IPL 2021 kis channel par aayega | आईपीएल किस चैनल पर आएगा, पूरी जानकारी

IPL live Kis Channel Par Aayega दोस्तों भारत और इंग्लैंड के सीरीज के बाद, सभी IPL फैंस को  9 अप्रैल से आईपीएल के 14 वें सीजन के शुरू हुआ था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल को 2 मई बीसीसीआई ने अगले समय के लिए पोस्टपोंड कर दिया था। लेकिन बहुत जल्द UAE में आईपीएल फेस 2 जी हाँ दोस्तों आईपीएल 2021 अब जल्द ही शुरू होने वाला है और सभी फैंस को इसका बेसब्री से इंतज़ार है।

दोस्तों इस साल के IPL के नियम मे भी आपको बड़ा बदलाव देखने को मिल सकते है, BCCI ने 2021 के नियम बदलाव करते हुए (Soft सिग्नल) को आईपीएल 2021 से हटा दिया गया है। साथ ही अब थर्ड अंपायर मैदानी अंपायर के नो-बॉल और शॉर्ट रन के निर्णय को भी बदल सकेंगे। IPL से ‘ सॉफ्ट सिग्नल ‘ आउट ‘ टी20 सीरीज में सुर्खियों में रहने वाले सॉफ्ट सिगनल ( Soft Signal ) को BCCI ने IPL 2021 में हटा दिया है।

IPL 2021 Match Kis Channel Par Aayega | आईपीएल 2021 का मैच किस चैनल पर आएगा

दोस्तों क्या आपको पता है कि आईपीएल चालू होने से पहले आप आईपीएल 2021 का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर देखने को मिलने वाला है (IPL Live Telecast Kis Channel Par Aayega) और आप आईपीएल को अपने टीवी, मोबाइल, लैपटॉप पर लाइव कैसे देख सकते है। दोस्तों हम आपको इस पोस्ट के जरीए बताने वाले है IPL 2021 Live kaise dekhe सकते हैं? IPL 2021का किस चैनल पर आएगा -IPL 2021 Ka live Match Kis Channel Par Aayega

IPL 2021 live telecast Kis Channel Par Aayega |आईपीएल 2021 का मैच किस चैनल पर आने वाला है

आईपीएल 2021 का मैच किस चैनल पर आएगा – IPL Kis Channel Par Aayega तो हम आपको बता दे कि BCCI के अनुसार इस साल के सभी टेलीकास्ट राइट्स Star sports नेट्वर्क के पास है, आईपीएल के 14वें सीजन को दिखाने के राइट्स और वहीं डिजिटल टेलीकास्ट राइट्स Disney plus Hotstar VIP पर देखने को मिलने वाले हैं।

दोस्तों IPL 2021 का live broadcasted आईपीएल मैच लाइव कैसे देखें भारत समेत (श्रीलंका, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव और नेपाल) IPL 2021 के लाइव प्रसारण का राइट्स स्टार स्पोर्ट नेटवर्क के पास है. स्टार इंडिया ने 2018 से लेकर 2022 तक 5 सालो का राइट्स अपने पास रखा है जिसके लिए 16347 करोड़ मोटी रकम देकर मीडिया राईट को हासिल किया था।

दोस्तों अगर आप भी आईपीएल 2021 को लाइव अपने टीवी पर देखना चाहते है तो आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी में और स्टार स्पोर्ट्स 3 पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते है। और वहीं बात करें Smartphone पर देखने के लिए तो आपको Smartphone पर भी English और हिंदी दोनों भाषा मे लाइव IPL 2021 का सभी सीजन देख सकते है।

इसके अलावा स्पोर्ट्स नेटवर्क से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस साल का आईपीएल 2021 हिंदी और इंग्लिश भाषा के साथ आपको  कुल 8 भाषाओं में दिखाया जायेगा, जिसमें तमिल, तेलगु, कन्नड़, मलयालम, बंगाली और मराठी भाषा भी शामिल है। अगर आप आईपीएल को हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देखना चाहते है तो आप स्टार स्पोर्ट्स के लोकल चैनल पर प्रशारित किया जाएगा, जैसे स्टार स्पोर्ट्स तमिल।

जानकारी के मुताबिक डिज्नी हॉटस्टार और स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा आईपीएल के 14वे सीजन का प्रसारण कुल 24 से 25 चैनलों पमोबाइल जाने वाला है।

आईपीएल मैचl किस चैनल पर और किस देश में लाइव प्रसारण किया जाता है– IPL Match Kis Channel Par Aayega

आईपीएल को भारत के साथ पूरे दुनिया में पसंद किया जाता है, जिसके वजह से बीसीसीआई आईपीएल मैच का लाइव टेलीकास्ट भारत के साथ और अन्य देशों के टीवी चैनल पर आईपीएल का लाइव मैच दिखाया जाता है जिसमे श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, अमेरिका, UAE, इन सभी देशों में आईपीएल को काफी पसंद और देखा जाता है।

