IPL 2021 आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी | Aaj Ka Match Kaun Jitega, Preediction,

Aaj Ka Match Kaun Jitega – आज का महामुकाबला मुम्बई इंडियंस और चिन्नई सुपर किंग्स के बीच UAE के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 से बजे शुरू होने वाला है, जिसमे हम आपको इस साल के होने वाले आईपीएल का प्रिडिक्शन के बारे में बताने वाले है, आज आईपीएल में कौनसी टीम जीतेगी आज का मैच इसके बारे में हम आपको बताने वाले है।

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के सभी मैच से जुड़ी आज की आईपीएल भविष्यवाणी, इस पोस्ट में एक्सपर्ट्स की राय बताने वाले है की Aaj ka IPL Match kaun team Jitega भविष्यवाणी एक्सपर्ट्स के राय के अनुसार , आईपीएल आज का मैच कौन जीतेगा, CSK Vs MI के बीच आज 30वा आईपीएल मैच शुरू होने वाला है।

आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2021– Aaj Ka Match Kaun Jitega

आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी- IPL के सभी फैंस एक फिर एक बड़ी आईपीएल मुकाबले के लिए तैयार हो गाय है,जिसकी शुरूवात 19 सितंबर से शुरू होने वाली है, जिसका फाइनल मुकाबला 15 को खेला जाने वाला है, आज हम आपको आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी प्रिडिक्शन की सटीक और 100% सुरक्षित जानकारी शेयर करने वाले है,  पिच रिपोर्ट्स, वेदर रिपोर्ट्स, और टीम के परफॉर्मेंस के बारे में बात करने वाले है।

आखिरकार सभी आईपीएल फैंस का इंतजरार खत्म हुआ और एक फिर आईपीएल का 14वा सीजन फेस 2 19 सितंबर महीने से शुरू हो रहा है। हम आपको बता दे की आईपीएल के इतिहास में दो सबसे सफल टीम निकल कर सामने आई है, जिसमे मुंबई इंडियंस और चिन्नाई सुपर किंग्स है, जब यह दोनो टीम आपस में अपने–सामने होती है तो सबसे जोरदार मैच फैंस को देखने को मिलते है।

Mumbai Indians All IPL performance – पूरे आईपीएल में सीजन में कैसे परफॉर्मेंस रहा है MI का।

Aaj Ka Match Kaun Jitega -रोहित शर्मा की अगुआई वाली शानदार टीम मुम्बई इंडियन पूरे आईपीएल में अब तक कुल पांच बार IPL टाइटल को अपने नाम कर चुके है। हालाकि इस साल आईपीएल के मामला कुछ अलग है, जहा भारतीय बल्लेबाज विदेशी पिच पर थोड़ा स्ट्रगल करते हुए दिखते है। लेकिन इस साल हिटमैन कहे जाने वाले MI के कैप्टन Rohit Sharma इस साल के आईपीएल में सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए है।

आपको बता दें कि इस साल मुंबई इंडियंस का कुछ खास परदर्सन देखने को नही मिला है, अगर बात करे जीत मैचों की तो अभी तक मुंबई इंडियंस अपने खाते में केवल तीन बार जीत हासिल की है, ऐसे में MI के सभी फैंस और कैप्टन Rohit Sharma को आज के मुकाबले को लेकर यही सोच होगी की इस मुकाबले में जीत हासिल करके पॉइंट्स टेबल पर खुद को ऊपर करने की कोशिश होगी।

मुंबई इंडियंस मिडल ऑर्डर में कौन कौन होने वाले है।

दोनो टीमों ने आईपीएल के शुरुवाती मैचों में अच्छा प्रदर्शन रहा है, CSK और MI दोनो टीमों ने अपनी IPl सीजन 14वे शुरुवात जीत के साथ किया था। जिसमे टीम के मिडिल ऑर्डर के प्लेयर का काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिले थे इस साल के आईपीएल सीजन में जिससे उन्हें लागत जीत हासिल कर पाए थे।

MI के कैप्टन रोहित शर्मा ने इस श्रृंखला में अच्छी शुरुवात की थी लेकिन अभी तक इस आईपीएल के मैच में कोई बड़ा स्कोर नही बना पाए है, मुंबई के लिए अच्छी खबर यह है की उपनार बैट्समैन क्विंटन डिकॉक ने पिछले मैच फार्म के साथ अपनी वापसी की, उसके साथ मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज करने आए क्रुणाल पांड्या ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था।

Chennai super kings All IPL performance– पूरे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का परफार्मेंस

जैसा की CSK फैंस जानते है भारत में हो रहे आईपीएल का मैच पोसपोंड होने से पहले टीम शानदार प्रदर्शन कर रही थी, CSK सात मैचों में से पांच मैच को अपने नाम किया था, और पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर थे, अगर उस प्रदर्शन के मुकाबले आज के टीम में काफी फेरबदल किया जा चुका है, जिससे टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ने वाला है।

मुंबई इंडियंस के मुकाबले चिन्नई की टीम में हमे ऑलराउंडर काफी ज्यादा है जिसमे रविन्द्र जडेजा, मोईन अली, और सुरेश रैना, दीपक चाहर, यह सभी ऑल राउंडर खिलाड़ी पिछली मैच में उनका शानदार प्रदर्शन था, लेकिन दुबई की स्टेडियम भारत की स्टेडियम से ज्यादा डिफरेंट है, जिससे गेंदबाज और बल्लेबाज दोनो काफी मुश्किल होती है। लेकिन CSK टीम में ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जिनको दुबई के ग्राउंड की प्रस्तिथि का अच्छा अनुभव है जिनका फायदा उन्हे ग्राउंड पर देखने को मिलने वाला है।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) मिडल ऑर्डर में कौन कौन होने वाले है।

CSK फैंस के लिए यह बड़ी खुशखबरी यह होगा की  सूर्यकुमार यादव, को अपनी अच्छे शुरुवात करने के लिए जाना जाता है, और दूसरे तरफ किरोन पोलार्ड गेम में लगातार अपने अक्कामकता बरकरार रखने के लिए जाने जाते है, यह देखना होगा शार्दुल ठाकुर, ड्वेन ब्रावो,यह सभी खिलाड़ी दुबई के बड़े स्टेडियम लंबे – लंबे छक्के लगाने के लिए जानें जाते है। क्या इस पार CSK की टीम फाइनल मैच में अपना जगह बना पति है की नही यह देखने होगा।

CSK बनाम MI मैच के प्रदर्शन कैसा होने वाला है।

चिन्नई सुपर किंग्स ने मुम्बई इंडियंस के खिलाफ कुल 33 मैच खेल चुके है, जिसमे से चिन्नई सुपर किंग्स ने 13 मैच में जीत हासिल की है, तो वही मुंबई इंडियंस ने 20 मैच को अपने नाम किया है।

Aaj Ka Match Kaun Jitega -दोनों टीमों की आज मैच जीतने की कितनी संभावना है?

मुंबई इंडियंस कुल मिलाकर एक शानदार टीम आज के मैच में साबित हो सकती है, MI के पास टी 20 फॉर्मेट के शानदार बल्लेबाज है। इस टीम का बल्लेबाज की पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन रहा है, जैसे हिटमैन के नाम से प्रसिद्ध Rohit Sharma जैसा खतरनाक बल्लेबाज सामिल है जो कभी मैच का रुख बदल कर रख सकते है।

आज के क्रिक्रेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा आज का मैच कौन जीतेगा चलिए जानते है।

टॉस क्रिकेट टूर्नामेंट का एक अहम भूमिका होती है उसी तरह आईपीएल टी20 के प्रत्येक मैच में टॉस जितना बहुत जरूरी होता, जिससे टीम का कैप्टन यह सोच पता है की किस स्तिथि में बैटिंग या बोलिंग करनी चाहिए जिससे विनिंग चांस बढ़ जाती है। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, टॉस जीतने वाली टीम पहले बोलिंग करने का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों के अनुसार दोनो टीम रन चेस करने के लिए काफी बैट्समैन को महंत करना पर सकता है।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL फेज 2 का 30वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम खेला जाएगा। यहां के पिच के रिकॉर्ड्स के अनुसार रन चेस करने वाले टीम बहुत स्ट्रगल करती है, इस पिच पर खेले गए मैचों के अनुसार इस स्थल ,पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी होती है। बैट्समैन अपने टीम के लिए अच्छी स्कोर बना सकते है।

यहां पर खेले गए हाल के तीन मैचों में लगभग 220 रन का कुल स्कोर बनाया गया था। ट्रैक में अच्छी मात्रा में गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छे शॉर्ट्स पर अच्छी पकड़ देता है लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएं भी हैं जो गेंदबाजों के लिए प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 180 प्लस का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

इस क्रिकेट मैच के लिए दुबई का मौसम पूर्वानुमान लगभग अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की लगभग कोई संभावना नहीं है और हमें उम्मीद है कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूरा मैच होगा। आज का मैच कौन जीतेगा 2021.

मैचचेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस (30 वां मैच)
स्थानदुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई
समय7:30 अपराह्न IST, 02:00 दोपहर GMT
लाइव किस चैनल पर देखें स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, हॉटस्टार
MI AND CSK संभावित प्लेइंग इलेवन :

चेन्नई सुपर किंग्स :

फाफ डु प्लेसिस/रॉबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़ , सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड/इमरान ताहिर

मुंबई इंडियंस :

रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (wk), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, मार्को जानसेन / जयंत यादव.

यह भी पढ़े
♦ IPL 2022 Mega Auction Kab Hoga
♦ T20 World Cup Match Kis Channel Par Aayega

Share to friend
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment