chingari app features in hindi और कैसे इस्तेमाल और पैसे कैसे कमाये chingari app से

Spread love via
Chingari app features in hindi  दोस्तों आपको इस आर्टिकल में आपको यह जानने को मिलेगा की chingari app features in hindi में जिससे आप यह जान सके की चिंगारी ऐप के बारे में कैसे इस्तेमाल करे और इसके फ़ीचर्स के बारे में जानने को मिलेगा l
chingari app features in hindi

chingari app features in hindi

भारतीय सरकार ने चीन के 59 ऐप्स पर बैन लगा दिया था जिसमे सरकार की तरफ से बताया गया कि इन ऐप्स के सभी भारतीय लोगो का डाटा चोरी हो सकता था या फिर इन सभी के डाटा को चीन की तरफ से देश के खिलाफ इस्तेमाल कर सकता था।

चीन इन सभी कारणों से 59 ऐप्स पर बैन लगाया है। जिसमे Tiktok जैसे सबसे लोकप्रिय ऐप था।

Also Read : Zoom app Alternative Indian app JioMeet

Tiktok भारत में काफी तेजी से ग्रो किआ है। और देखते देखते है। इसके करोड़ो यूजर हो गया। था लेकिन इसमें privacy को लेकर इसमें काफी दिक्कत था। अमेरिका और अमेरिकन कंपनी Apple ने भी Tiktok के बारे में यूजर कोभी बतवाय था किस तरह से यूजर के छोटी से व्होती जानकारी पर नजर रखता था।

Chingari App kya hai

टिकटॉक पर बैन लगने के बाद चिंगारी ऐप को शानदार रिस्पॉन्स मिला है। टिकटॉक पर बैन के बाद Chingari ऐप को भारत में 1.5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। बता दें, भारत में डिवेलप किया गया यह ऐप हिंदी, बांग्ला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी मलयालम, तमिल और तेलगू भाषाओं के सपॉर्ट के साथ आता है।

लेकिन भारत में Tiktok पर लाखों की संख्या में क्रिएटर थे जिनका Tiktok से वह पैसा कमाने लगे थे । लेकिन Tiktok को भारत में बन हो जाने की वजह से इन सभी क्रिएटर को परेशान हो रहे है। लेकिन भारतीय अप्प डेवलपर इस मौका का काफी अच्छे तरीके से इस्तेमाल किया है।

इन सभी बारे ऐप्स के भारतीय विकल्प खोज निकाला है। और भारत में बना इनमे से Chingari ऐप है। जो इन दिनों काफी तेजी से ग्रो हुआ। और इसके करोड़ो यूजर अभी तक हो गए है। अब सभी क्रिएटर Tiktok पर अपने वीडियो को बनाकर अपलोड करते थे।

Chingari app kya hai in hindi और अब इस Chingari ऐप के अजाने के बाद काफी टिकटोक क्रिएटर इन ऐप्स को पस्सन्द कर रहे है और इसे 100 करोड़ लोगो ने अपने फ़ोन्स में इसे इनस्टॉल भी कर लिया है। और इन पर काम करना सूरू कर दिया है।

Chingari App which country belong ? 

Chingari App owner

अगर इसके डेवलपर के बात करे तो इसे दो भारतीय ने बनाया है Chingari App इंडियन एप्लीकेशन है जिसे इंडिया बेंगलुरु में बनाया गया है। Chingari App को बनाने वाले बिस्वात्मा नायक Chingari App Owner ( Biswatma Nayak) और सिद्धार्थ गौतम (Siddharth Gautam) हैं। और इसे 2018 में लौन्च किआ गया था।

जब भारत में बायकॉट चाइना प्रोडक्ट जब सूरू हुआ तब से यह ऐप ट्रेंड में आया है। और कंपनी के मालिक ने भी इसे कुछ पैसे खर्च करके इसकी मार्केटिंग भी किया है। जिससे लोगो ने भी इसके बारे में जानना सूरू किआ और इसे इस्तेमाल करने लगे है।

Chingari ऐप में अकाउंट कैसे बना सकते है ?

Chingari ऐप में आपको अकॉउंट बनाने के लिए आपको अपने Gmail अकॉउंट से लॉन्ग इन कर सकते है। पूरी तरह से सुरक्षित तरीके से उसके बाद आपको अपने नाम को ऐड कर देना है उसके बाद आपको फॉलो करने के लिस्ट सामने आएगा अगर आप किसी को फॉलो करना चाहते है। तो आप फॉलो कर सकते है। एक स्किप करने का ऑप्शन भी आपको मिल जाता है।

उसके बाद आप अपने प्रोफाइल के ऑप्शन पर जाकर  प्रोफाइल को एडिट कर सकते है। जिसमे आपके कितने Followers है और अपने कितने पोस्ट किया है इन सभी को आप दिलह सकते है अपने प्रोफाइल में जाकर उसके बाद आप अपने बॉन्ड के हिसाब से लोगो भी लगा सकते है।

इसके साथ आप अपना यूजर नाम भी सेट कर सकते है और आप whatsapp की तरह अपना status भी लगा सकता है । उसके बाद आप  अपना लोकेशन भी सेट कर सकते है उसके बाद आपको एक और ऑप्शन मिलता है DOB का डेट ऑफ़ बर्थ का इसमें अपना DoB सेट कर सकते है।

उसके बाद एक ऑप्शन में आपको block प्रोफाइल का ऑप्शन भी मिलता है। जिसमे आप किसी किसी दूसरे के प्रोफाइल को ब्लॉक कर सकते है। जिसे आप पसंद नहीं करते है

Chingari ऐप पर कैसे video बनाए ?

Chingari ऐप पर वीडियो बनाने के लिए आपको एक रेड कलर का आइकॉन दिखेगा जब आप ऐप को ओपन करेंगे तो उसमे आप टैब करने के बाद आपका कैमरा ओपन होगा जिससे आप लाइव वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है। और वीडियो में सांग्स को भी लगा सकते है। जिससे आपका वीडियो बनाकर रेडी हो जाएगा जिसे आप chingari ऐप पर अपलोड कर सकते है।

Chingari App के फ़ीचर्स क्या है ।

(Feature of chingari App)

आपको बता दे की Chingari ऐप में आपको इसमें Tiktok की तरह है आपको 15 सेकंड का शार्ट वीडियो बना सकते है। और इसमें आपको फैन्स Following को भी आपको ज्यादा मिलेगा। video बनाने के लिए बहुत से फ़ीचर्स भी मिल जाता है। जैसे बेयूटी प्लस इन जैसे फ़ीचर्स भी देखने को मिलने वाला है

सभी यूज़र्स को जिससे बेहतरीन video edite कर सकते है। इसमें आपको whatsapp status को अभी आप अपने फ़ोन के गैलेरी में सेव कर सकते है। और अपने status को भी chingari ऐप में लगा सकते है।

Chingari ऐप में आपको एक और ऑप्शन मिलता है जिसमे आपको लेटेस्ट न्यूस भी इसी ऐप में आपको मिलता है जिससे आप न्यूस के वीडियो और ब्लॉग को पढ़ सकते है। और आपके दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है। इन सभी न्यूस और वीडियो को

Chingari में कैसे पैसा कमा सकते है ?

Chingari ऐप में में आपको एक game Zon इस नाम से आपको एक आप्शन दिखेगा इस ऑप्शन में जाकर आप बहुत से गेम और quize खेल कर पैसा कमा सकते है। सीधे पैसा अपने Paytm अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है। अगर मिनीमम earning की बात करे तो आप 1000 से लेकर 5000 हजार तक काम सकते है।

Chingari App कितना सुरक्षित है ?

Cingari App में कुछ कमियां है जिससे chingari ऐप  के डेवलपर Biswatma Nayak को ध्यान देना चाहिए कि Chingari App में तेजी से यूजर्स बढ़ रहे हैं। Chingari ऐप के यूजर काफी तेजी इजाफा हो रहा है। जिससे Tiktok के बारे alternative ऐप के रूपः में देख रहे है लोग।

Chingari ऐप अभी लोगो के लिए नई अप्लीकेशन है। जिससे लोगो को इसके अल्गोरिथम के बारे में भी समझना है। यहाँ चिंगरी ऐप पर किस तरह से कोई वीडियो वायरल होगा जिससे यूजर के followers और like कैसे बढ़ा सकते है।

Chingari app contest kya hai

हाल ही में chingari ऐप की तरफ से यूजर के लिए कॉन्टेस्ट रखा गया है। जिसमे यूजर पार्टिसिपेट करके ढेरो इनाम जीत सकते है। इसमें भाग लेने वाले के लिए 1 cr का इनाम मिल सकता है।  The contest — Chingari stars: Talent Ka MahaSangram इस प्रोग्राम के तहत दिया जाएगा इनाम

इसमें देश के सभी शार्ट वीडियो creater अपना एक शार्ट वीडियो बनाकर इसमें अपलोड कर सकते है और वह लोगो के द्वारा ज्यादा पसंद आया तो उसे चिंगारी कंपनी की तरफ से आपको 1 करोड़ दिया जाएगा इसमें फर्स्ट , सेकंड और थर्ड इस तरह के इनमे रखा गया है।

Spread love via

1 thought on “chingari app features in hindi और कैसे इस्तेमाल और पैसे कैसे कमाये chingari app से”

Leave a Comment