T20 World Cup: India ka Match Kab Hai 2021 -T20 वर्ल्ड कप में इंडिया का मैच कब है

India ka Match Kab Hai 2021- आईपीएल 2021 का समापन होने के बाद एक बार फिर टीम इंडिया एक जुट हो गई है। जिसमे आज होने वाले वॉर्म अप मैच में भारतीय टीम t20 वर्ल्ड कप का पहला मैच खेलेगी। इस तरह से भारतीय को इस T20 World Cup लीग बहुत से मैच खेलने वाली है, ऐसे सभी मैच के बारे में हम आपको बताने वाले है की T20 वर्ल्ड कप में इंडिया का मैच कब है 2021– India Ka Match Kab hai 2021.

इस साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारतीय का असल अभियान तो 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होगा, अभी हो रहे टीम का मैच यह सिर्फ एक वॉर्म अप मैच है जिसमे टीम प्रैक्टिस के रूप खेलने वाली है। जिससे अपने परफॉर्मेंस को बढ़ा सके आपको बता दे की 18 अक्टूबर को भारत Vs इंगलैंड के खिलाफ पहला वॉर्म अप मैच खेला जाएगा।

T20 वर्ल्ड कप में भारत का मैच कब – कब होगा – T20 World Cup India Ka Match Kab hai 2021

जैसा हमने आपको बताया है की भारतीय का अग्नि परीक्षा 24 अक्टूबर होगा, इससे पहले अभी भारतीय टीम कुछ वार्म अप मैच मैच भी खेला जाएगा, जिसमे पहला मुकाबला इंग्लैंड के साथ 18 अक्टूबर को होगा वही दूसरा मुकाबला 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया जैसे ODI और T20 लीग के ढाकर टीम के साथ होगा जिसकी शुरूवात आज से 18 अक्टूबर होने वाला है।

T20 वर्ल्ड कप में भारत का वार्म अप मैच मैचों का शेड्यूल

TeamTiming (IST)Venue
India Vs England 7:30 PMDubai International Stadium
India Vs Australia3:30 PMDubai International Stadium
India ka Match Kab Hai 2021
  • इंडिया और पाकिस्तान, 24 अक्टूबर 2021, दुबई में
  • इंडिया और न्यूज़ीलैण्ड, 31 अक्टूबर 2021, दुबई में
  • इंडिया और अफगानिस्तान, 03 नवंबर 2021, अबू धाबी में
  • इंडिया और बी1 टीम, 05 नवंबर 2021, दुबई में
  • इंडिया और ऐ2, 08 नवंबर 2021, दुबई में

यह भी पढ़े- इंडिया vs पाकिस्तान का मैच किस चैनल पर आएगा

भारत के साथ आज होने वाले वार्म अप मैच भारत बनाम इंग्लैंड के साथ 18 अक्टूबर को भारतीय समय अनुसार शाम 7:30 PM से शुरू होगा और दूर मैच ऑस्ट्रेलियाई के साथ 20 अक्टूबर को शाम 7: 30 PM बजे Star Sports 1 Hindi और Star sports 2 English पर लाइव टेलीकास्ट देख सकते है।

T20 World Cup : India Ka Match Kab Hai 2021– जैसा की इस होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लाइव टेलीकास्ट के राइट्स Star Sports Network के पास है,

टीम इंडिया के कैप्टन इस साल T20 World Cup में विराट कोहली के पास रहेगा। हालाकि आईपीएल 2021 के दौरान उन्हें सोशल मीडिया पर ऑफिशियल लेटर्स के साथ अपने सभी फैंस को सॉक देते हुआ यह बताए की वह T20 फॉर्मेट के कैप्टेंसी छोड़ देंगे। यह T20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान उनका पहला मैच है। जिसके बाद टीम इंडिया को इंटरनेशन T20 टूर्नामेंट के लिए न्यू कैप्टन की जरूरत होने वाली है।

T20 World Cup live Kis Channel Par Aayega-टी20 वर्ल्ड कप कौन से चैनल पर आएगा

टी20 विश्व कप कौन से चैनल पर आएगा– इस साल होने वाले सभी टी20 वर्ल्ड कप के मैच लाइव टेलीकास्ट Star Sports network के चैनल पर दिखाया जाएगा जैसे – स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी में और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर इंग्लिश भाषा में टी20 वर्ल्ड कप का मैच लाइव देश सकते है।

इसके अलावा अगर आपके पास स्मार्ट टीवी यह फुल एचडी डिस्प्ले वाला टीवी है तो इसे स्टार स्पोर्ट्स 3 पर और स्टार स्पोर्ट्स एचडी चैनल पर भी मैच लाइव देख सकते है। भारत और पाकिस्तान का मैच किस चैनल पर आएगा– तो हम अपनी बता दे की इस साल होने वाले सभी T20 World Cup मैच का लाइव टेलीकास्ट के राइट्स Star स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है।

India ka Match kab hai – आपको बता दें कि इस साल T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के साथ पूर्व कप्तान MS Dhoni होंगे जिसमे वे टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटॉर जुड़ रहे हैं, वर्ल्ड में MS धोनी टीम इंडिया रणनीती बनाने का काम करेंगे , अभी तक विराट कोहली ने अपने कैप्टेंसी ICC T20 World Cup का एक भी ट्रॉफी नही जीत पाए है। इस साल एक फिर उनके पास मौका है।

Aaj India Ka Match Kab hai और इंडिया का प्लेइंग क्या होगा।

T20 वर्ल्ड कप में होने वाले वार्म अप मैच में भारतीय टीम की प्लेजिंग क्या होगी, और कौनसे कौनसे से खिलाड़ी खेलते हुए नजर आने वाले है। यह सभी जानकारी आपको बताने वाले है। चलिए जानते है टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या है –

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

T20 World Cup 2021 लाइव मैच कैसे देख सकते है।

टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है जिसमे करीब 16 टीम भाग लेने वाली है। आईसीसी ने डिजिटल लाइवस्ट्रीम के लिए Disney Plus Hotstar के साथ साझेदारी की है। अगर आप अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लाइव स्ट्रीम स्मार्टफोन या स्मार्ट टीवी पर देखना के लिए विचार कर रहे है ।

T20 World Cup 2021 की लाइव स्ट्रीम के लिए Icc और Disney+ Hotstar के साथ पार्टनरशिप की है जिससे क्रिकेट के फैंस मोबाइल पर T20 World Cup match का लाइवस्ट्रीम Disney Plus Hotstar VIP के जरिए यूजर दो प्रकार से देख सकते है।

यह भी पढ़े

♦ T20 World Cup Ka Final Kab hai
♦ IPL 2022 Mega Auction Kab Hoga
♦ T20 World Cup Match Kis Channel Par Aayega

Share to friend

Leave a Comment