आईपीएल 2021 को मोबाइल पर कैसे देखे – IPL 2021 Mobile Par Kaise Dekhe

अगर आप आईपीएल के 14वें सीजन को अपने मोबाइल और computer पर देखना चाहते है तो आपको इसके लिए डिज्नी हॉटस्टार की वेबसाइट पर या फिर डिज्नी हॉटस्टार app कि मदद से लाइव देख सकते है। साथ ही साथ अगर आप इस ऐप का या फिर वेबसाइट का प्रयोग करते है तो आपको इसके लिए मंथली सब्सक्रिप्शन पैक लेनी होगी।

दोस्तों एक ऐसा भी तरीका है जिसमें आप पूरे IPL सीजन को अपने smartphone पर फ्री मे देख सकते है। दोस्तों आपको IPL live kaise dekhe 2021 फ्री मे इसके लिए सबसे पहले Thop Tv  App को google से download करना होगा और उसे अपने smartphone मे install करना है, इसकी मदद से आप फ्री मे IPL live देख सकते है।

Also read :- आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2021

Also read :- IPL 2021 Phase 2 Live match kaise dekhe

Also read :- IPL 2022 Mega Auction Kab Hoga

आईपीएल को लाइव लैपटॉप व कंप्यूटर पर कैसे देखें – IPL Ki Live Streaming Computer or Laptop Par Kaise Dekhe

अगर आप आईपीएल के 14वें सीजन को अपने कंप्यूटर या फिर लैपटॉप पर देखना चाहते है तो  इसके लिए आपको डिज्नी हॉटस्टार की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। साथ ही साथ अगर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार की वेबसाइट का प्रयोग करते है हुए आप अपने लैपटॉप पर आईपीएल 2021 का मैच लाइव देख सकते है इसके लिए  आपको Disney plus Hotstar का सब्सक्रिप्शन पैक लेना होगा।

Hotstar par live ipl match kaise dekhe ?

दोस्तों भारत के smartphone यूजर अपने स्मार्टफोन में किस तरह Live Telecast देख सकता है तो हम आपको बता दे की IPL T20 का लाइव Telecast Disney plus Hotstar के ऊपर लाइव मैच देख सकते हैं इन्टरनेट यूजर जिनके पास लैपटॉप या PC है.

वह Disney+ Hotstar  के VIP Subscription लेकर अगले एक साल तक Disney+ Hotstar पर सभी मैच Live Telecast और प्रीमियम मूवीज, वेबसीरीज और शोज का मजा ले सकते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग के 14th सीजन के आयोजन 9 अप्रैल से किया जायेगा. आईपीएल विश्व की सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट टूर्नामेंट में से एक है. और जाहिर सी बात है कि इस टूर्नामेंट के फैंस सभी देशों में मौजूद है. इसी को मद्देनजर रखते हुए आईपीएल 2021 प्रसारण चैनल विश्व के सभी देशों में किया जाएगा. 

बीसीसीआई की हाल की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2021 का ओपनिंग मैच 9 अप्रैल 2021 को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच चेन्नई कि स्टेडियम में खेला जाएगा. हम आपको बता दे कि आईपीएल 2021 के सभी मैच भारत में होंगे।

आज हम आपको आईपीएल 2021 के लाइव टेलीकास्ट (लाइव प्रसारण) से जुड़े सभी के बारे मे आपको जानने को मिले है कि आप किस तरह IPL 2021 का मैच किस चैनल पर आएगा, इस आर्टिकल में कब, किस देश में और किस चैनल पर और मोबाइल पर इसके लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में भी चर्चा करेंगे.

आईपीएल 2021 LIVE Streaming कैसे देखे ?

आईपीएल 2021 को आप भारत में हॉटस्टार पर इसे ऑनलाइन देख सकते हो. इसके अलावा आप आईपीएल जिओ टीवी पर भी देख सकते हो

भारत, भूटान और नेपाल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, सुवर्णा प्लस(कन्नड़), 

  • पाकिस्तान – Geo Super
  • इंग्लैंड और आयरलैंड – Sky Sports नेटवर्क
  • कनाडा और अमेरिका – Willow टीवी और ESPN
  • बांग्लादेश – चैनल 9
  • UAE और हांगकांग – BeIN Sport.
  • सिंगापूर – SingTel, Eleven Sports और Starhub.
  • श्रीलंका – स्टार क्रिकेट, ESPN और Carlton स्पोर्ट्स.
Country Name Channel Name
IndiaStar Sports (8 languages)
BangladeshChannel 9
AustraliaFox sports
Sri LankaStar Cricket
Share to friend
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

2 thoughts on “IPL 2021 kis channel par aayega | आईपीएल किस चैनल पर आएगा, पूरी जानकारी”

  1. I love our Premier League, they are just great. Pakistanis, of course, give us the heat, but I am sure that this is incomparable with our team! Indian Premier League is the best, I only bet on them, regardless of the result.

    Reply

Leave a Comment