India vs New Zealand T20 World Cup Match Kab Hai | टी20 वर्ल्ड कप इंडिया और न्यूज़ीलैंड का t20 मैच कब है

T20 World Cup 2021 की शानदार शुरुवात 17 अक्टूबर से हो चुकी है, जिसमे पहला मुकाबला ओमान और पपुआ न्यूगिनी के बीच शानदार प्रदर्शन देखने को मिले थे, इसी तरह कॉलीफायर ग्राउंड को मिलकर कुल 45 मैच दो राउंड्स खेला जाएगा जिसमे पहला राउंड 8 टीमों के बीच 17 अक्टूबर शुरू हुआ है और 22 नवंबर तक चलेगा।

और वही बचे दूसरे राउंड में 12 टीमों के बीच 23 अक्टूबर से लेकर 8 नवंबर तक खेला जायेगा। इसके बाद 2 सेमीफाइनल और एक फाइनल मैच खेले जाएंगे। अगर बात करे टीम इंडिया की इस सीरीज में कितने मैच खेले जाएंगे और कब कब यह सभी मैच और किसके साथ खेला उन सभी की जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है।चलिए जानते है कि इंडिया और न्यूज़ीलैंड का टी–20 मैच कब है।

टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया और न्यूज़ीलैंड का T20 मैच कब है– T20 world cup Me India vs New Zealand ka match kab hai

दोस्तो जैसा की हमने अभी भारतीय का वार्म अप मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का शंदरच देखने को मिले उसी तरह अगले होने वाले सभी मैच भारतीय का शानदार प्रदर्शन देखने मिलने वाला है। लेकिन अभी भारतीय टीम को 24 अक्टूबर और 31 अक्टूबर और 3 नवंबर को होने वाले मैच में भारतीय टीम को अपना शानदार प्रदर्शन देखना होगा जिससे इस सीरीज में अंत तक टाइटल के लिए जरूरी होगा।

टीम इंडिया को टी20 विश्व कप में 3 अहम मैच खेलने है जिसमे पहला पाकिस्तान के साथ और दूसरा न्यूजीलैंड और तीसरे अफगानिस्तान के साथ दूसरे राउंड के सभी मैच 23 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमे टीम इंडिया वर्ल्ड कप मिशन की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ करेगा।

Team Name VenueTiming
इंडिया और पाकिस्तान Dubai International Stadium 7:30 PM
इंडिया और न्यूज़ीलैण्डDubai International Stadium 7:30 PM
इंडिया और अफगानिस्तानSheikh Zayed Stadium7:30 PM
T20 world cup Me India vs New Zealand ka match kab hai

लेकिन टीम इंडिया को पाकिस्तान के बाद दो अहम मैच भी खेलने हैं, जिसमे से इस पोस्ट में हम आपको टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच होने सुपर 12 का T20 World Cup में होने वाली सभी मैच (T20 World Cup India vs New zealand Match kab hai) की जानकारी देनें वाले है। चलिए जानते हैं की इंडिया और न्यूज़ीलैंड का T20 मैच कब है 2021 – India vs New Zealand Ka T20 Match Kab Hai.

टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया और न्यूज़ीलैंड का T20 मैच कब है – T20 World Cup me India vs New Zealand T20 Match Kab Hai

वैसे तो टीम इंडिया को अपने ट्वेंटी ट्वेंटी मिशन की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ किया है, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में 2 वार्मअप मैच में अपना काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, उसी तरह आगे होने वाले तो अहम मैचों में इंडिया को न्यूज़ीलैंड की टीम के साथ खेलना हैं। इससे पहले साल 2021 में इंडियन टीम ने पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को होने वाले मैच में पाकिस्तान को हराया था।

यह भी पढ़े- T20 World Cup Me Aaj Kiska Match Hai

भारत और न्यूज़ीलैंड का T20 मैच कब हैइंडियन टीम को न्यूजीलैंड की टीम से टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 का दुसरा मैच खेलना हैं, जो 31 अक्टूबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा। यह मैच दोनो ही टीमों के लिए वर्ल्ड कप का दुसरा ग्रुप मैच होगा। इंडिया और न्यूज़ीलैंड का T20 मैच कब है– India vs New Zealand Ka T20 match kab hai।

टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन क्या होगी

रोहित शर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती।

टीम न्यूजीलैंड का इंडिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन क्या होगी

केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जेमिसन, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्ने (इंजरी कवर)

कब खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप मैच?

टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप में दूसरा ग्रुप मैच न्यूजीलैंड के साथ 31 अक्टूबर को खेला जाएगा, इससे पहले 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के साथ खेला गया था।

कहा खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 World Cup का मैच?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 वर्ल्ड कप मैच दुबई क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

कब शुरू होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच Super 12 का दुसरा मैच ?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 वर्ल्ड कप का दुसरा सुपर 12 का मैच शाम 7:30 PM बजे शुरू होगा, और टॉस 7 पीएम बजे होगा।

यह भी पढ़े- T20 World Cup Me Kal Kiska Match Hai

कहां होगा टी20 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच वॉर्म अप मैच का लाइव टेलीकास्ट?

टीम इंडिया के टी20 विश्व कप 2021 का सीधा प्रसारण स्‍टार स्‍पोर्ट्स चैनल पर (Star Sports 1, Star Sports 2 और Star Sports 3) पर हिंदी और इंग्लिश कमेंट्री में होगा.

कहां होगा टी20 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच वॉर्म अप मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?

भारतीय टीम के टी20 विश्व कप 2021 के सभी मैचों की ऑनलाइन लाइव स्‍ट्रीमिंग Disney+ Hotstar पर देख सकते हैं

Share to friend

Leave a Comment