RR vs GT: आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022 – Aaj Ka Match Kaun Jitega Prediction | Who Will Win Today Match, आज के मैच की भविष्यवाणी

HTML Image as link Advertisements
Qries

Aaj Ka Match Kaun Jitega भविष्यवाणी: IPL यानी की इंडियन प्रीमियर लीग का 15वे सीजन की शुरुवात 26 मार्च से शुरू हो गया है। जिसको लेकर फैंस अपने फेवरेट टीम को सपोर्ट और Dream 11 के प्रिडिक्शन का Fantasy Team बनाने को लेकर आज के मैच का भविष्यवाणी  का अनुमान लगाने और टीम के Head To Head मुकाबले में कौनसी टीम बेहतर उसकी जानकारी आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है। तो चलिए जानते है की Aaj Ka Match Kaun Jitega– आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवानी

अगर दोस्तो प्रिडिक्शन या भविष्यवाणी को लेकर अनुमान लगा काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन अगर आप इन बातो का ध्यान रखते है जैसे की अभी के समय दोनो टीमों से कौनसी टीम बेस्ट है, टीम का कौनसा धाकड़ प्लेयर अभी के समय फार्म में है। यह फिर टीम को कौनसी पिच पर टॉस जीतकर बैटिंग या फील्डिंग के लिए बेहतर होगी इन सभी के बारे में जानकारी होने के बाद आप Aaj Ka Match Kaun Jitega भविष्यवाणी– आज का मैच कौन जीतेगा इस बारे में आप 70 से लेकर 85 % तक तक अनुमान लगा सकते है।

आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022– Aaj Ka Match Kaun Jitega | Who Will Win Today IPL Match RR vs GT

जैसा की आपको मालूम है की हम अभी करेक्ट अनुमान आज के मैच को लेकर नहीं लगा सकते है। लेकिन अगर कोई आज के मैच प्रिडिक्शन करना चाहता है और उस जरिए Dream 11 पर अपनी टीम बना कर अच्छा कैश रिवार्ड्स जीत सकते है। उसके लिए आपको ऊपर बताए गए पॉइंट्स को ध्यान में रखकर  आज के आईपीएल का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी करके अपनी फैंटेसी टीम बना सकते है। चलिए जानते है की Aaj Ka Match Kaun Jitega।

आज यानी 29 मई को आईपीएल के 15वे सीजन का फाइनल मुकाबला रविवार को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स दोनो टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज शाम 8:00 बजे से शुरू होगा और इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से संजू सैमसन कप्तानी करते हुए नजर आएंगे आपको बता दे की इस टीम में संजू सैमसन के साथ साथ, जोस यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमेयर, रियान पराग जैसे अनुभवी खिलाड़ियों और युवा खिलाड़ियों का भी एक अच्छा मिश्रण है।

अगर हम बात करे आज के मैच की दूसरी टीम गुजरात टाइटंस की टीम हैं जो इस पुरे सीजन में टॉप पर बना हुआ था लेकिन फिनाक्य अब वह घरी आ चूका जिसमे में दोनों टीम आमने सामने होंगी , आज होने वाले फाइनल मुकाबला में गुजरात की तरफ से हार्दिक पांड्या बतौर कप्तान होंगे इसी के साथ GT की टीम में कप्तान के साथ साथ, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, जैसे खतरनाक बल्लेबाजों के साथ साथ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी जैसे खतरनाक गेंदबाज भी मौजूद है जिन्होंने पिछले सभीमैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़े- Aaj Kiska Match Hai IPL

अगर दोनों टीमों परफॉरमेंस पर नजर डाले तो इस सीजन में दोनों टीमों का इस सीजन में बहुत अच्छा पर्दर्शन देखने को मिला है। जिसकी वजह से GT ने ग्रुप स्टेज के कुल 14 मैचों में से 10 मैच में जीत और 4 मैचों हार के साथ गुजरात टाइटंस इस पुरे आईपीएल में सबसे बेहतरीन टीम के रूप के साथ आज के फाइनल मे जगह बना पाई है, वही दूसरी तरफ संजू सैमसन के कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बहुत ही अच्छा पर्दर्शन रहा है, राजस्थान रॉयल्स ने कुल 14 मैचों में 9 मैचों में जीत और 5 मैच में हार के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम संजू सैमसन के कप्तानी में शानदार पर्दर्शन रहा है।

आईपीएल 2022 क्वॉलीफायर 1 से लेकर एलिमिनेटर मैचों तक दोनों टीमों का काफी अच्छा पर्दर्शन रहा था लेकिन हमे यह कहना होगा लास्ट दो मैच में दोनों टीमों के बीच काफी अच्फाछा मैच देखने को मिले थे जिसके बाद पहले क्वालीफायर मैच गुजरात की टीम ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को हराकर पहले ही फाइनल में जगह बना चूका था । जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने RCB की खिलाफ शानदार कमबैक करते हुए RCB को 7 विकेट से हरा कर राजस्थान ने आईपीएल 2022 के फाइनल जगह बना चुकी है। आईपीएल में एक तरह GT की टीम है जो आईपीएल डेबुय टीम है और वही राजस्थान रॉयल्स की टीम है जो 2008 की आईपीएल विनर टीम है ।

आईपीएल 2022 के फाइनल में अपनी जगह बनाना के लिए दोनों टीम की तरफ काफी अच्छा पर्दर्शन देखने को मिलने वाले है। आज दोनों ही टीमें रविवार को इस सीजन का फाइनल मुकाबला खेलने वाली है। आपको बता दे की GT के गेंदबाजों के सामने आज के मैच की सबसे बड़ी चुनौती राजस्थान रॉयल्स के धाकर खेलाड़ी जोस बटलर और रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन RCB के लिए मुश्किल बन सकते है। चलिए जानते है की AAJ KA MATCH KAUN JITEGA आज की मैच की प्रेडिक्शन के बारे में हम बताने वाले है इसके अनुसार आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी क्या होगी।

RR vs GT Head To Head Prediction

RR vs GT Head To head – आज के आईपीएल का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स ….

कुल मैच 02 Match
राजस्थान रॉयल्स की जीत00
गुजरात टाइटंस की जीत02
Aaj Ka Match Kaun Jitega Head To head

भविष्यवाणी आज का आईपीएल मैच विजेता टीम – गुजरात टाइटंस

आज के मैच का प्रेडिक्शन सबसे ज्यादा स्कोर किसका होगा भविष्यवाणी 2022 RR vs GT

टीम नामपहला इनिंग स्कोरदूसरा इनिंग स्कोर
RR170-180180-190
GT170-180170-180

GT vs RR Playing 11 Head To head – आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स टीम के बीच होने वाले आज के मैच की संभावित टीम जो हमे आज के मैच में दोनों टीमों के बेस्ट खतरनाक खिलाडी खेलते हुए दिख सकते है जिनमे नाम सबसे पहले ऐसे खिलाडी है जो आज गेम का रुख बदल सकते है चलिए जानते है आज के बेस्ट प्लेयिंग 11 क्या हो सकते है।

संभावित प्लेयिंग 11 खिलाडियों के नाम GT.. रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी।

संभावित प्लेयिंग 11 खिलाडियों के नाम RR.. जोस यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमेयर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय।

TATA IPL 2022 T20 Match प्रिडिक्शन– RR vs GT की टीमों की तुलना

GT 20 प्लेइंग इलेवन..RR T20 प्लेइंग इलेवन..
Wriddhiman Saha (wk)JosYashasvi Jaiswal
Shubman GillJos Buttler
Matthew WadeSanju Samson (c & wk)
Hardik Pandya (c)Devdutt Padikkal
David MillerRavichandran Ashwin
Rahul TewatiaShimron Hetmyer
Rashid KhanRiyan Parag
Sai KishoreTrent Boult
Lockie FergusonYuzvendra Chahal
Yash DayalPrasidh Krishna
Mohammad ShamiObed McCoy
Aaj Ka Match Kaun Jitega Prediction

GT और RR के बिच आज होने आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला में खेले जाने वाले दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार होने वाली है। जिसके अनुसार Dream 11 पर अपनी प्लेइंग इलेवन बना सकते हैं l अब चलिए जानते है की आज होने वाले मैच पहला क्वालीफ़ायर मैच में Aaj Ka Match Kaun Jitega भविष्यवाणी– आज के मैच का पिच रिपोर्ट्स किया है और किस कमीशन आज के कौनसे टीम के बेहतर हो सकता है। पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी किया जा सकता है।

RR vs GT Dream 11 Prediction IPL 2022: आज की ड्रीम11 हेड टो हेड टीम प्रेडिक्शन

  • कप्तान – जोस बटलर, संजू सैमसन
  • उपकप्तान – हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर
  • विकेट कीपर – जोस बटर (C), रिद्धिमान साहा, संजू सैमसन
  • बल्लेबाज – डेविड मिलर, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल
  • ऑलराउंडर – हार्दिक पांड्या (VC), रविचंद्रन अश्विन
  • गेंदबाज – राशिद-खान, मोहम्मद शमी, ओबेद मैककॉय

यह भी पढ़े

IPL 2022 Ahmedabad, Narendra Modi Stadium, Weather Report – Aaj Ka Pitch Report

आज के मैच के लिए पिच की अभिमिका बहुत अहम होने वाली है। किस तरह का आज का पिच होगा किस अनुकूल आज के मैच खेला जा सकता है। आज आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला GT और RR के बीच होगा है, और इस मैच को अहमदाबाद के दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। जो की इस सीजन का दूसरा क्वालीफ़ायर मैच होंगा। आज होने वाले मैच की Weather Report की बात करे तो आज शाम में तापमान 37°C रहने वाले है और ओस हुमिदिटी 55% तक रहने वाला है और आज हवा 18-21km/hr इतनी स्पीड से चलने वाली है। जिसके पिच रिपोर्ट्स कुछ इस प्रकार होने वाला है –

  1. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर दूसरा क्वालीफ़ायर मैच होगा हैं।
  2. पहला पारी का औसत स्कोर 170 रहने वाला है।
  3. दुसरे पारी का औसत स्कोर 180 रहने वाला है।

आज का मैच GT और RR के बिच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जायेगा आज के मैच की पिच रिपोर्ट्स की बात करे तो अहमदाबाद स्टेडियम की सतह अन्य पिच से बहुत ही अलग हो सकती है। क्युकी इस पिच में ज्यादातर लाल मिट्टी का उपयोग किया गया हाउ जिससे पिचें जल्दी सूख जाती हैं और स्पिनरों को इस पिच ज्यादा मदद मिलती हैं। आपको बता दे की इस पिच के लिए इस्तेमाल की गई मिट्टी को बदलने के बाद से तेज गेंदबाजों को भी इस पिच पर ज्यादा सफलता मिलती सकती है।

इस साल के आईपीएल 2022 मैच के 15वें सीजन की शुरुवात 26 मार्च से लेकर 29 मई तक खेले जाएंगे। सभी आईपीएल टीमों को उनके प्रदर्शन के अनुसार Group A और Group B में बांट दिया गया है। आज 27 मई को दूसरा क्वालीफ़ायर मैच RR और RCB के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। जिसमे इस स्टेडियम में कुल 11 T20 मुकाबले खेले गए है। जिसमे से 8 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने जीत दर्ज की है।

आज होने वाले दूसरे क्वॉलीफायर मुकाबले को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम, पर खेला जायेगा जो की स्पिनरों को इस पिच ज्यादा मदद मिलती हैं, लेकिन पहले इनिंग शुरू में तेज गेंदबाजों को और बाद में स्पिनर इस पिच पर मदद मिलता है। इस पिच पर पहले पारी का एवरेज स्कोर 160 रन के बीच होता है। हालांकि इस पिच पर 170 के ऊपर के लक्ष्य का पीछा करना आसन नहीं होता है, और इस मैदान का सबसे अधिक स्कोर 224 का रहा है ।

आपको बता दे की अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम जहां हमने ​​पिछले मैचों की बात करे तो स्पिनरों ने मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन अहमदाबाद स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार नहीं है यहाँ की पिच आमतौर पर यहां पहले बल्लेबाजी के लिए मुश्किल होती है। और पिच की सतह की वजह से आज कुछ कम स्कोर वाले खेल भी देखे हैं। स्टेडियम की बड़ी बाउंड्री भी यहां बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ा देती हैं। नरेंद्र मोदी स्टेडियम का टी20 से जुड़े जानकारी कुछ इस प्रकार है –

  • कुल मैच –7
  • फर्स्ट इनिंग बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते – 4
  • सेकंड इनिंग बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते – ३
  • पहली पारी में एवरेज स्कोर – 174
  • दूसरी पारी में एवरेज स्कोर – 166
  • इस पिच का सबसे ज्यादा रन 224 रनों रहा है
  • इस पिच का सबसे छोटा रन 155 रनों रहा है

निष्कर्ष (canclusion)

दोस्तों जैसा कि इस पुरे आर्टिकल को पढ़कर यह समझ गए होंगे की Aaj Ka Match Kaun Jitega सकता है और क्यों इन सबे के बारे हमने आपको डिटेल्स में जानकारी उपलध कराया है जिसकी मदद से आप यह अंदाजा लगा सकते है की ( Aaj ka T20 match kaun jitega) इस साल के आईपीएल के 15वे सीजन काफी रोमाचक होने वाला है।

क्युकी इस साल के आईपीएल में टोटल 10 टीम है जिनके बिच कुल 70 लीग मैच खेले जायेंगे, इसके साथ ही आप इस लेख की मदद से आप खेले जाने वाले कोई भी T20 IPL मैच के बारे में बहुत आसानी से जीतने वाली टीम के बारे में भविष्यवाणी कर सकते हैं। तो आप डेली Dream11 टीम बनाने के आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप में ज्वाइन होकर वहां पर पूछ सकते हैं।

आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022 RR vs GT ?

आईपीएल 2022 के 15वे सीजन का फाइनल मैच गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बिच होने वाले मैच का विजेता, गुजरात टाइटंस टीम होगी।

आज के मैच की भविष्यवाणी क्या है?

आज के मैच का टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करके लक्ष्य का पीछा कर सकती है। इस साल के आईपीएल टीम में अधिकतम टीमों ने आईपीएल 2022 में अब तक ओस की वजह से पहले गेंदबाजी करने का विकल्प अच्छा हो सकता है , नरेंद्र मोदी स्टेडियम का पिच दूसरी पारी में गेंदबाजों के लिए मदद करता है।

Aaj Ka Toss Kaun Jitega LSG vs GT?

आज का आईपीएल मैच में GT की टीम जीतेगी।

आज का पहला क्वालीफ़ायर 1 मुकाबला मैच कौनसी टीम जीतेगा ?

आईपीएल 2022 का दूसरा क्वॉलीफायर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बिच खेला जायेगा और इस मैच का राजस्थान रॉयल्स विनर बन सकती है।

आज के मैच में पहले बल्लेबाजी कौन टीम करेगी?

आज के मैच में पहले बल्लेबाजी दिल्ली कैपिटल्स की टीम कर सकती है। और आज का मैच कौन जीतेगा Aaj Ka Match Kaun Jitega

TAGS- आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022, आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2021, आज के मैच की भविष्यवाणी 2021, Aaj Ka Match Kaun Jitega,Aaj Ka Match Kaun Jitega,

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

2 thoughts on “RR vs GT: आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022 – Aaj Ka Match Kaun Jitega Prediction | Who Will Win Today Match, आज के मैच की भविष्यवाणी”

Leave a Comment

.