IPL 2022 Mega Auction Kis Channel Par Dekhe- आईपीएल लाइव मेगा ऑक्शन किस चैनल पर देखे

HTML Image as link Advertisements
Qries

IPL 2022 Mega Auction Kis Channel Par Dekhe: आईपीएल के 15वे सीजन के लिए बड़ी नीलामी मेगा ऑक्शन का आयोजन 12 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाला है। इस बड़ी नीलामी को अपने टीवी चैनल्स और मोबाइल ऐप्स पर कैसे देख सकते है। इन सभी के बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है। चलिए जानते है की IPL Live Auction Kis Channel Par Dekh सकते हैं।

जैसा की आपको पता है की इस साल होने वाले आईपीएल में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। पिछले महीने नवंबर में आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद की टीम को पिछले महीने ही इस टूर्नामेंट के लिए जोड़ा गया था। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन शुरू होने में कुछ ही घंटे बचे है । चलिए जानते है की ऐप किस तरह से आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन किस चैनल पर देख सकते है।

IPL 2022 Mega Auction Kis Channel Par Dekhe– आईपीएल लाइव मेगा ऑक्शन किस चैनल पर देखे

आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन ( IPL Auction 2022) बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा। आपको बता दे यह बड़ी नीलामी यानी की मेगा ऑक्शन 12 फरवरी से लेकर 13 फरवरी तक जारी रहेगा। जिसमे बीसीसीआई द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए 590 खिलाड़ियों पर आईपीएल के सभी 10 फ्रेचाइजी के मालिक और अधिकारी अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगे।

यह भी पढ़े – TATA IPL 2022 Auction Kis Channel Par Aayega

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन को भारतीय टीवी चैनल्स Star Sports 1 और Star Sports 2 चैनल्स पर मेगा ऑक्शन का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। यह सभी मेगा ऑक्शन टेलीकास्ट Tv चैनल्स पर सुबह 11 से शुरू होगा। और वही मेगा ऑक्शन का लाइव स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफार्म हॉटस्टार ( Hotstar) पर दिखाया जाएगा।

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन कितने बजे से शुरू होगा –

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन कितने बजे से टीवी चैनल्स और OTT प्लेटफार्म Hotstar पर कितने बजे से शुरू होगा। तो मीडिया रिपोर्ट्स के असुर आईपीएल 2022 की बड़ी नीलामी टीवी चैनलों पर दोपहर बजे से लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। जिसे Star Sports 1 और Star Sports 2 के सभी चैनल्स पर लाइव मेगा ऑक्शन देख सकते है। इसके साथ ही ओटीटी प्लेटफार्म डिजनी हॉटस्टार पर भी आपको इसी समय पर टेलीकास्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़े – Ranji trophy Kis Channel Par Aayega 2022

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने अभितक आईपीएल 2022 के शेड्यूल की जानकारी नहीं दी है। अगर बात करे मीडिया रिपोर्ट्स की तो हमे इस साल IPL 2022 की शुरुवात मार्च महीने में हो सकती है। टूर्नामेंट की शुरुवात मार्च पहले सप्ताह यह फिर तीसरे सप्ताह शुरू होने के मौके है।

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में कितने खिलाड़ी भाग लेने वाले है

फरवरी 12 तारीख से हो रहे आईपीएल मेगा ऑक्शन में बीसीसीआई द्वारा 590 को मेगा ऑक्शन के लिए शार्टलिस्ट किया है। जिसमे 228 कैप्ड खिलाड़ी और 335 अनकैप्ड प्लेयर्स होंगे और वही जिसमे 370 भारतीय खिलाड़ी और 220 विदेशी प्लेयर्स को इस लिस्ट में सामिल किया गया है।

आपको बता दे की यह आईपीएल मेगा ऑक्शन के सभी कार्यक्रम को स्टार स्पोर्ट्स के चैनल्स Star Sports 1 और Star Sports 2 HD चैनल्स पर लाइव टेलीकास्ट देख सकते है। इसके साथ इसे ओटीटी प्लेटफार्म डिजनी हॉटस्टार ऐप के जरिए में भी लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।

आईपीएल 2022 सभी टीमोंद्वारा रेटैन किए गय खिलाडियों के नाम लिस्ट –

CSKरवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़
DCऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे
KKRआंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन
MI रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड
PBKSमयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह
RR संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल
RCB विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज
SRH केन विलियमसन, अब्दुल समद, उमरान मलिक
Team Ahmedabadराशिद खान, हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल
Team Lucknowकेएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई
आईपीएल मेगा ऑक्शन नीलामी 2022 किस समय शुरू होगी?

आईपीएल 2022 बड़ी नीलामी की लाइव टेलीकास्ट भारतीय समयानुसार सुबह 11:00 बजे शुरू होने सकती है.

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन कहां होगी?

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 12 और 13 फरवरी से गुरुवार को बेंगलोर में होगा।

आईपीएल बड़ी नीलामी 2022 के प्रसारण की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का लिव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा।

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.