Jio glass kya hai specifications Price features hindi

Spread love via
Jio glass kya hai Price दोस्तों हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है। कि Reliance Jio द्वारा Jio Smartglass को लौन्च कर दिया है। जिसमे आप अपने सामने 3D virtual फॉर्मेट के जरिए वीडियो call बात सकते है।
Jio Smart glass kya hai Hindi.Jio Glass Cost price In india
 
Reliance jio ने technology के दुनिया में के और धमाका किआ है। अपनी 43 वी AGM में Reliance ने Jio Glass को लौन्च किआ है। यह एक तरह का virtual चश्मा है। जिससे खास तौर पर टीचर और स्टूडेंट के लिए डिजाइन किया गया है।

Jio glass kya hai  इस 3D virtual Rooms को इनेबल किआ जा सकेगा साथ ही रियल टाइम में jio रैलिएटी क्लाउड के जरिए Holo graphic क्लास किआ जा सकता है।

RIL (Reliance industry limited) के प्रेजिडेंट किरण थोमश का ने AGM में jio smartglass के बारे बठते हुआ कहा है कि इसमें आपको दुनिया में ला सकता है। और उन्होंने कहा है कि Jio Glass आँखों में पहन कर बड़े ही आसानी से आपके आसानी से कनेक्ट कर सकते है।

Jio glass kya hai

और इसमें आपको ब्लूटूथ का फ़ीचर्स भी दिया गया है। और आप ब्लूटूथ के जरिए Jio Glass को Internet के साथ कनेक्ट कर सकते है।

Jio Smart glass kya hai का वजह महज 75 ग्रामस का और इसमें आपको High Resolution डिस्प्ले दिया गया है। Jio glass kya hai 

Jio Glass Cost price In india

अगर jio smart glass की कीमत की बात करे तो Reliance jio ने अधिकारी तौर पर इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है। अगर भारत में लौन्च हुआ दूसरे कंपनी के Smart Glass की बात करे तो आपको अभी 30,000 से 32,000 रूपए का मिलता है। लेकिन Jio Smart Glass की कीमत आपको इससे काफी कम होगा। लग भाग   (200 US Dollar ) 14,000 हजार से 16,000 रूपए हो सकता है।

Jio Smart glass kya hai Hindi

Jio Glass में आपको काफी एडवांस फ़ीचर्स मिलेगा जैसे की jio Glass की मदद से आप virtual दुनिया में आप दूसरे वक़्त का 3D अबतार देख सकते है  इससे आपस में बात चित बेहतर ही जाता है। लगता है कि आप आमने – सामने बात कर रहे है।

आपको बता दे की यह Jio Glass एक केबल के साथ आता है। जिससे अपने smartphone से कनेक्ट कर सकते है। jio glass को अभी 25 Application का सपोर्ट मिलता है  इस jio Glass personalise ऑडियो के साथ आता है।

और इससे वर्चुअल दुनिया को आसान बना देता है। इसमें सभी तरह के video calling features है। jio glass मदद से आप घर बैठे कही भी घूमने फिरने वाली जगह का 3D मोडल देख सकते है। और आप दुनिया के किसी भी बेहतरीन और फेमस जगह का मजा ले सकते है।

इसमें रक Application से दूसरे Application में जाना भी बहुत आसान है। Jio Glass की मदद से History जैसे बोरिंग Book को आसानी से डिटेल्स में देख सकते है। सभी student और उन्हें पठने में भी आसानी होगा। और रोचक बनाया जा सकता है। jio Glass की मदद से

Jio बहुत ही जल्द भारत में 5G का ट्रायल कर सकता है। जियो कंपनी के मुकेश अंबानी ने अपने 43 वी AGM में कहा है कि 2021 में jio अपना पहला 5G नेटवर्क का ट्रायल करने वाला है। यह 5G टेक्नोलॉजी स्वदेशी एक्विमेन्ट का इसमें इसमें इस्तेमाल किया गया है।

5G नेटवर्क को अजाने के मम्बद Jio Glass को और भी बेहतर तरीके से यूज़ कर सकते है। और काफी फ़ास्ट नेटवर्क यूज़ होगा 5G internet अगर इसके स्पीड की बात करे तो आपको इसमें 20 gbps का स्पीड मिलेगा आपके फ़ोन्स में जो 4G टेक्नोलॉजी से 20 गुना ज्यादा फ़ास्ट होगा।

Jio Glass kya hai और इससे जुड़ी बातें

Jio Glass को 15 जुलाई 2020 को लौन्च किआ है। जिसमे आपको 75 ग्राम के वजन के साथ आता है। और आप वर्चुअल तरीके से अपने दोस्तों और परिवारों के साथ बात कर सकते है। यह jio Glass आपको वर्ष 2021 में मार्केट में लौन्च होगा जिसे हर कोई खरीद सकता है।

कंपनी ने इसके कीमत की घोषणा नहीं किया है। लेकिन इसकी कीमत और अन्य ग्लास से कम होने वाला है। और आप सभी लोग इसे खरीदने में सक्षम हो सकते है। jio ग्लास हाई स्पीड internet पर काम करता है। जिसमे jio का 5G नेटवर्क इसमें इस्तेमाल से आप बारे ही आसानी से वर्चुअल कॉल कर सकते है।

Conclusions 

Jio glass kya hai  अगर दोस्तों आपको यह Technology न्यूस अच्छा लगा होगा तो हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और इसे सोशल मीडिया पर भी इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। और अपनी राय हमें comment करके बता सकता है .

Spread love via

2 thoughts on “Jio glass kya hai specifications Price features hindi”

Leave a Comment