IPL 2021 Phase 2 Live kaise dekhe | आईपीएल 2021 फेस 2 लाइव फ्री कैसे देख सकते हैं

IPL 2021 Phase 2 कोरोना वायरस की वजह से IPL 2021 के स्थगित होने के बाद IPL 2021 14वे सीजन के बचे सभी मैच फेस 2 को UAE में पूरा किया जाने वाला है और इसे कैसे घर बैठे लाइव देख सकते है IPL Phase 2 Live kaise dekhe फ्री में हम आपको इस आर्टिकल में आईपीएल second Phase 2 की जुड़ी सभी जानकारी देने वाले है।

आईपीएल 2021 के सख्त बायो बबल के बाद भी कोरोनावायरस का असर आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों के बीच कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल को स्थगित किया गया था लेकिन इसकी वजह से आईपीएल 2021 के बाकी मैच को बीसीसीआई कुछ महीने पहले ही आईपीएल के बचे सभी 31 मैच को फेज 2  UAE में कराने के फैसला बीसीसीआई की स्पेशल जरनल मीटिंग में इसका ऐलान किया था।

और यह जानकारी सभी फैंस को राहत देनेवाली खबर थी जो कुछ महीने पहले भारत में हो रहे आईपीएल को स्थगित करने के बाद अच्छी खबर में से एक है। खबरों के अनुसार जल्द ही आईपीएल 2021 के दूसरे चरण को शुरू किया जा सकता है, जिसमे सभी पिछले साल की तरह आईपीएल का मजा घर बैठे देखने वाली है ।

IPL Phase 2 live kaise dekhe– आईपीएल 2021 का दूसरा चरण कब शुरू होगा।

एक फिर सभी IPL फैंस के लिए खुशखबरी है आईपीएल का दूसरा चरण 17 सितंबर महीने से आईपीएल 14वें सीजन के शुरू होने जा रही है, और आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर खेला जाएगा जी हाँ आईपीएल 2021 अब जल्द ही शुरू होने वाला है और सभी फैंस को इसका बेसब्री से इंतज़ार था।

क्या आपको पता है कि आईपीएल 2021 का दूसरे चरण होने वाला है कैसे आप IPL 2021 phase 2 के लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर देखने को मिलने वाला है (IPL Live Telecast Kis Channel Par Aayega) और साथ ही आप आईपीएल फेज 2 को अपने टीवी, मोबाइल, लैपटॉप पर कैसे देख सकते है। हम आपको इस पोस्ट के जरीए बताने वाले है IPL Phase 2 Live kaise dekhe सकते हैं?

IPL 2021 Phase 2 Live Kaise dekhe – आईपीएल 2021 फेस 2 लाइव फ्री कैसे देख सकते हैं।

दोस्तों अगर आप भी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के सभी मैच को लाइव अपने टीवी पर देखना चाहते है तो आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी में और स्टार स्पोर्ट्स 3 पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते है। और वहीं बात करें Smartphone पर देखने के लिए तो आपको Smartphone पर भी English और हिंदी दोनों भाषा मे लाइव IPL 2021 14वे सीजन देख सकते है।

इसके अलावा स्पोर्ट्स नेटवर्क से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस साल का आईपीएल 2021 हिंदी और इंग्लिश भाषा के साथ आपको  कुल 8 भाषाओं में दिखाया जायेगा, जिसमें तमिल, तेलगु, कन्नड़, मलयालम, बंगाली और मराठी भाषा भी शामिल है। अगर आप आईपीएल को हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देखना चाहते है तो आप स्टार स्पोर्ट्स के लोकल चैनल पर प्रशारित किया जाएगा, जैसे स्टार स्पोर्ट्स तमिल।

जानकारी के मुताबिक डिज्नी हॉटस्टार और स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा आईपीएल के 14वे सीजन का लाइव प्रसारण कुल 24 से 25 चैनलों पर किया जाने वाला है। जिसमे टीवी चैनल के लिए Star Sports Network का अहम भूमिका होगी। इसके साथ ही व्यूअर्स इसे अपने स्मार्टफ़ोन पर Disney+Hotstar VIP पर देख सकते है।

VIVO IPL phase 2 full time table, and venue.

