Pani Me Gire Phone Ko Kaise रिपेयर कैसे करे ? Pani mein gire phone ko kaise thik kare

Pani mein gire phone ko kaise thik kare दोस्तों आप सभी का technewsgk पर सवागत है। इस आर्टिकल में आप यह जानने वाले है। कि आप कैसे पानी में गिरे फ़ोन को कैसे ठीक कर सकते है।
इसके लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा जिससे आपको पूरी तरह समझ सकते है। की जब आपका smartphone या किसी भी मोबाइल फ़ोन को ठीक कर सकते है।
आज की दौर में दुनिया भर में फ़ोन का इस्तेमाल घर हर लोग करते है। लेकिन उनका फ़ोन अगर गलती से या बरसात के मौसम में जब लोग अपने किसिस सफर में निकलते है तो उनका मोबाइल बारिश के पानी से भींग कर खराब हो जाता है। जिससे सफर में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Click here 👉 Solve करे slow charging problem
 
लेकिन हम आपको इस परेशानी से बचने उपाय भी बताने वाले है। इसके लिए हमारे पुरे आर्टिकल में पढ़ कर समझ सकते है। कि इस समस्या से कैसे बच सकते है 

Mobile pani me gire to kya kare

अक्सर बारिश के मौसम में लोग लोग पानी से बचाने के लिए लोग तरह – तरह के made in India तरीके को आजमाते है। जिससे उनका फ़ोन बारिश के पानी से बचा रह सके इसके लोग अपने फोन को पालीथीन या किसी प्लास्टिक में नहीं तो वाटरप्रूफ बैग में अपने फ़ोन को छिपा लेते है।

जिससे उनका मोबाइल बारिश के पानी से बचा रह सके लेकिन इन तरीकों को अपना ठीक नहीं होता है। जिससे आपके मोबाइल को बैग में रखने से काफी वजन होने से यह ख़राब भी हो सकता है।

android phone pani me gir jaye to kya kare

अपने घर पर ही बिना किसी खर्चे के smartphone को या किसी अन्य फोन को अपने घर पर ठिक कर सकते । यह बिलकुल आसान तरीका है। जिसको इस्तेमाल में ला सकते है।

अगर आपका mobile या स्मार्टफोन पानी में गिरने पर करे ये उपाय अगरआपका मोबाइल पानी में बारिश के पानी गिर जाता है। तो उसके परेशान होनी की जरूरत नहीं । 
 
सिर्फ अपकप पहले अपने मोबाइल को उंल्टा न करे और नहीं अपने फ़ोन किसी भी बटन को न दबाये जैसे हो गया पावर बटन या Volume बटन को भी दबाने की कोसीसी न करे। ऐसे बहुत से लोग होते है जब उनका फ़ोन पानी में गीर जाता है तो अपना तरीका आजमाने लगते है। 
 
जैसे और फ़ोन को किसी भी तरह से झटके और फटके मारना और फोन को खोलने की कोसीस करते है करे और फूंक मर कर सुखाने और फ़ोन को गर्म करने की कोसीस भी करते है
लेकिन आपको इनमे से किसी भी प्रकार की काम को नहीं करना है जिससे आपके फोन में फिसिकल डैमेज हो सकता है और होनी की संभावना बन सकती है अगर आपका फोन पानी में गिर जाता है तो आप फोन में USB Port और Head Smartphone Jack का प्रयोग तब तक ना करे जब तक फोन पूरी तरह से सुख नहीं जाता।

Pani me gire phone ko repair कैसे करे ?

अगर आपका फ़ोन पानी में गिरता है तो आपको सबसे पहले इस काम को जरूर करे जिससे आपका फ़ोन पानी से डैमेज होने से बच सकता है। 
 
पहले आप अपने फ़ोन को स्विच ऑफ कर दे उसके बाद आप अपने फ़ोन से सिम कार्ड और memory card को निकाल लेना है और फ़ोन कवर अदि इन सभी को अपने फ़ोन से अलग कर देना है।
 
उसके बाद आपको फोन से सभी समान को अलग करने बाद सभी को तिश्यो पेपर या अख़बार से अच्छि तरह से साफ करदे जिससे उसमे छिपे सभी नमी ख़त्म हो जाती है।
 
पेपर से साफ करने बाद आपको इन सभी मोबाइल के पार्ट्स को किसी अनाज में रख दे जैसे चावल या सिलिका जेल पैक आदि में आपको फ़ोन के पार्ट्स को अगले 24 घंटे तक रखे जिससे उसमे का सारा नमी सुख जाने के बाद  आप अपने फोन का इस्तेमाल कर सकते है।
 
नमी सूखने के बाद आप हल्के गर्म का भी इस्तेमाल कर सकते है। जैसे हेयर ड्रायर और रूम हीटर का भी उसे कर सकते लेकिन आपको इन सभी का use दूर से ही करना है। जिससे आपके मोबाइल के किसी सर्किट को नुकशान न पंहुच सके ।

Conclusions. अंत में यही कहना

Pani Me Gire Phone Ko Kaise Repair Kare

अगर  यह सभी तरीका आपको पस्सन्द आया है तो आप हमें अपनी राय कमेंट में बता सकते है । mobile pani me gire to kya kare

 

 
नीचे comment box में लिखे और । इन जैसी जा जाकारी के लिए हमारे website से जुड़े रहे औआपको लगता है कि यह जानकारी अच्छी है तो अपने करीबी दोस्तों के साथ शेयर करे और उनके कहे।
 

 

Share to friend
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment