google kormo jobs app kya hai। google platform से ही join करे नौकरी जाने पुरु जानकारी

google kormo jobs app kya hai  दोस्तों हम आज की पोस्ट बताने वाले है Google ने भारत में एक नई सर्विस को लौन्च कर दिया है। जिससे आप बारे ही आसानी से पार्ट टाइम और फुल टाइम नौकरी के लिए apply कर सकते है। जिसका नाम है Google Kormo App और आप इस ऐप को playstore से अपने smartphone में Download कर सकते है।

google kormo jobs app kya hai

हम आपको बता दे की Kormo का मीनिंग होता है कार्य जिसे लोगो के द्वारा किया जा सके उसे ही Kormo कहा जाता है। आज कल हर कोई जॉब्स को लेकर परेशान बना रहता है। ऐसे अगर इस तरह के सर्विस देने वाले ऐप के बारे में जानकर लोगो को राहत मिलता है। हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है।


Also Read:- Google add to me search me apna virtual visiting card banye

कि आप कैसे kormo ऐप को अपने फोन में इनस्टॉल करके जॉब के लिए कैसे apply कर सकते है। और Google kormo jobs app kya hai और आप इसमें आपको Work from home जॉब्स नौकरी के लिए अप्लाई भी कर सकते है।

google kormo jobs app kya hai

Google ने भारत में अपनी नई सर्विस को लौन्च किआ है जिसमे दिखाएगा आपके इलाके में और आस पास जॉब्स है कि नहीं जिसे करके आप बारे ही आसानी से पैसा कमा सकते है। आज भारत में इस बड़े महामारी की वजह से करीब 2 मिलियन लोगो ने अपने नौकरी (जॉब्स) को खो दिया है। UN की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पूरी दुनिया में करीब 305 million लोगो ने अपने नौकरी को खो दिया है इस महामारी की वजह से .

इस वक़्त लोगो को बहुत ही ज्यादा जॉब्स और नौकरी की जरूरत जिससे वह अपने घर और अपने परिवार को चला सके इस कमी को पूरा करने के लिए गूगल ने भारत में kormo ऐप को लांच किया है । इस ऐप के जरिए आपको अपने आस पास नई नई नौकरियों की जानकारी मिलेगी और इसके आलावा आप इस ऐप पर अपना डिजिटल CV भी बना सकते है।

और आपको इस ऐप में एक verified का ऑप्शन भी मिलता है इसका मतलब की यह जॉब्स 100% सिक्योर है और इसमें आपसे कोई भी धांधली नहीं होगा। यह सिक्योर आपको गूगल की तरफ से मिलता है। 

आपको बता दे की इस ऐप को सबसे पहले 2018 में बांग्लादेश में लौन्च किआ गया था और फिर साल 2019 में इसका विस्तार इंडोनेशिया में किआ गया था और दोनों देशों में सफल होने के बाद अब ये ऐप जिसका नाम  kormo job है। उसे भारत में लौन्च किआ गया हूं। जानकारों का कहना है कि इस ऐप के जरिए google , माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की जॉब पोर्टल Linkdin और भारतीय मूल के job site portal को कड़ी टक्कर दे सकती है।

आपको ये भी बता दे की google ने google pay पर मौजूद जॉब्स को ही Kormo jobs के रूपः में रिब्रांड किआ है और कंपनी ने दावा किया है कि ये अब तक का सभी जॉब्स ऐप से काफी फ़ास्ट है और इससे ग्रहको को इससे काफी फ़ायदा भी होने वाला है।

Jobs types in Google kormo app

हम आपको बताया कि google kormo jobs app kya hai और इसे क्यों बना गया है । अब आपको बताने वाले है कि आपको इसमें आपको किस तरह की जॉब्स search कर सकते है। इसमें आपको कई तरह के जॉब्स कर सकते है।

