। इस पिच पर पहले पारी का एवरेज स्कोर 155 रन के बीच होता है। हालांकि इस पिच पर 170 के ऊपर के लक्ष्य का पीछा करना आसन नहीं होता है, और इस मैदान का सस्बे अधिक स्कोर 202 का रहा है ।

आपको बता दे की कोलकाता का डेन गार्डन स्टेडियम एक हाई स्कोरिंग ग्राउंड है। तेज आउटफील्ड बल्लेबाजों के लिए थोरी मुश्किल हो सकते है । लेकिन डेन गार्डन स्टेडियम बल्लेबाजी के लिए अच्छी है जबकि स्पिनर्स को भी मैचों में अच्छा मदद मिलता है। स्टेडियम में T20I में कुल पहली पारी का औसत 155 है जबकि औसत दूसरी पारी का औसत कुल 136 है। क्वालीफायर 1 मैच के दौरान ईडन गार्डन्स IPL 2022 के पहले मैच की मेजबानी करेगा। ईडन गार्डन्स स्पिटेडियम का टी20 से जुड़े जानकारी कुछ इस प्रकार है –

  • कुल मैच –78
  • फर्स्ट इनिंग बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते – 31
  • सेकंड इनिंग बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते – 4७
  • पहली पारी में एवरेज स्कोर – 180
  • दूसरी पारी में एवरेज स्कोर – 190
  • इस पिच का सबसे ज्यादा रन 232 रनों रहा है
  • इस पिच का सबसे छोटा रन 49 रनों रहा है

निष्कर्ष (canclusion)

दोस्तों जैसा कि इस पुरे आर्टिकल को पढ़कर यह समझ गए होंगे की Aaj Ka Match Kaun Jitega सकता है और क्यों इन सबे के बारे हमने आपको डिटेल्स में जानकारी उपलध कराया है जिसकी मदद से आप यह अंदाजा लगा सकते है की ( Aaj ka T20 match kaun jitega) इस साल के आईपीएल के 15वे सीजन काफी रोमाचक होने वाला है।

क्युकी इस साल के आईपीएल में टोटल 10 टीम है जिनके बिच कुल 70 लीग मैच खेले जायेंगे, इसके साथ ही आप इस लेख की मदद से आप खेले जाने वाले कोई भी T20 IPL मैच के बारे में बहुत आसानी से जीतने वाली टीम के बारे में भविष्यवाणी कर सकते हैं। तो आप डेली Dream11 टीम बनाने के आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप में ज्वाइन होकर वहां पर पूछ सकते हैं।

आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022 LSG vs RCB ?

आज के आईपीएल मैच मुंबई और दिल्ली के बिच होने वाले मैच का विजेता, लखनऊ सुपर जायंट्स टीम होगी।

आज के मैच की भविष्यवाणी क्या है?

आज के मैच का टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करके लक्ष्य का पीछा कर सकती है। इस साल के आईपीएल टीम में अधिकतम टीमों ने आईपीएल 2022 में अब तक ओस की वजह से पहले गेंदबाजी करने का विकल्प अच्छा हो सकता है , ईडन गार्डन स्टेडियम का पिच दूसरी पारी में गेंदबाजों के लिए मदद करता है।

Aaj Ka Toss Kaun Jitega LSG vs RCB?

आज का आईपीएल मैच में LSG की टीम जीतेगी।

आज का पहला क्वालीफ़ायर 1 मुकाबला मैच कौनसी टीम जीतेगा ?

आज का एलिमिनेटर मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के बिच खेला जायेगा और इस मैच का लखनऊ सुपर जायंट्स विनर बन सकती है।

आज के मैच में पहले बल्लेबाजी कौन टीम करेगी?

आज के मैच में पहले बल्लेबाजी दिल्ली कैपिटल्स की टीम कर सकती है। और आज का मैच कौन जीतेगा Aaj Ka Match Kaun Jitega

TAGS- आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022, आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2021, आज के मैच की भविष्यवाणी 2021, Aaj Ka Match Kaun Jitega,Aaj Ka Match Kaun Jitega,

Share to friend

2 thoughts on “LSG vs RCB: आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022 – Aaj Ka Match Kaun Jitega Prediction | Who Will Win Today Match, आज के मैच की भविष्यवाणी”

Leave a Comment

.

.