T20 World Cup Ka Final Kab hai – आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच कब होगा।

T20 World Cup Ka Final Kab hai– आईसीसी द्वारा पुरुष टी 20 विश्व कप के सभी मैचों का 17 अगस्त को शेड्यूल जारी कर दिया गया था, जिसके अनुसार T20 World Cup की शुरुवात आईपीएल फेज 2 के 17 अक्टूबर को इसका पहला मैच खेला जाएगा क्युकी आईपीएल 2021 का दुसरा चरण का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खत्म हो जाएगा।

आईपीएल के बाद सभी टीमों के लिए टी 20 विश्व कप के लिए तैयार होने के लिए बहुत कम समय बचेगा, आपको बता दे की विश्व कप में 17 अक्टूबर को पहला मैच ओमान और पपुआ न्यू गुनिया इन दोनो देश के बीच खेला जाएगा। इस पूरे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में कुल 30 मैचेस होंगे जिसमे 15 मैच A ग्रूप के और 15 मैच B ग्रुप के बीच खेला जाएगा। आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच कब होगा– ICC T20 World Cup Ka Final Kab hai।

T20 World Cup Ka Final Kab Hai– आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच कब होगा।

ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने 17 अगस्त को UAE और ओमान में आयोजित किया जाएगा, जिसके बाद टी20 विश्व कप के लिए होने वाले सभी मैचों के शेड्यूल जारी करते हुए कहा की इस साल इस साल विश्व कप UAE और ओमान में आयोजित किया जा रहा है, लेकिन इसका होस्ट भारत ही बना रहेगा। भारत में कोरोना महामारी को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सभी मैच को UAE और ओमान में स्थानांतरित कर दिया है।

आपको बता दे की ICC Men’s T20 World Cup Ka Final Match 14 नवंबर को दुबई के इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम में टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। जैसा की 17 अक्टूबर से विश्व कप का पहला मुकाबला खेला जाएगा, जिसमे पहला मुकाबला ओमान और पपुआ न्यूगिनी के होगा और उसी दूसरा मैच बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच खेला जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का मैच कब है– T20 World Cup Ka Final Match Kab Hai

जैसा की अभी तक यह जान चुके होंगे की ICC T20 World Cup ka Final Kab hai तो इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा, इससे पहले सभी टीमों को सुपर 12 में जगह बनानी होगी। इसके के लिए पहले दौर में 8 टीम कॉलीफाई टीम हिस्सा लेगी, जिनमे से 4 चार टीम सुपर 12 में परवेश करेंगी।

पहले कॉलीफायर मैच के लिए बांग्लादेश, श्रीलंका, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पपुआ न्यूगिनी यह सभी टीम सामिल होगी, जिसमे ग्रुप A और ग्रुप B के बीच खेला जाएगा, जिसमे 3 नॉकआउट मैच होगा, और इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर खेला जायेंगे, दूसरा सेमीफाइनल मैच 11 नवंबर को खेला जाएगा, चलिए जानते है की इस पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम का मैच कब होगा।

भारतीय को आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप में राउंड 2 में मैच खेलने होंगे, लेकिन अभी भारतीय टीम आईसीसी के शेड्यूल के अनुसार भारतीय टीम अभी ग्रुप B में है। जिसमे भारत का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होगा, जो इस टूर्नामेंट का सबसे महत्वपूर्ण मैच होगा भारतीय टीम के लिए। इस पूरे टूर्नामेंट में भारतीय का शेड्यूल को इस तरह है।

सेमीफाइनल और फाइनल का शेड्यूल

  • 10 नवंबर: पहला सेमीफाइनल
  • 11 नवंबर: दूसरा सेमीफाइनल
  • 14 नवंबर: फाइनल
  • 15 नवंबर: फाइनल के लिए रिजर्व डे
आईसीसी टी20 सुपर 12 ग्रुप A और ग्रुप B
ग्रुप-Aइंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज
ग्रुप-Bभारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान
T20 World Cup Ka Final Kab hai

T20 World Cup Live match Kaise dekhe – टी 20 वर्ल्ड कप लाइव मैच कैसे देख सकते है

जैसा हम सभी क्रिकेट फैंस को जानकारी हो गई है की T20 World Cup के सभी मैच 17 अक्टूबर से UAE और ओमान के मैदान पर शुरू होने वाला है, ऐसे बहुत से क्रिकेट फैंस है जानना चाहते हैं कि ICC T20 World Cup Match लाइव कैसे देख सकते है। चलिए जानते है– T20 World Cup Ka Final Kab hai.

तो हम आपको बता दे की भारत में इस साल के Icc T20 World Cup का लाइव प्रसारण आपके TV पर Star Sports TV channel पर देख सकते है। जिसका लाइव प्रसारण Star Sport 1 और Star Sports 2 , Star Sports 2 Hindi, Star Sports HD इन सभी चैनल के जरिए आप इस साल के T20 World Cup 2021 के मैच को घर बैठे देख सकते है।

टी20 विश्व कप 2021 लाइव मैच मोबाइल पर कैसे देख सकते है।

T20 World Cup 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है जिसमे करीब 16 भाग लेने वाली है। आईसीसी ने डिजिटल लाइवस्ट्रीम के लिए Disney Plus Hotstar के साथ साझेदारी की है। क्रिकेट मैच का स्ट्रीम अपने स्मार्टफोन या स्मार्ट टीवी पर देख सकते हैं। इसके साथ आप Jio Tv Mobile ऐप के जरिए भी लाइव क्रिकेट मैच देख सकते है।

इसके लिए आपके Jio Mobile नंबर होना जरूरी है जिसके बिना आप Jio Tv ऐप पर लॉगिन नही कर सकते है। अगर आपके पास जियो नंबर है तो इस ऐप को Google Play Store से डाउनलोड और लॉन्ग करके टी 20 के सभी मैच को आप फ्री में देख सकते है।

यह भी पढ़े

♦ IPL 2022 Kis Channel Par Aayega
♦ IPL 2022 Mega Auction Kab Hoga

Share to friend
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment