India vs Sri Lanka Ka Match Kab hai 2021 — भारत और श्रीलंका का मैच कब है।

Spread love via

India vs Sri Lanka Ka Match Kab hai 2021।इस पंडामिक के समय क्रिकेट फैंस के लिए अच्छा नहीं रहा है जिसमे पहले दुनिया कि सबसे फेमस टी 20 लीग आइपीएल जैसे टूर्नामेंट को covid 19 की वजह से 4 मई रोकना पड़ा था लेकिन अब सभी क्रिकेट फैंस और लिए बड़ी खुशखबरी है जिसमे फैंस को इस साल कई क्रिकेट टूर्नामेंट और इंटरनेशनल टूर्नामेंट देखने को मिलने वाले है। जिसमे भारतीय टीम अगले दो महीनो के अंदर दो हिस्सो मे बंटकर इंग्लैंड और श्रीलंका के दौरा पर होने वाली है।

भारतीय टीमों को कई इंटरनेशन चैंपियनशिप खेलने के लिए है जिसमे पहला इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड और उसके श्रीलंका का दौरा करने वाली है जिसे कुछ हफ्ते पहले ही बीसीसीआई बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर भारत और श्रीलंका के बीच वन डे और टी20 सीरीज का ऐलान किया। इस सीरीज से जुड़े सभी जानकारी हम आपको इस न्यू में बताने वाले है भारत और श्रीलंका का मैच कब है 2021 – India vs Sri Lanka Ka Match Kab hai 2021

4 मई को आईपीएल कोरोना के हालत को देखते हुए बीसीसीआई ने बीच में ही आईपीएल के 31 मैच अगले समय के लिए पोस्टपोंड कर दिया था लेकिन अब फैंस के लिए बड़ी खबर है की इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है। जिसमे पहले 18 जून से 22 जून तक भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच (WTC) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जायेगा

India vs Sri Lanka Ka Match Kab hai 2021 – भारत और श्रीलंका का मैच कब है 2021

भारत और श्रीलंका का मैच कब है 2021 – India vs Sri Lanka Ka Match Kab hai 2021 — विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया तीन महीने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर रहेगी और वही श्रीलंका दौरे पर जाने वाली है। जिसमे भारतीय युवा टीम श्रीलंका में 13 से 25 जुलाई के बीच तीन एक दिवसीय इंटरनेशन और T 20 की इंटरनेशनल मैचों की सीरीज होंगे।

जिसमे तीन वनडे सीरीज 13, 16, 18 जुलाई को खेल जायेंगे जबकि टी 20 इंटरनेशनल टूर्नामेंट 21, 23 और 26 जुलाई को होगा खबरों के मुताबिक श्रीलंका दौरे को लेकर सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क की तरह से ट्विटर पर सीरीज के शेड्यूल की जानकारी शेयर करते हुए शिखर धवन के पोस्टर को भी शेयर किया गया है जिससे इस बात का पता चलता है की इस के लिए शेखर धवन खेलने के साथ टीम के कप्तान भी हो सकते है।

और वही दूसरी तरफ राहुल द्रविड़ श्रीलंका के दौरे टीम इंडिया के हेड कोच होंगे बता बता दे की टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में विराट कोहली टीम के साथ काफी व्यस्त रहेंगे ।

भारत-श्रीलंका Schedule रिलीज कर दया गया है ;

  • भारत-श्रीलंका ODI schedule :—
    पहला वन डे – 13 जुलाई 2021
  • दूसरा वन डे – 16 जुलाई 2021
  • तीसरा वन डे – 18 जुलाई 2021
  • भारत-श्रीलंका Lanka ODI schedule :—
    पहला वन डे – 13 जुलाई 2021
  • दूसरा वन डे – 16 जुलाई 2021
  • तीसरा वन डे – 18 जुलाई 2021

India vs Sri Lanka team squad 2021 कौन कौन टीम में होने वाला है और कौन नही ?