 जैसे इसमें आपको –
1. डिजाईन : अगर आपको डिजाइनिंग कर सकते है।
2. कुकिंग: अगर आप खाना बना सकते है और आपको इस काम में इंटरेस्ट है तो आप इसमें भी अप्लाई कर सकते है।
3. एडमिनिस्ट्रेटिव work : अगर आपको एडमिनिस्ट्रेटिव के जुड़े काम कर सकते है। तो इसके लिए भी अप्लाई कर सकते है
4. मैनेजमेंट : अगर आपको मैनेजमेंट के जुड़े काम करने में आप रूचि रखते है तो अप्लाई कर सकते है। इसी तरह के बहुत से ऑप्शन देखने को मिल जाता है Google Kormo app में  इसके अलावा आपको
5. सर्वे कस्टमर
6. स्पीक क्लाइंट
7. ड्राइविंग
8. वर्क विथ आईटी
9. मशीन ऑपरेशन
10. कंप्यूटर / आईटी सपोर्ट

Google korma app par jobs kaise apply करे 

हम हमने आपको बताया की Google Kormo app kya hai और इस पर किस तरह के जॉब किआ जा सकता है। अब आप यह जानेंगे की कैसे Google korma app पर जॉब के लिए जाता है। korma app पर जॉब अप्लाई करने के लिए आपको

  1. पहले smartphone में google play store से Korma ऐप को इनस्टॉल करना है 
  2. उसके बाद आप Gmail id देकर Google korma app में एक अकॉउंट क्रिएट करना है। 
  3. जॉब्स को अप्लाई करने से पहले आप अपने प्रोफाइल को सही  तरीके से सेटअप कर ले प्रोफाइल में अपना सारा बायो को जरूर दे  ताकि कंपनी आपके बारे अच्छे तरीके से पढ़ सके ताकि आपके  जॉब्स मिल सके |
  4. अकॉउंट बनाने के बाद आप अपने स्किल को सेलेक्ट करे जिसमे आपका एक्सपीरियंस है और आप किस फील्ड में अच्छे है। उसके बाद आपको । इसके बाद आपके सामने कई सारे जॉब्स के ऑप्शन आएगा जिस जॉब्स आपको पसंद आता है तो आप उस ऑप्शन को select कर सकते है। नीचे अप्लाई बटन पर टैब करके आप  जॉब्स के लिए अप्लाई कर सकते है। किसी किसी जॉब्स में आप डायरेक्ट korma app में भी अप्लाई कर सकते है या फिर आप कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट पर लैंड करेंगे उसके  बाद आ उस वेबसाइट पर जॉब्स के apply कर सकते है।

Google Kormo app में प्रोफाइल कैसे एडिट करे।

Google kormo app अपने बायो और प्रोफाइल को बनाने के लिए आपको ऐप को ओपन करने के बाद ऊपर राईट साइड में your profile पर टैब करके आप अपने बारे फुल दे टाइल्स दे सकते है जिससे आपका जॉब्स लग्न बहुत आसान हो जाएगा।

आप इसमें अपना resume भी अपलोड कर सकते है साथ ही आप अपने work experience को भी अपलोड कर सकते है साथ आपको अपने ducational डिटेल्स भी दे सकते है। और आप इसमें references को भी अपलोड कर सकते है।

जॉब्स को अप्लाई करने से पहले आप Korma app पर उस जॉब्स की सारी डिटेल्स को रीड करने के बाद ही आप अप्लाई करे जिसमे आपको उस जॉब्स के बारे में आप जॉब्स का जॉब्स टाइटल्स और जॉब्स डिस्क्रिप्शन भी रीड कर सकते है और उस जॉब्स के लिए क्वालिफिकेशन भी देख सकते है।

Conclusions

आपको इस आर्टिकल यह जानने को मिला है कि google kormo jobs app kya hai और आप इस ऐप कैसे जॉब्स के लिए apply कर सकते है। और आप कैसे इस ऐप अपने प्रोफाइल को क्रिएट कर सकते है। अगर आपको इस पोस्ट को पढ़कर अच्छा लगा होगा तो आप अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर आपको शेयर का बटन नीचे दिख रहा होगा।

Also Read:- Dailymotion par Video upload karke earning kare 

Share to friend
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment