How to create Youtube video downloader script for blogger for free 2021 best method

Spread love via

दोस्तों आज के इस ब्लॉग आर्टिकल में हम आपको Youtube video downloader script for blogger download के बारे में बताने वाले है, जिससे आप एक सिंगल क्लिक के जरिए आप फ्री होस्टिंग और domain में आप फ्री में Youtube video Downloader tool बना सकते हैं। हम आपको इन सभी के बारे में विस्तार से बताने वाले है ।

                     youtube video downloader script for blogger

Youtube video downloader script for blogger tool download for blogger website

दोस्तों आज के समय में हर कोई Youtube पर विडीओ देखना पसंद करता है, यह एक platfirm है जिसपर क्रिएट विडीओ बनाना चहते है, दोस्तों हम आपको बता दे की Youtube पर करीब 2 billion से ज्यादा लोग हर रोज youtube पर long in करते है। 

क्या आपको मालूम है कि youtube पर डेली करीब बिलियनस में घंटा वॉच टाइम आता है। जिसमें सिर्फ 70%  visiter smartphone डिवाइस के जरिए youtube को देखना पसंद करते है और ये संख्या दिन पर दिन बढ़ता है जा रहा है।

इन सभी Billions viewers में मिलियन लोग ऐसे है जो Youtube को देखना पसंद करते है, और उस विडीओ को downloader करना भी चाहते है, लेकिन youtube डायरेक्ट विडीओ download के ऑप्शन नहीं देता है। जिससे काफी लोग थर्ड web site या फिर App के इस्तेमाल करके youtube video को download करते है।

Youtube video downloader script for blogger

तो दोस्तों हम आपको बता दे की मिलियंस में ऐसे यूज़र्स है जो Video को देखने के साथ download करके रखना चाहते है, ये Tool किसी भी student के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। कोई भी student किसी भी subject के lecture video को download कर सकता है और इसे अपने फोन में स्टोर करके रख सकता है।

Blogger kya hai.

दोस्तों हम आपको बता दे Blogger ये Google एक फ्री service है जिससे कोई भी इसमें अपना Free hosting और Free subdomain के साथ अपना खुद के Blog web site बना सकता है, इसके लिए कोई भी फीस चार्ज नहीं करता है, 

Also read: Apne blog par traffic kaise laye

और सबसे बेहतरीन सर्विस जिसमें कोई भी क्रिएट इससे free blog web site setup कैसे करते है, उन सभी के बारे में बड़ी आसानी के साथ Practical learning के साथ blogging करना सिख़ सकता है।

Blogger के free होस्टिंग और Subdomain का इस्तेमाल करके आप Youtube video downloader tool बना सकते हैं। अगर बात करें Youtube downloader tool बना कर आप पैसे कमा सकते हैं। किसी भी netive ads network का इस्तेमाल करके आप अपने tool web site पर ads लगा सकते हैं। 

और बड़ी आसानी के साथ एक decent amount में पैसा कमा सकते हैं। दोस्तों अगर आपको इससे जुड़े कोई भी सवाल है तो आप हमें comment करके पूछ सकते हैं और आपको 24 घंटे के अंदर आपको जबाब मिल जाएगा।

Also read artical :-

PM WANI scheme kya hai

Laptop Care tips in hindi

Whatsapp tips and tricks in hindi 2021

youtube video downloader script free for Blogger Download

तो दोस्तों हमने आपको बताया है कि आप कैंसे आप Youtube video downloader tool फ्री में ब्लॉगर बना सकते हैं, दोस्तों इसके लिए हमने आपको एक download प्रोवाइड कराया है जैसे download कर लेना है। 

जिसमें आपको नोट पैड में आपको HTML code मिलेगा लेकिन जब बात आती है Blogger या Blogspot की तो इन प्लेटफार्म में php सपोर्ट नही करता है| तो इसमें सिर्फ HTML, JavaScript और CSS ही सपोर्ट करता है।

तो मैंने निचे आपके लिए Youtube Video Downloader Script for Blogger/Blogspot Download Full Working Script आपके साथ Share किया है। स्क्रिप्ट की मदद से आप बड़ी आसानी के साथ Blogger में Youtube Downloader Tool बना सकते है|

Steps:- How to Create a Youtube video downloader script for blogger and /Blogspot

सबसे पहले आपको Blogger/Blogspot Dashboard (Old Blogger Dashboard) पर जाना है।

आपको Theme Section पर click करना है

Scroll Down & Click on Revert to Classic Themes

Now to Click on Revert to Classic Theme

Now Turn off Blue & Copy Code Bellow


उसके बाद आपको download किए हुए Script के code को copy करके past करने के बाद सेव कर देना है और आपका Youtube downloader tool ready हो जाएगा।

Remove all code past new codes उन सभी पुराने कोड्स को remove कर देना है।

उसके बाद आपको save button पर क्लिक करके theme को सेव कर देना है। 

उसके बाद आपका Youtube video downloader tool या फिर web site रेडी हो जाएगा। Youtube video downloader script for blogger 

Conclusion

दोस्तों आपको How to create youtube video एंड Audio Youtube video downloader script for blogger html code यह आर्टिकल कैसा लगा हमें आप comment करके बता सकते हैं, 

और अपने दोस्तों के साथ इसे जरूर शेयर अगर आपका इससे जुड़ा कोई सुझाव है तो प्लीज आप हमें comment box में बता सकते हैं।

Spread love via

Leave a Comment