अगर बात करे श्री लंका दौरे पर टीम में किस किसको जगह मिल सकती है तो खबरों के मुताबिक काफी सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए जा चुके है जिसके बाद कई युवा खलाड़ीयो को इस दौरान जगह मिलने वाला है।

वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक श्रीलंका l दौरे पर शिखर धवन कैप्टन के तौर पर होंगे वही , पृथ्वी साव, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या होने वाले है। जिसमे टीम के साथ

ईशान किशन,
हार्दिक पंड्या,
क्रुणाल पंड्या,
भुवनेश्वर कुमार,
नवदीप सैनी,
खलील अहमद,
युजवेंद्र चहल,
कुलदीप यादव

आदि को चुना जा सकता है। बीसीसीआई ने अभी तक अधिकारी तौर पर टीम की घोषणा नहीं की है।लेकिन जल्द ही इसकी घुसने बीसीसीआई के तरफ से किया जा सकता है।

विराट कोहली, रोहित और बुमराह श्रीलंका दौरे पर नहीं होंगे।

विराट कोहली,
रोहित शर्मा,
जसप्रीत बुमराह

जैसे खिलाड़ी जो भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं, लेकिन श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं होंगे। इसके साथ ही मुख्य कोच रवि शास्त्री, गैंदबाजी कोच भरत अरुण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के साथ होंगे।

India vs Srilanka ka live Match kaise dekhe 2021- इंडिया और श्रीलंका की सीरीज कब है ?

दोस्तो आप कैसे India vs Srilanka का लाइव मैच कैसे देख सकते है इसके बारे हम आपको बता दे की जैसा की हमने आपको ऊपर के पैराग्राफ में बताया है की इस श्रीलंका के दौरे पर जा रहे है टीम इंडिया के कप्तान कौन होंगे इसके बारे में Sony Sports Network की तरह से की गई ट्वीट के जरिए पता जला है श्रीलंका में टीम का कमान शिखर धवन के हाथो में होगा।

इसी पता चलता है की India vs Srilanka ka live Match का प्रसारण Sony Sports TV channel पर आइएगा जिसे आप अपने घरों से Sony Sports के पास India vs Sri Lankaका लाइव स्ट्रीम का पूरा राइट्स है जिसे आप केवल सोनी स्पोर्ट्स channel से ही देख सकते है। और वही आप इसे मोबाइल Sony के मोबाइल ऐप sony liv ऐप के जरिए देख सकते।

India vs Srilanka ka live Match mobile kaise dekhe सकते है ?

India vs Srilanka ka live प्रसारण अपने मोबाइल फोन पर देखने के लिए आपको Sony Live app download करके कही भी लाइव स्ट्रीम सीधे आप अपने मोबाइल फोन पर देख सकते है।

इसके लिए आपको सबसे पहल Sony live app play store से डाउनलोड करना होगा।

उसके बाद आप ईमेल आईडी या फिर फोन नंबर देकर आप ऐप में साइन अप कर सकते है।

उसके बाद app me ऊपर बैनर पर चल रहे श्रीलंका vs इंडिया के पोस्टर पर क्लिक करके आप डायरेक्ट लाइव स्ट्रीम देख सकते है।

India vs Sri Lanka : Team India Squad list 2021
Openers Batsman :Middle-order:All-rounders:Spinners:Pacers Bowler:
Shikhar DhawanSuryakymar YadavShivam DubeYuzvendra ChahalBhuvneshwar Kumar
Prithvi ShawIshan KishanKrunal PandyaKuldeep YadavT Natarajan
Devdutt PadikkalSanju SamsonRahul TewatiaRahul ChaharDeepak Chahar
Manish PandeyNavdeep Saini
Hardik PandyaChetan Sakariya
Team India Squad list 2021

यह भी पढ़े-

🎯- WTC 2021 Ka Final Match Kab Hai 

👉- WhatsApp se Payment Kaise Kare

👉- share market kya hai

Spread love via

Leave a Comment