India Afghanistan Match Kis Channel Par Aayega – इंडिया VS अफगानिस्तान का मैच किस चैनल पर आएगा।

India Afghanistan -T20 World Cup 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में किया जा रहा है, जिसमे पूरे 45 मैचेस को दो राउंड्स में खेले जाएगा, जिसमे पहला राउंड 8 टीमों के बीच 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक खेला गया था, और दूसरा राउंड 12 टीमों के बीच 23 अक्टूबर से लेकर 8 नवंबर तक खेला जायेगा। इसके बाद हमे 10 नवंबर से 2 सेमीफाइनल मैच होंगे।

अगर बात करे भारतीय टीम की जिसे टी20 विश्व कप में दूसरे राउंड ग्रुप B के टीम के साथ मैच खेलने है, जिसमे कुल भारतीय टीम को 5 मैच खेलने है। जिसमे पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ दूसरा न्यूजीलैंड के साथ और तीसरा अफ़ग़निस्तान के साथ खेलने है।

T20 World Cup में भारत को 5 मैचों में से 2 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमे भारत को दोनो मैच में हार मिली थी, जिसमे पहला मैच पाकिस्तान के साथ था, भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और अब इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम से 8 विकेट से हार गाई थी। चलिए जानते है की भारत अफगानिस्तान का मैच किस चैनल पर आएगा– India Afghanistan match kis channel par aayega

India VS Afghanistan Ka Match Kis Channel Par Aayega– इंडिया अफगानिस्तान का मैच किस चैनल पर आएगा

इन दो मैचों के बाद भारत का तीसरा टी20 वर्ल्ड कप में मैच अफगानिस्तान की टीम के साथ होगा जिसमे अगर भारतीय टीम जित्ती है तो उसे इस टूर्नामेंट में स्थान बना सकती है, इस साल हो रहे T20 वर्ल्ड कप के सभी मैच को भारत में लाइव टेलीकास्ट Star Sports Network के जरिए दिखाया जाता है। जिसमे Star Sports के Star 1 और Star Sports 2 हिंदी और इंग्लिश दोनो भाषा में कमेंट्री के साथ होता है।

  • Star Sports 1
  • Star Sports 1 Hindi
  • Star Sports 2 English
  • Star Sports 3
  • Star Sports 2 Hd

अगर आप India Afghanistan का मैच अपने टीवी पर लाइव देखना चाहते हैं तो आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी में और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार के ऐप और वेबसाइट पर भी यह मैच लाइव दिखाया जायेगा।

यह भी पढ़े- टी20 वर्ल्ड कप कौन से चैनल पर आएगा

इंडिया अफगानिस्तान का मैच कब है – Bharat Afghanistan Ka Match Kab Hai

भारत और अफ़ग़ानिस्तान का मैच कब है- टी20 विश्व कप में भारत vs अफगानिस्तान का मैच 3 नवंबर 2021, बुधवार को खेला जायेगा। यह मैच भारतीय टीम के लिए बहुत ही अहम मुकाबला होगा, जिसमे किसी भी तरह भारतीय टीम को यह मुकाबला जितना होगा जिससे इस टूर्नामेंट में अपनी जगह बना सकती है।

India Afghanistan के बीच मैच कितने बजे से शुरू होगा- दोस्तो जैसा की यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए बहुत ही अहम होने वाला है, क्युकी इससे पहले भारतीय टीम दोनो मैच हार चुके है, यह मुकाबला इंडिया और अफगानिस्तान के बीच मैच भारतीयसमयानुसार शाम को 7 बजकर 30 मिनट पर चालू होगा, इस मैच का टॉस आपको मैच से ठीक 30 मिनट पहले किया जायेगा।

भारत और अफ़ग़ानिस्तान का मैच कैसे देख सकते है- अगर आप India Afghanistan का मैच अपने टीवी पर लाइव देखना चाहते हैं तो आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी में और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते हैं। इसके अलावा अगर आप अपने मोबाइल फोन पर लाइव मैच देखना चाहते है तो आप हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर भी लाइव मैच देख सकते है।

भारत अफगानिस्तान मैच किस मैदान में खेला जाएगा?

इंडिया और अफगानिस्तान के बीच यह मैच अबुधाबी के शेख ज़ायेद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करनी चाहिए जिससे विनिंग चांस कभी बढ़ जाता है और इस मैदान में दर्शको की कैपेसिटी अधिकतम 20,000 है।

यह भी पढ़े- आईपीएल 2022 कब शुरू होगा

भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन क्या होगी।

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), इशान किशन (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमीमोह, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार

Share to friend

Leave a Comment