Faug game kya hai | FAU-G game features और Map क्या है इन सभी के बारे में जानकारी।

Spread love via

दोस्तों आज हम आपको FAUG game kya hai in hindi और इसके फ़ीचर्स और कब तक इसे लौन्च किआ जा सकता है सभी गेमिंग लवर के लिए इस गेम में आपको इंडिया आर्मी के बारे और इसके करैक्टर के बारे में जानने को मिले वाला है। और बहुत जल्द इसे लौन्च क्या जा सकता है ।

FAUG game kya hai

Faug game kya hai:– दोस्तों इंडियन Goverment ने PUBG गेम पर बैन लगा दिया है लेकिन इसी बैन के बीच थोड़े समय के बाद आपको मार्केट में नई न्यूस सुनने को मिलती है और वह भी Super star Akshay Kumar ने अपने twitter और Instagram अकॉउंट से इस गेम के बारे में बताने के लिए और इस गेम लौन्च के लिए अपने सोशल मीडिया से इस गेम के पोस्टर को लौन्च किआ था । और ऐसा बताया गया है इस गेम को Akshay kumar मेंटोर कर रहे है।

लेकिन इस गेम को लेकर लोगो के मन में बहुत से सवाल होंगे इस पोस्ट के माध्यम से आपको हम इस गेम के बारे आपके सवाल के जबाब देने वाले है । FAUG गेम लेकिन बेसिकली इस गेम किआ होने वाला है और इंटरनेट पर काफी सारी जानकारी मौजूद नहीं है। और आपको FAU G गेम क्या है और कब तक प्लेस्टोर पर उपलब्ध होगा इन सारे बातो पर चर्चा करने वाले है।

FAUG game full form kya hai.

अगर हम FAU-G गेम की बात करे तो FAU-G का फुल फॉर्म होता है ” Fearless and United Gaurd ” है जी है लेकिन इसका नाम PUBG से मिलता जुलता है लेकिन PUBG गेम एक ऑरिजिनल गेम था जिसे Chinese कंपनी Tancent ने डेवेलोप क्या था  लेकिन इस ओरिजिनल डेवलपर ब्लू हॉल थी जोंकी एक साऊथ कोरियाई कंपनी है.

What is FAU-G Game in hindi (FAUG game kya hai)

लेकिन Fau – G गेम क्या हैतो आपको बता दे की इसके पोस्टर को देखने से पता चलता है और बहुत से लोगो ने FAU-G के पोस्टर को देखा भी है कि FAU- G गेम एक battle रॉयल गेम होगा लेकिन इसमें यूजर multipliers नहीं होगा इसमें यूजर सिंगल ही खेल सकते हैं। जिसमें आपको एक तरफ Indian Army होंगे और दूसरे तरह Chinese army होंगी और आपको फाइट करने होगा और अपने opponent को फाइट करके जितना होगा। तो इस तरह के concept पर इस गेम को बनाया गया है।

और इस गेम में आपको PUBG की तरह तो बिल्क़ुल नहीं होने वाला है। और यह गेम काफी अलग है। शायद आपको फ्यूचर मे आपको कुवह features देखने को मिल सकते हैं। जिसमें आप multipliers के साथ प्ले कर सकते हैं। लेकि आपको शुरुवती में आपको देखने को नहीं मिलने वाला है

गेम से कमाई का 20% हिस्सा हमारे देश के आर्मी को दिया जाएगा यानि की हमारे देश के फौजी भाइयो देश के सरहद में तैनात होते है और उनके वेल फेयर के लिए काम करने वाली संस्था भारत के वीर trust को इस गेम का 20 % रेवानुए का हिस्सा दिया जाएगा।

FAU-G गेम मेंं किस भारतीय काम कर रही है ?

इस गेम की खाश बात यह है कि इसे घरेलु कंपनी बंगलुरू बेस कंपनी nCore नाम की कंपनी इस गेम को develop कर रही है और और इस कंपनी को भारत में ही develop किआ गया है। और इसके कंपनी के सभी टीम भारतीय है इन सभी बात से पता चलता है.

कि हमें एक बहुत ही अच्छा और कमाल का भारतीय Battle royale game खेलने को मिलने वाला है। आपको बता दे की इस गेम के प्रोजेक्ट पर nCore कंपनी करीब मई – जून से काम कर्मा शुरू किया था और इस गेम के डेवलपमेंट में तीन से चार महीने हो चुके है। FAU G game क्या है

FAUG game launching date क्या है ? 

