WTC 2021 Ka Final Match Kab Hai -वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच कब है.

WTC 2021 Ka Final Match Kab Hai | वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच कब तक देखने को मिलने वाला है? दोस्तो भारतीय टीम एक और इतिहासिक मैच खेलने के लिए जल्द ही रवाना होने वाली है, जिसमे India Vs New Zeeland के बीच होने वाली है। आईपीएल मैच से पहले भारतीय टीम ने WTC के टैस्ट मैच दो सबसे बड़ी टीम को हरा कर इस (WTC) World test championship के खिताब के लिए अपनी जीत को पक्का किया था और भारतीय टीम WTC के फाइनल मैच को खेलने के लिए टीम इंडियन इंग्लैंड जाने वाली है।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाप हुए मैच सीरीज में भारतीय टीम ने ब्रिसबेन में 3 विकेट से इस सीरीज को अपने नाम किया था, और साथ फिर इंग्लैंड को हरा कर सीरीज अपने नाम किया था। इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में अपनी जगह बनाई।

भारत के अलावा इस चैंपियनशिप के लिए न्यूजीलैंड ने भी अपना शानदार प्रदर्शन देते हुए भारत के साथ WTC के लिए अपनी जगह बनाए है, जिसकी दुनिया के सबसे टॉप क्रिकेटर के टीम एक साथ England के मैदान में WTC के टाइटल के लिए दोनो टीम अपनी शनरदार पारदर्श देने वाली है।

WTC Ka Final Match Kab Hai-

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच कब है .

वही अगर बात करे WTC का फाइनल मैच कब और कहा होने वाला है तो हम आपको बता दे की World Test Championship साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेला जाने वाला है।

दोनों के बीच इस सीरीज का फाइनल मैच आपको 2021 – 18 से 22 जून के बीच होने वाला है जिसमे 23 जून को रिजर्व डे के तौर होगा। जिसकी जानकारी हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से देनें वाले है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच होने वाला है – WTC Ka Final Match Kab Hai ।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए कितनी टीम होती है ? – WTC 2021 Ka Final Match Kab Hai

दोस्तो अब आपके मन यह प्रश्न उठ रहा होगा की WTC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में दुनिया कितने देश है जो इस टेस्ट सीरीज में भाग लेती है। बहुत से लोग यह पूछते है की इस टेस्ट सीरीज में कितने टीम और किन किन देशों की टीम हिस्सा लेती है।

दोस्तो इसमें करीब 9 टीम participate करती है जिसमे ICC का अहम रोल होता है जिसमे ICC world test रैंकिंग के मुताबिक टीम को सिलेक्ट करके उसे WTC के फाइनल मैच के लिए चुना जाता है। जिसमे भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश , न्यू जीलैंड, साउथ अफ्रीका, और ऑस्ट्रेलिया की टीम सामिल होती है।और हम आपको बता दे की इस टेस्ट सीरीज में आयरलैंड और अफगानिस्तान के टीम नही होते है। WTC Ka final kab hoga

दोस्तो हम आपको इस WTC test championship से जुड़े कुछ नियम ICC के द्वारा लाई गाय है जिसमे अगर फाइनल मैच ड्रॉ या टाइ होते है तो इस न्यू नियम के अनुसार दोनो टीम ज्वाइंट विनर होगी।  लेकिन प्लेइंग कंडीशन में रिजर्व डे भी रखा गया है,

अगर कोई ऐसा कंडीशन सामने आती है तो इसे अंपायर के द्वारा सॉल्व की जाएगा  ऐसा तभी होगा अगर दोनो टीमों के पांच दिनों के अंदर कुल खेल समय का नुकसान होता ही तभी इस नियम का इस्तेमाल किया जाएगा। रिजर्व डे तभी होगा जब दिए हुए समय के अंदर हुए नुकसान को उसी दिन पूरा नहीं किया जाता है तो इसे रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाएगा और एक सही रिजल्ट टीम और दर्शक के सामने दिए जायेंगे।

WTC live match kis channel par aayaga – World test championship का लाइव मैच किस चैनल पर आएगा ?

दोस्तो वही आगत बात करे WTC का लाइव मैच किस टीवी चैनल पर आने वाला है तो हम आपको बता दे की इसे आप इंडिया में Star sports के चैनल पर दिन में 3:30 बजे सी शुरू होगा। और साथ ही इसे आप मोबाइल पर लाइव मैच कैसे देख सकते है,वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच कब है – WTC 2021 Ka Final Match Kab Hai 

तो हम आपको बता दे की इसे आप Hotstar app or जरिए और साथ इसे JioTV पर भी इसे लाइव देख सकते है, जिसमे आपके पास हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन होने चाहिए तभी आपको WTC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मजा आने वाला है।

दोस्तो इस साल के WTC के लिए BCCI ने खास तयारी भी किया है जिसमे टीम एक नई जर्सी के साथ नजर आने वाले वाले है। WTC Ka Final Match Kab Hai

अलाउंडर रवींद्र जडेजा ने अपने सोशल मीडिया पर एनलटीम के न्यू जर्सी के बारे बताते हुए फोटो को शेयर किया है, जिसमे न्यू जर्सी में जडेजा नजर आ रहे है। यह जर्सी भारतीय टीम के 90s के दौर की याद दिलाती है। बता दे की टीम भारत से 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाली है।

यह भी पढ़े-

🎯– आईपीएल 2021 को फ्री में कैसे देखें, यहाँ मिलेगी आपको पूरी जानकारी

🎯WTC Ka Final Match Kab Hai 

👉- India vs Sri Lanka Ka Match Kab hai 2021

Leave a Comment