NoIPL 2021 phase 2 Venue UAE
1Dubai International Stadium
2Sharjah Cricket Stadium
3Sheikh Zayed Stadium
4ICC Academy Ground

IPL Phase 2 Live Hotstar Par Kaise dekhe – IPL Phase 2 Live Hotstar पर कैसे देख सकते है

दोस्तो अगर आप आईपीएल 2021 का दूसरा चरण Hotstar के जरिए अपने मोबाइल फोन पर या फिर Smart TV पर देखना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले आपके पास Hotstar VIP एनुअल सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा उसके बाद ही आप आईपीएल का फेज 2 अपने मोबाइल कही भी कभी देख सकते है।

  • सबसे पहले Google Play Store से Hotstar ऐप डाउनलोड करना होगा।
  • उसके ऐप को ओपन करे इसके ईमान id देकर अकाउंट बनाना होगा।
  • जिस भी नंबर पर अपने सब्सक्रिप्शन प्लान लिए है उस Id नबर देकर Hotstar ऐप में लॉन्ग इन हो लेना है।
  • उसके बाद लाइव किसी भी क्रिकेट टूर्नामेंट या आईपीएल को देख सकेंगे।

IPL 2021 Phase 2 Live फ्री में कैसे देख सकते है.

दोस्तो अगर भी आईपीएल के सबसे फैंस और आप फ्री में आईपीएल को देखना चाहते है तो इसका सबसे बेस्ट तरीका या ट्रिक्स आपको इंटरनेट पर ऐसे कुछ ऐप है जिसे डाउनलोड करके और अपने फोन में इंस्टाल करके बड़ी आसानी के साथ आईपीएल फेज 2 लाइव मैच देख सकते है।

आईपीएल 2021 को मोबाइल पर कैसे देखे – IPL 2021 ko Mobile Par Kaise Dekhe

दोस्तों एक ऐसा भी तरीका है जिसमें आप पूरे IPL सीजन को अपने smartphone पर फ्री मे देख सकते है। दोस्तों आपको IPL live kaise dekhe 2021 फ्री मे इसके लिए सबसे पहले Thop Tv  App को google से download करना होगा और अपने smartphone मे install करना है, इसकी मदद से आप फ्री मे IPL live देख सकते है।

और इसके अल्टरनेटिव कुछ और एप्लीकेशन है जिसकी मद्दे भी आप आईपीएल लाइव देख सकते है। जैसे –

  1. Tata Sky Mobile App
  2. Jio TV App
  3. Twitch web site
  4. Oreo TV बेस्ट app है

बहुत से ऐसे ऐप हैं, जिनकी मदद से आप आईपीएल फ्री में देख सकते हैं। ये एप्प हैं – Hotstar, Oreo Tv, Video Buddy, ThopTV, Twitch और Tata Sky आदि।

Turnament रद्द होने पर होगा बीसीसीआई को मोटा लॉस।

जी हां अगर इस साल के पूरी आईपीएल को भी रद्द किया जाता टू बीसीसीआई को इससे मोटा लॉस हो सकता है यह बात बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ महीने पहले टेलीग्राफ वालो को दिए एक इंटरव्यू में कहा है की हम आईपीएल के लिए जल्द बाजी नही कर रहे है और हम धीरे धीरे इस पर फैसला लिया जाएगा। और उन्होंने कहा है की अगर आईपीएल इस साल नही कराया जाता है तो इससे बीसीसीआई को करीब 2500 करोड़ बड़ा नुकसान उठाना पर सकता है।

यह भी पढ़े-

आईपीएल 2021 को फ्री में कैसे देखें, यहाँ मिलेगी आपको पूरी जानकारी

 IPL 2021 Phase 2 Match Kab Hai

IPL 2022 Kis Channel Par Aayega

IPL 2022 Mega Auction Kab Hoga

Leave a Comment