India vs South Africa Ka Match Kis Channel Per Aayega | इंडिया साउथ अफ्रीका 2022 का मैच किस चैनल पर आ रहा है

न्यूजीलैंड और भारत का 3 टी20 और दो टेस्ट मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया एक नयी सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करने वाली है, जिसमे India vs South Africa की टीम आमने सामने होंगी। इस सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर 2021 से होने वाली है और आपको बता दे की यह सीरीज पूरी तरह से साउथ अफ्रीका में ही खेले जायेंगे, जिसके बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद सीधा साउथ अफ्रीका के दौरा करने वाली है।  

जैसा की हम सभी भारतीय फैंस ने देखा है की भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ खेले गए T20 और टेस्ट मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया है, टीम इंडिया का अगला मैच कब होगा तो हम आपको बता दे की अगला मैच साउथ अफ्रीका के साथ होने वाला है। जिसमे 26 दिसंबर 2021 को पहला टेस्ट मैच शुरू होगा जिसमे भारतीय टीम को 3 टेस्ट मैच और 3 ODI मैच और 4 T20 match के सीरीज खेलने है। India VS South Africa Ka Match Kis Channel Par Aayega इन सभी के बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है।

इंडिया साउथ अफ्रीका का मैच किस चैनल पर आ रहा है – India VS South Africa Ka Match Kis Channel Per Aayega

जैसा की भारत में होने वाले न्यूजीलैंड और भारत के बीच काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है भारतीय टीम का जिसमे इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टीम को 3 टी20 और टेस्ट मैचों की सीरीज खेला गया था, जिसमे भारतीय टीम ने T20 सीरीज अपने नाम किया है और टेस्ट सीरीज भी चलिए अब जानते है की इंडिया साउथ अफ्रीका का मैच किस चैनल पर आ रहा है – India South Africa Ka Match Kis Channel Per Aayega

इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट में  सबसे पहले टेस्ट मैच सीरीज में कुल 3 टेस्ट  मैच खेलने है, जिसकी शुरुआत 17 दिसंबर से होगी और उसके बाद 11 जनवरी 2022 से 3 ODI मैच खेला जाएगा और आखिर में 4 T20 मैच होंगे जिसकी शुरुवात 19 जनवरी शुरू होगा इसमें चार टी 20 मैच जिसकी शुरूवात 19 जनवरी 2022 को पहला मैच होगा और 26 जनवरी को अखरी टी20 मैच खेला जाएगा।

यह भी पढ़े – Pro Kabaddi League 2021 Match Kis Channel Par Aaega

India Vs South Africa Aaj Ka Match Kis Channel Per aa Raha Hai– इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सभी सीरीज के सभी मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के टीवी चैनल पर प्रसारित दिखाया जाएगा। आप अपने टीवी चैनल पर इन सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी भाषा में और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते है। इसी के साथ सभी मैच स्टार स्पॉर्ट्स एचडी पर भी लाइव देख सकते है।

इंडिया साउथ अफ्रीका के मैचों का लाइव टेलीकास्ट दिखने का राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं लकिन अगर आप एक जिओ यूजर है तो आप इसे जिओ टीवी एप्लीकेशन मोबाइल ऐप में देख सकते है । जिओ ऐप में आप टीवी चैनल्स्टास की तरह स्टार स्पोर्ट्स 1 और इसके अलावा आप स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिंदी पर आप हिंदी भाषा में इसे लाइव मैच देख सकते हैं।

यह भी पढ़े- IND vs SA : Aaj Ka Match Kitne Baje Se Hai

इंडिया-साउथ अफ्रीका का मैच किस चैनल पर आ रहा है चैनल के लिस्ट कुछ इस तरह है-

TV Channel Channel’s Name
India & SubcontinentStar Sports 1, Star Sports 3
Afghanistan RTA Channel
Pakistan Ten Sports Pak
Sri LankaSLRC Channel Eye

क्योकि इंडिया – साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले टूर्नामेंट को दिखाने के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है, और साथ डिजिटल ऑनलाइन दिखाने के राइट्स ओटीटी प्लेटफार्म डिजनी प्लस हॉटस्टार के पास होगा जिसके जरिए आप अपने स्मार्टफोन में सिर्फ Hotstar ऐप डाउनलोड करके देख सकते है।

इसके साथ आप मोबाइल के साथ लैपटॉप और कंप्यूटर पर आप हॉटेस्ट वेबसाइट के जरिए आप लाइव मैच देख सकते हैं। इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा, जिसके लिए आप हॉटस्टार के सब्क्रिप्शन प्लान की जानकारी यहाँ पर देख सकते हैं और हॉटस्टार के फ्री रिचार्ज प्लान की जानकारी यहाँ पर देख सकते हैं।

India Vs South Africa Ka Match live kaise dekhe – india वस साउथ अफ्रीका लाइव मैच कैसे देख सकते है।

दोस्तों जैसा 17 दिसम्बर से india की टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करने वाली है जिसमे ओंडे और टेस्ट मैच ,T20 के मैच के सीरीज खेले जाने वाले है, बहुत से क्रिकेट के फैन्स यह जानना चाहते है किस साउथ आईआ और india के बिच होने वाले मैच को भारत में लाइव टेलीकास्ट किस टीवी चैनल्स और मोबाइल पर कैसे देख सकते है।

दोस्तों 17 दिसम्बर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच और ODI मैच और T20 लाइव टेलीकास्ट भारत में स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में लाइव मैच देख सकते है, और वही बात करे मोबाइल पर लाइव मैच कैसे देख सकते है तो हम आपको बता दे की इस सीरीज को पूरी तरह स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनल और डिज्नी प्लस हॉट स्टार अप्प पर लाइव मैच देख सकते है।

यह भी पढ़े – आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन लाइव कैसे देखे

यह भी पढ़े- IPL 2022 मेगा ऑक्शन रूल्स , (RTM) कार्ड क्या है

Share to friend

Leave a Comment