India West Indies Ka Match Kab Hai 2022 | इंडिया वेस्ट इंडीज का मैच कब है

HTML Image as link Advertisements
Qries

India West Indies Ka Match Kab Hai : टीम इंडिया का अगला मैच वेस्टइंडीज के साथ भारतीय स्टेडियम में खेला जाएगा जिसका अनाउंस बीसीसीआई की द्वारा किया जा चुका है। जैसा की भारतीय टीम अभी साउथ अफ्रीका दौरे से 23 जनवरी 2022 को लौट आई है, जिसमे साउथ अफ्रीका में कुल 3 वनडे मैच और 3 टेस्ट मैच खेले गए थे, जिसमे भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है और दोनो सीरीज को भारतीय टीम हार चुकी है।

अब इसके बाद भारतीय टीम अगला मुकाबला वेस्ट इंडीज भारत का दौरा करने वाली है जिसमे भारत बनाम वेस्टइंडीज के साथ तीन वनडे और तीन T20 मुकाबलों की सीरीज खेला जाएगा, और वेस्ट इंडीज के साथ होने वाले मुकाबले भारतीय मैदान पर फरवरी के महीने में ही खेले जायेंगे। चलिए जानते है की यह सभी मैच भारत में ’ इंडिया और वेस्ट इंडीज का मैच कब है 2022 – Bharat vs West Indies Ka Match Kab Hai

भारत और वेस्ट इंडीज का मैच कब है – India West Indies Ka Match Kab Hai 2022

भारतीय क्रिकेट फैंस यह जानना चाहते है की इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच मैच कब शुरू होगा तो हम आपको बता दे की India Vs West Indies के बीच भारत में 6 फरवरी से शुरू होगा और इस सीरीज में कुल 6 मैच खेले जायेंगे, जिसमे से 3 वनडे मैच और तीन टी20 मैच होंगे, आखिरी मैच 20 फरवरी 2022 को खेला जायेगा। सभी वनडे मैच दोपहर को 1 बजे से और सभी टी20 मैच शाम को 7 बजे से चालू होंगे।

भारत वेस्ट इंडीज का मैच किस स्टेडियम में आयोजित होगा –India West Indies Ka Match Kab Hai 2022

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच सभी मैच भारत में अलग अलग स्टेडियम में आयोजित होना था, लेकिन करोना के बढ़ते मामलों के बीच रिपोर्ट के अनुसार शेड्यूल में बदलाव किया जा सकता है। जिसकी जानकारी हमे बीसीसीआई तरफ से जल्द ही अपडेट की जाएगी। रिपोर्ट्स के अनुसार यह बताया जा रहा है की इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले सभी 6 मैच अपने तय समय के साथ दो स्टेट में इन सभी मैच को खेला जा सकता है जिसमे पहला अहमदाबाद और कोलकाता में मुकाबले हो सकते है।

यह भी पढ़े– ♦ IPL 2022 Kis Channel Par Aayega

india vs West Indies के बिच होने वाले सभी मैच का फुल शेड्यूल स्चेदुले कुछ इस पारकर है

  • 6 फरवरी- पहला वनडे मैच
  • 9 फरवरी- दूसरा वनडे मैच.
  • 12 फरवरी- तीसरा वनडे मैच.
  • 15 फरवरी- पहला टी20 मुकाबला.
  • 18 फरवरी- दूसरा टी20 मुकाबला.
  • 20 फरवरी- तीसरा टी20 मुकाबला

Bharat Vs West Indies Ka Match Kab Hai– भारत और वेस्ट इंडीज के बीच कुल 3 वन डे मैच और 3 टी20 मैच खेले जायेंगे। जिसमे पहला वनडे मैच 6 फरवरी 2022 को, दूसरा वनडे मैच 9 फरवरी 2022 को, और तीसरा वनडे मैच 12 फरवरी 2022 को खेला जायेगा। इसके बाद टी20 सीरीज की शुरुआत होगी, जिसमे 15 फरवरी को पहला टी20 मैच, 18 फरवरी 2022 को दूसरा टी20 मैच और इसके बाद सबसे आखिरी मैच तीसरा टी20 मैच खेला जायेगा।

यह भी पढ़े – आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन लाइव कैसे देखे

इंडिया वेस्ट इंडीज का मैच किस चैनल पर आ रहा है – India West Indies Ka Match Kis Channel Per Aayega

India West Indies Ka Match Kis Channel Per Aayega– इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे सभी सीरीज के सभी मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के टीवी चैनल पर प्रसारित दिखाया जाएगा। आप अपने टीवी चैनल पर इन सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी भाषा में और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते है। इसी के साथ सभी मैच स्टार स्पॉर्ट्स एचडी पर भी लाइव देख सकते है।

इंडिया-वेस्ट इंडीज का मैच किस चैनल पर आ रहा है, लिस्ट कुछ इस तरह है-
TV ChannelChannel’s Name
India & SubcontinentStar Sports 1, Star Sports 3
AfghanistanRTA Channel
PakistanTen Sports Pak
Sri LankaSLRC Channel Eye
India West Indies Ka Match Kab Hai

इंडिया वेस्ट इंडीज के मैचों का लाइव टेलीकास्ट दिखने का राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं लकिन अगर आप एक जिओ यूजर है तो आप इसे जिओ टीवी एप्लीकेशन मोबाइल ऐप में देख सकते है । जिओ ऐप में आप टीवी चैनल्स्टास की तरह स्टार स्पोर्ट्स 1 और इसके अलावा आप स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिंदी पर आप हिंदी भाषा में इसे लाइव मैच देख सकते हैं।

अपने दोस्ती के साथ शेयर करे !

Leave a Comment

.