इन सभी जानकारी और लीक की मदद से यह पता चलता है कि इस गेम का launching डेट अक्टूबर और दिसम्बर रखा गया है  और इस गेम को आपको दीवाली तक पब्लिक किआ जा सकता है । और ड़ो चार इनफार्मेशन से पता चलता है कि यह की काफी हद तक Battle royale गेम के कांसेप्ट पर होनेवाला है जैसे की हमें PUBG मोबाइल गेम देखने को मिला था।

एक न्यू रिपोर्ट के अनुसार FAUG गेम को भारत की सबसे बड़ी fastival पर आपको FAUG गेम देखने को मिप्ने वाला है । यह कन्फर्म तो नहीं लेकिन कुछ बारे leakers का कहना है कि इसे deewali पर लॉन्च किया जा सकता है। और इसके लिया nCore कंपनी काफी मेहनत भी कर रही है।

कई reports से खबर के अनुसार PUBG जो एक Bluehol कंपनी ने तैयार किया था जो की हम्म सभी इस बात को जानते हैं और यह भी जानते हैं की इसे पूरे दुनिया में Chinese कंपनी tancent के साथ पार्टनरशिप किया था। PUBG की publisher के तौर पर लेकिन भारत सरकार ने PUBG की साथ Tancent का साथ होने की वजह से इसे ban कर दिया गया था।

लेकिन अब बहुत जल्द इसे भारत में diwali तक भारत में उपसी कर सकत है क्योकि PUBG कॉर्पोरेशन की पैरेंट company  krafton ने आज घोषणा की कि उसने माइक्रोसॉफ्ट के साथ वैश्विक साझेदारी का करार किया है । सौदे के हिस्से के रूप में, KRAfton या उसकी सहायक कंपनियों द्वारा विकसित किए गए PUBG मोबाइल सहित खेल माइक्रोसॉफ्ट Microsoft Azure पर होस्ट किए जाएंगे । क्राफटन ने कहा,

‘ निजता और डेटा सुरक्षा के साथ क्राफटन के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता होने के नाते कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर Azure के माध्यम से व्यक्तिगत डेटा संरक्षण सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी । माइक्रोसॉफ्ट विश्व स्तर पर डेटा सेंटर क्षेत्रों का संचालन करता है, जिसमें भारत में तीन शामिल हैं ।

दूसरे सूत्र ने कहा, PUBG कॉर्पोरेशन ने निजी तौर पर देश के कुछ हाई-प्रोफाइल स्ट्रीमर्स को सूचित किया है कि वह इस साल के अंत से पहले भारत में सेवा फिर से शुरू करने की उम्मीद करता है । दोनों सूत्रों ने नाम न छापने का अनुरोध किया क्योंकि वे प्रेस से बात करने के लिए अधिकृत नहीं हैं । PUBG निगम टिप्पणी के लिए एक अनुरोध का जवाब नहीं गुरुवार को किया ।

FAUG game features kya hai ?

अगर हम FAUG game की features की बात करे तो इसमें आपको PUGB किआ तरह फ़ीचर्स देखने को मिल सकता है  क्योंकि लोगो को PUBG का फ़ीचर्स काफी पसंद आता है और ऐसा कहा जा रहा की कंपनी कुछ इसी तरह के फ़ीचर्स आपको दे सकती है जिसमे आपको 

  1. loot box, Coins, अलग अलग इसी तरह चीज का ऑप्शन देखने को मिलेगा  जिन्हें आप डायरेक्टली पैसे देकर purchase कर सकते है ।
  2. FAU-G game के features की बात करे तो इसमें आपको HD हाई graphics क़्वालिटी मिलने वाला है। 
  3. और इसमें आपको PUBG की तरह RP सीजन का royal pass देखने को मिल सकता है जिसे आप पैसे दे कर खरीद सकते है । 
  4. Faug में आपको Coins, स्किन्स, लेजेंडरी शुइट भी होगा 
  5. और आपको बेहतर कंट्रोल भी मिल सकता है। बेहतर सेटिंग्स , Gyroscop features इसमें भी देखने को मिल सकता हैं।

जिन लोगो को स्किन और करैक्टर खरीद सकते है पैसे देकर और आपके द्वारा ख़रीदे हुए समान से पैसे में से 20 % भारत के वीर trust को दिया जाएगा और उन सभी फौजियों को मिलने वाला है । आपको बता दे की FAUG आपको सबसे पहले Android OS के लिए देखने को मिलने वाला है उसके बाद आपको IOS भी मिलने वाला है।

अपने PUBG और बहुत से Battle royale गमो के कांसेप्ट पर यह भी गेम देखने को मिलने वाला है जैसे की PUBG और  Garena Free fire , Call of duty, और FAU-G में भी आपको एक ही मैप में 100 लोग देखने को मिल सकते है जिसमे लोग आपस में एक दूसरे से compete करेंगे कुछ इसी तरह का गेम होने वाला है ।

FAU- G game kya hai । features और Map क्या है

faug game map kya hai ?

लेकिन आपको इस गेम में भारतीय देशी टेस्ट देखने को मिलेगा क्योंकि इसमें जो पहला Map develop क्या गया है वह वह galwan valley के ऊपर डेवेलोप किआ जा रहा है जी हां और आपको FAU G गेम में galwan valley पर इसका पहला map होगा उसके बाद इसमें आपको बहुत से मैप देखने को मिलने वाला है ।

आपको बता दे की इन सब खबर के मुताबिक FAU G गेम PUBG का दुबलिकेट नहीं होने वाला है  यह एक ओरिजिनल Battle Royale गेम होगा जिसमे आपको indian Army के करैक्टर देखने को मिलने वाला है जो अपने आप में कमाल का अनुभव होगा।

सूरू में कोई भी battle royale गेम कुछ bugs होते है और हर फ़ोन के लिए optomize नहीं होता है लेकिन आने वाले समय भी आपको अच्छा Battle Royale के गमो में शामिल हो अजिग fau G game kya haiऔर आप इसे ऐसा नहीं समझ सकते है कि एक दिन में आकर PUBG स3 बेहतर नहीं हो सकता है कोई भी चीज पहली बार मार्केट में आती है तो उसे कुछ प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है  और वह धीरे धीरे समय के अनुसार इम्प्रूव होता रहता है ।

जैसे की आपको PUBG गेम भी देखने को मिला था सूरू में भी PUBG इस्टने बेहतर नहीं था जो आज अब है उसी इसी तरह FAU G में देखने को मिल सकता है धीरे धीरे इसमें भी मैप और गेमिंग मोड्स और मिशन को जोर जाएगा।

Also Read:- lockdown में घर पर बैठे पैसा कैसे कमाए । Online paise कमाने के 10 तरीके

Latest news FAUG Game release date.nCore company के CEO विशाल गोंडाल ने अपने एक रिपोर्ट में बताया है कि FAUG game को अक्टूबर के लास्ट तक लौन्च किआ जाएगा लेकिन nCore गेम Publisher कंपनी केवल एक गेम पर काम नहीं कर रही है आपको बता दे की लेटेस्ट इंटरव्यू  में विशाल गोंडाल ने  कहा है कि हम केवल FAUG game पर काम नहीं कर रहे है।

जल्द ही भारत में 3 नई Gaming ऐप को लौन्च करने वाले है उन्होंने उनके नाम बताये है पहला गेम आपको इस महीने में देखने को मिपने वाले है और दूसरा आपको इस महीने के लेस्ट तक देखने को मिल सकता है ।

इस महीने में आपको nCore की तरफ से आपको Music game देखने को मिल सकता है। दूसरा गेम Cricket पर होगा जो आपको ipl सूरू होने तक आपको देखने को मिल सकता है । जैसा की आपको पता है कि FAUG game को अक्टूबर के अंत तक लौन्च किआ जाएगा।

PUBG Mobile game ban होने से Tancent को कितना नुकशान हुआ है ?

हाल ही में भारतीय सरकार ने 59 चीनी मोबाइल एप्लीकेशन पर बैन  लगाया है जिसमे सबसे बड़ा ऐप था वह था Tiktok  जिसकी वजह से Tiktok पर बैन लगाने की वजह से bytedance को 6 billion dollars यानी कि 45  हजार करोड़ का नुकशान झेलना पड़ा था । अब PUBG मोबाइल गेम को भारत में बैन लगाने की वजह से Tancent को करीब 34 बिलियन डॉलर का नुकशान हो छूक है । 

यह नुकशान Tencent  के शेयर के वैल्यू पर हुआ है भारत में PUBG गेम को बैन होने की वजह tencent के वैल्यू एकदम से कम हो गया है। आपको बता दे की ब्लूएबर्ग के एक रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि tencent के वैल्यूएशन में दूसरा सबसे बड़ा झटका मन जा रहा है । पिछले महीने अमेरिका में tencent के wechat पर प्रतिबद्ध लगाया है था तब चीनी कंपनी टेनसेंट को उस वक्त 66 बिलियन  डॉलर का नुकधान हुआ था

Conclusions 

दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल में बताया है कि FAU G game kya hai और इसके features के बारे भी बताया और यह गेम कब तक आपके मोबाइल में खलने के लिए उपलब्ध होगा इन सभी के बारे जानकारी दिया गया है। और इसमें पहला  map क्या होगा । 

इन सभी जानकारी और आपके सवालों के जबाब भी देने की कोसीसी कड़ी ही है। अगर दोस्तों आपको इस आर्टिकल से कुछ जानने या शिखने को मिला है तो आप पाने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे.

Spread love via

Leave a Comment