T20 World Cup Match Kis Channel Par Aayega –T20 वर्ल्ड कप 2021 का मैच लाइव किस चैनल पर आएगा।

T20 World Cup live Kis Channel Par Aayega – T20 वर्ल्ड कप 2021 का मैच लाइव किस चैनल पर आएगा।— भारत में क्रिकेट को अन्य स्पोर्ट्स से ज्यादा क्रिकेट को ज्यादा पसंद किया जाता है यही नहीं भारत के साथ पूरे विश्व में क्रिकेट को सबसे ज्यादा देखा और खेला जाता है इसलिए भारत में क्रिकेट को अन्य स्पोर्ट्स की तुलना में एक त्यौहार की तरह माना जाता है,

अगर क्रिकेट भारत में हो या फिर भारतीय टीम का क्रिकेट हो तो और भी खास बन जाता है क्योंकि कोई भी क्रिकेट सीरीज हो या क्रिकेट का कोई बड़ा इवेंट काफी ज्यादा पसंद क्या जाता है।

इसी वजह से क्रिकेट को पूरे विश्व में एक विशेस अस्थान मिला हुआ है, अगर बात क्रिकेट की होती है तो इसमें सबसे पहला नाम IPL का ही आता है क्युकी इसे भारत के अलावा इसे पूरे दुनिया में सबसे अधिक लोकप्रिय आइपीएल टी20 टूर्नामेंट है लेकिन बहुत हीं जल्द आईसीसी टी-20 विश्व कप भी होने वाले है जिसको लेकर ICC ने इस के T20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारतीय क्रिकेट बोर्ड BCCI ko दिया जिसको लेकर कभी दिनो से यह चर्चा हो रही थी।

आखिर मेंस टी20 वर्ल्ड कप कब होगा और कहा होने वाला है इसको लेकर बीसीसीआइ ने बताया है की कोरोना की वजह टी20 वर्ल्ड कप को आयोजित करना का काफी मुस्किल होगा इसी लिए इस साल का ICC T20 World Cup 2021 के सभी मैच को आईपीएल के बाद नवंबर में शुरू किया जाने वाला है और साथ ही आप इसे कैसे T20 World cup Live kis channel par aayega 2021 इसके बारे इस पोस्ट में बताने वाले है।

हर साल की तरह इस साल भी T20 World cup का आगाज होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से स्थगित किया गया था और अब इसे UAE में 17 अक्टूबर 2021 में खेला जाएगा इस टूर्नामेंट में 16 देशों की टीम हिस्सा लेगी और वही इसका फाइनल मैच 14 नवंबर खेला जाएगा।

👉 आईपीएल का फेज 2 बाकी बचा मैच कब है क्लिक करे।

ICC T20 World Cup live Kis Channel Par Aayega – टी-20 विश्व कप 2021 का मैच लाइव किस चैनल पर आएगा।

अगर बात करे तो T20 World cup Live kis channel par aayega खबरों की माने तो इसका प्रसारण 17 अक्टूबर से भारत समेत पूरे विश्व में इसका लाइव टेलीकास्ट ट्रीमिंग आईपीएल के बाद दुबई से शुरू होगा जिसमे सबसे बड़ी हिस्सेदारी Star sports का रहेगा जिस्तनी भी आइसीसी के द्वारा आयोजित विश्व कप टूर्नामेंट हो इन सब का सबसे ज्यादा हिस्सा start sports का होता है।

इस साल UAE में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व का लाइव टेलीकास्ट दर्शक किस टीवी चैनल और OTT Apps पर कैसे और कहा देख सकते है। अधिकारी तौर पर मिली जानकारी के अनुसार इस साल के ICC T 20 World cup के ब्रॉकस्ट के सभी राइट्स अभी Star sports network के पास है।

जिसमे Star sports network भारत सहित और अन्य महादिपो और दूर कंट्री में टी–20 वर्ल्ड कप का लाइव प्रसारण करने की अनुमति है। जिसमे ( श्रीलंका, भूटान, बांग्लादेश, मालदीप) आदि इन सभी जगह Star sports के जरिए ही इसका प्रसारण किया जाएगा।

T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच कब होगा

DateTeamsSemi-Final | Final
11 November 2021Coming soon1st Semi-Final
12 November 2021Coming soon2nd Semi-Final
123 November 2021Coming soonFinal

Group A – Sri Lanka, Ireland, Papua New Guinea and Oman

Group B – Bangladesh, Namibia, Netherlands, and Scotland

इसके लिए Star sports network ने हाल ही में आइसीसी के साथ Star India और Star Middle East के साथ आठ साल का सबस लंबा लाइव प्रसारण के लिए साझेदारी की है, आपको बता दे की इस साझेदारी में Star India और Star Middle East को प्रोडक्शन राइट्स नही दिए है। हा लेकिन Star sports network लाइव प्रसारण इन सभी जगह कर सकता है।

T20 World Cup Ka Match Kis Channel Par Aayega – टी–20 वर्ल्ड कप का लाइव प्रसारण किस चैनल पर आएगा।

हम आपको बता दे की भारत और भारतीय उपमहाद्वीपीय देशों में जैसे की ( भूटान, नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश मालदीप) इन जगहों पर प्रसारण का अधिकार Star India के पास है, क्युकी जिस तरह से क्रिकेट वर्ल्ड फेमस है जिससे यह पर क्रिकेट फैंस भी ज्यादा है (ICC T 20 World Cup 2021 ka live match start sports par aayega जी हां।

दर्शक Star Sports TV channel पर T20 वर्ल्ड कप का लाइव प्रसारण देखने के लिए Star sports के चैनल के नाम है जिनपर फैंस लाइव प्रसारण देख सकते है –

  • Star Sports 1
  • Star Sports 1 Hindi
  • Star Sports 2 English
  • Star Sports 3
  • Star Sports 2 Hd

पर बड़ी आसानी के साथ देख सकते है आईसीसी टी-20 विश्व कप का लाइव स्ट्रीम।

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 लाइव स्ट्रीमिंग, टीवी चैनल: (TV Channel)

देश का नामचैनल का नाम
IndiaStar Sports 1, Star Sports 2,Star Sports 3,
,DD Sports channel
PakistanPTV Sports, Ten Sports
BangladeshGhazi Tv (GTV)
Sri LankaSLRC (Channel Eye)
T20 World Cup Ka Match Kis Channel Par Aayega list
T20 World Cup Ka Match mobile Par Kaise dekhe – टी–20 वर्ल्ड कप का लाइव प्रसारण मोबाइल पर कैसे देखे।

आज के समय लोग टीवी से ज्यादा मोबाइल पर क्रिकेट मैच को देखना पसंद करते है यही प्रोब्लम को सॉल्व करने के लिए दोस्तो हम आपको बताएंगे कि कैसे आप टी20 वर्ल्ड कप का मैच लाइव मोबाइल पर कैसे देखें सकते है और साथ किस ऐप पर टी-20 विश्व कप match किस ऐप पर लाइव प्रसारण किया जाने वाला है।

तो दोस्तो बता दे किलो जानकारी के अनुसार इस साल का आईसीसी टी-20 विश्व कप का लाइव प्रसारण क्रिकेट लवर की सबसे पसंदी ऐप Hotstar App पर इस साल के टी-20 विश्व सभी मैच का लाइव प्रसारण किया जायेगा।

टी 20 वर्ल्ड कप लाइव मैच कैसे देख सकते है Disney+Hotstar ऐप पर।

1.सबसे पहले Hotstar app को google Play Store से download करे।
2.डाउनलोड होने के बाद App को ओपन करना है।
अब Sports Channel Hindi/English को अपने अनुसार सिलेक्ट करे।
3.हम आपको बता दे की बिना सब्सक्रिप्शन के बिना केवल 10 मिनट्स तक लाइव मैच देख सकते है।

तो अप इस तरह आइसीसी टी–20 वर्ल्ड कप 2021 का लाइव मैच देख सकते है।

Jio Tv Par T20 World Cup 2021 live match kaise dekhe– Jio Tv ऐप पर लाइव टी 20 वर्ल्ड कप मैच कैसे देखे.

दोस्तो JioTv आज के समय सबसे बेस्ट फ्री ऐप है जिसमे यूजर फ्री लग भाग सभी TV channel के लाइव क्रिकेट या और कोई स्पोर्ट्स मैच देख सकता है अपने मोबाइल फोन पर बिलकुल फ्री में। यह ऐप को चलाने के लिए Jio नंबर होना जरूरी है।

Jio Tv ऐप पर आईपीएल से लेकर सभी क्रिकेट टूर्नामेंट को भी अपने मोबाइल पर देख सकते है इस साल के ICC Men’s T20 World Cup के सभी मुकाबले लाइव देख सकते है Jio Tv ऐप के जरिए और वाह भी हाई क्वालिटी के साथ इसमें सेटिंग्स मिलते है जिसकी मदद से आप वीडियो कॉलिटी को बढ़ा और घाटा सकते है।

यह भी पढ़े-

– WTC 2021 Ka Final Match Kab Hai 

– WhatsApp se Payment Kaise Kare

 India vs Sri Lanka Ka Match Kab hai 2021

कैंक्लूजन (फाइनल वर्ड)

दोस्तो जैसा की हमने आपको इस आर्टिकल बताया है की T20 World Cup Ka Match Kis Channel Par Aayega – T 20 वर्ल्ड कप 2021 का मैच लाइव किस चैनल पर आएगा। और साथ हमने आपको बताया है की टी20 वर्ल्ड कप का मैच लाइव मोबाइल पर कैसे देखें सकते हैं और फिर Jio Tv ऐप पर कैसे ICC T20 वर्ल्ड कप का मैच लाइव देखें सकते है।

Leave a Comment