YouTube Video download kaise kare कोई भी वीडियो डाउनलोड करने का न्यू ट्रिक्स 2021 सबसे आसान तरीका क्या है।

दोस्तो जैसा आज हम आपको Youtube Video download kaise kare के बारे बताने वाले है की किस तरह से सिंपल ट्रिक्स के जरिए आप किसी भी youtube video को डाउनलोड करके अपने मोबाइल के gallery में सेव कर सकते है। और इसे जब चाहे देख सकते है।

जैसा कि Youtube दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो देखा जाने प्लेटफार्म है जिसपर डेली बिलियंस में लोग विडियोज देखते हैं। और हम आपको बता दे की Youtube सर्च इंजन के तौर पर भी काम करता है, जिसमे Google search engine के बाद दूसरा सबसे ज्यादा Youtube लोग सर्च करते हैं।

Youtube se video download kaise kare gallery me

Youtube से video कैसे download करे पूरी जानकारी आज के समय में लोग विडियोज को ज्यादा देखना पसंद करते है जिनमे से उनके कई फेवरेट स्टार के वीडियो और सॉन्ग के वीडियो को बार देखना पसंद करते है जिसमे उनकी मोबाइल इंटरनेट डाटा भी बार बार खर्च होता है। जिसे बार बार इंटरनेट डाटा से देखना पॉसिबल नहीं होता है।

दोस्तो अगर आप एक student है तो आपके लिए सबसे काम ट्रिक्स होने वाले है, जिससे आप अपने इंटरनेट डाटा और टाइम को बचा सकते है, क्युकी आज के समय इंटरनेट के प्राइस काफी हाई हो चुके जिसके लिए सभी स्टूडेंट के लिए एफोर्ट करना पॉसिबल नहीं है।

इस आसन ट्रिक्स की मदद से आप किस भी Youtube के भी टीचर्स के लेक्चर्स और मैथ्स या किसी भी और सब्जेक्ट के सॉल्यूशन के विडियोज और Explanation के विडियोज को भी आप download करके रख सकते है और जब आप रीडिंग के समय वीडियो को अपने मोबाइल पर देख सकते है इसके लिए आपको फिर से इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करना होगा।

आपको हम दो ट्रैक tricks बताने वाला हु जिससे आप बड़ी आसानी के साथ किसी भी Youtube Video download कर सकते है। जिसमे आपका एक खर्च में आपका दो काम होए जायेंगे। youtube se direct video download करने के लिए सबसे पहला ट्रिक्स आपको नीचे देखने बताए जा रहे है ।

Youtube se video download kaise kare mobile me

पहला ट्रिक्स 1

अगर बात करे सबसे पहले ट्रिक्स जिसमे आप Youtube Video को download kaise kare सकते है। इसके बारे बात करने वाले है, जैसा कि हम आपको बताया है की आपको सबसे आसान ट्रिक्स बताने वाले जिसकी मदद से आप कोई भी Youtube Video को download कर सकते हैं ।

Youtube Video download kaise kare

इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल के Youtube app को ओपन करे दोस्तो इससे पहले कुछ सेटिंग्स करने के जरूरत होगी उसके लिए आपको app के सेटिंग्स में जाना होगा। सेटिंग में जाने के लिए आपको ऊपर में राइट साइड में अकाउंट का लोगो दिखेगा जिसपर आपको क्लिक करके ओपन करना है।

उसके बाद आपको download वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है, क्लिक करने के बाद आपको एक और ऑप्शन शो होगा जिसे Download quality इस नेम से आपको ऑप्शन शो होगा। जिसपर क्लिक करके आपको Youtube Video download kaise kare

Ask Each Time वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करे

उसके बाद आपको एक और ऑप्शन को ओपन करना है, अगर आपके मोबाइल में SD card लगा हुआ है। यह ऑप्शन आपको दिखेगा Use SD card इस ऑप्शन को सिलेक्ट करके ओपन कर देना है। 

अगर आप इस ऑप्शन को सिलेक्ट नही करेंगे तो आप जितने भी वीडियो download करेंगे वो सभी मोबाइल के इंटरनल (Rom) में सेव हो जाएगा।

जिससे आपका मोबाइल performance slow हो जाएगा इसलिए आप इस ऑप्शन को ऑन रखे।

उसके बाद जिसभी वीडियो को देख रहे है उस वीडियो के नीचे आपको download का बटन शो होता है। उसपर क्लिक करके वीडियो को download Kar सकते है।

YouTube video kaise download karte hain ?

दूसरा ट्रिक्स 2

वही अगर बात करे दूसरे ट्रिक्स के बारे तो यह ट्रिक्स आपको और भी आसान ट्रिक्स जिसमे आप बिना कोई Apps को download किए बिना Youtube videos को download Kar सकते है। 

जिसमे कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करके ने बाद इसे वीडियो और ऑडियो दोनो फॉर्मेट में download कर सकते है इसके लिए कोई अलग अलग application को download नही करनी होगी।

Youtube Video download kaise kare
Youtube Video download kaise kare

तो चाहिए जानते है :-

दोस्तो हम आपको एक ऐसे वेबसाइट के बारे बात करेंगे जिसमे आप कोई भी Youtube को बारी आसानी के साथ एक क्लिक में download कर सकते है।

इसके आपको सबसे जिस भी वीडियो को download करना उस वीडियो का लिंक आपको कॉपी करे, लिंक कॉपी करने के लिए वीडियो की नीचे की तरफ आपको शेयर का बटन शो होगा उस click करके आप वीडियो के लिंक को कॉपी।

उसके बाद आपको Google पर सर्च करना Youtube video download यह सर्च करते हुए आपको कई वेबसाइट दिखेगा लेकिन सिर्फ आपको Yt1s.com इस नाम से आपको दूसरे नंबर पर दिखेगा ऊपर की तरफ आपको कई ऑप्शन शो होगा जिसमे आपको MP 3,MP 4, or साथ ही आप facebook के वीडियो को भी आप इसी वेबसाइट के जरिए download कर सकते है।

अब आपको कॉपी किए हुए लिंक को आपको सर्च बॉक्स में आपको पेस्ट कर देना है –

और आपको कन्वर्ट बटन पर क्लिक करेंगे करने के साथ आपको get link का और शेयर करने का ऑप्शन दिखेगा लेकिन आपको गेट लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको download का बटन दिखेगा जिसके बाद download बटन पर क्लिक करके download Kar सकते है।

दोस्तो इसके अलावा भी आपको कई ट्रिक्स अलग अलग लोगो के द्वारा पता चलता है लेकिन हमने आपको इस आर्टिकल में सिंपल और सही ट्रिक्स बताने की कोशिश की जिससे कोई भी यूजर्स और स्टूडेंट को कोई मुश्किल न हो सके ।

यह भी पढ़े-

Youtube Downloader tool

YouTube Shorts Se Paise Kaise Kamaye

Canclusion (कैंक्यूशन)

दोस्तो आपको यह जानकारी Youtube Video download kaise kare कैसी लगी हमे comment के जरिए जरूर बताए और साथ ही इसको लेकर कोई quetions सलवाल है तो आप हमे comment करके पूछ कर सकते और हम आपको 12 घंटे के अंदर जल्द से जल्द आपकी प्रोब्लम को सॉल्व करने की कोशिश करेंगे । और अगर आपको और किसी चीज के बारे जानना चाहते हैं l तो हमे कमेंट के बता सकते है।

Share to friend
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment