How to increase 4G internet speed jio and Airtel Vodafone-Idea in hindi

Spread love via
दोस्तों कैसे increase 4G  internet speed jio and Airtel Vodafone-Idea इस आर्टिकल में आपको यह जानने को मिलेगा की आप कैसे अपने मोबाइल के Internet की speed को बढ़ा सकते है। इसके लिए इस आर्टिकल में पूरा पढ़े जिससे आप पुरी detail में समझ सकते है।
How to increase 4G internet speed jio and Airtel Vodafone-Idea in hindi

कैसे अपने mobile phone के Internet speed को बढ़ा सकते है पूरी डिटेल में जाने

आज के ज़माने में लोगो को जोड़ कर रखने में mobile आपका सबसे बड़ा साथी देता है। यह तभी मुमकिन होगा जब आपका internet फुल स्पीड से चले कितनी बार ऐसा होता है हम चाहते है की हमे अपने phone में फुल स्पीड मिले लेकिन कमजोर Network की वजह से हमे पूरी स्पीड नहीं मिल पाता है।

increase 4G  internet speed jio and Airtel Vodafone-Idea

ऐसी बहुत बाद देखने को मिलता है कि आपके फ़ोन में फुल नेटवर्क होते हुए भी आपका internet speed नहीं चलता है और अगर internet चलता है। jio and Airtel Vodafone-Idea

तो आपको फुल speed नहीं मिलता है। जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ता होगा। तो आपको इसी प्रॉब्लम का जुगाड़ मिलने याल है। फिर चाहे आपके Area का internet कैसा भी हो यह ट्रिक काम करने वाला है।

How to increase internet speed 

तो freinds आज हम इसी प्रॉब्लम पर बात करने वाले है आज आपको ऐसा ट्रिक्स जानने वाले है। जिससे आपका यह  problem हमेशा के लिए सॉल्व होने वाला है। और आपका internet फुल speed से चलने वाला है। चलिए जानते है। 
 
हम आपको इस आर्टिकल में आपके फ़ोन में Internet की speed को बढ़ाने के लिए ऐसा खाश तरीका बताने वाला है। जिसमे आपको 100 % percent रिजल्ट मिलेगा। यहाँ आपको बिलकुल रियल और जेन्युन तरीका होने वाला है। और आप अपने फ़ोन में full speed इंटरनेट पा सकते है।

इसके लिए पहले आपको अपने phone की settings में जाना के बाद आपको सबसे ऊपर पहले option आपको wifi & internet की settings मिलेगा आपको बता दे की यह सभी मोबाइल में अलग तरीके से लिखा होता है दीखता है। अगर redmi की बात करे तो आपको Sim Card & mobile network के नाम से आपको दिख सकता है ।

इसे ओपन करने के बाद आपको  अलग अलग interface देखने को मिप सकता है। लेकिन आपको सबसे पहले prefere Network type को चेक करना है। उसमें आपको देखना है । increase 4G  internet speed jio and Airtel 
 
कि आपका Network type automatic mode पर हो जब यब ट्रिक यूज़ करे तो यह ट्रिक आसानी से काम कर सके उसके बाद आपको Sim option को select करना उसे tab करने बाद एक खाश interface दिखेगा उसमे आपको Access point Name इस नाम से आपको ऑप्शन दिखेगा उसे open करना है।

इसे APN Seting भी कहा जाता है। अगर आपको यह seting नहीं मिलता है तो आपके फ़ोन की सेटिंग में एक search बॉक्स मिलेगा उसमे आपको सिर्फ APN सर्च करना है उसके बाद आपको Access point Name इन तरह का ऑप्शन होता है। इस तरह से APN सेटिंग्स को खोज सकते है।
 

APN settings for JIO voLTE

Accesss point Name इस ऑप्शन में जाने के बाद आपको अगर आप jio यूजर है तो आपको JIO 4G इस नाम से शो होगा अगर आप किसी भी कंपनी का sim यूज़ करते है तो आपको उसी नाम से दिखेगा तो अगर आप vodafone यूजर है।

increase 4G  internet speed jio and Airtel 

तो आपको vodafone mobile internet लिखा दिख सकता है। अगर आप Airtel यूजर है तो आपको Airtel लिख दिख सकता है। तो आपको इसी तरह का ऑप्शन मिलेगा।

इस नाम से आपको पहले से एक APN बना हुआ मिलेगा उसमे हमें कुछ नहीं करना है। हमें अपना खुद का APN बनाना है यही तो सबसे बड़ा magical ट्रिक है। तो इसके लिए आपको add new APN पर tab करना है। उसके बाद आपको ऊपर की तरह या नीचे की तरफ + या Add साइन का बटन दिखेगा उसके बाद आपको नई APN सेट करना है।
 
उसके बाद आपको edite Access point नाम से ऊपर show करेगा उसके बाद आपको पहले option Name इस नाम से आपको ऑप्शन दिखेगा उसमे आपको हमारे द्वारा बताए गए तरीका तो यूज़ करे जैसे मैंने आपको बता रहा हु आपको वैसा ही करना है।
 
  1. नई APN में जाने के बाद आपको पहले ये सभी सेटिंग करना है आपको जो मैंने बताया है वही करना है आपको ठीक है पहले आपको Name में jio यूजर के लिए – www.jio.com
Vodafone-Idea यूजर के लिए – www.vodafone.com
And idea user – www.idea.com इन सभी को save करले उसके बाद 

2: Username इसमें आपको – www.google.com टाइप करके      save करले उसके बाद
3: Server इसमें आपको वही- www.google.com
    उसके बाद next option
4: MCC इसमें आपको  405 यही नंबर टाइप करना है MCC में।            उसके बाद आपको next option में आपको
5: MNC इसमें आपको 865 या 868 इन दोनों में किसी भी नंबर को      टाइप कर सकते है MNC में

6: Bearer इसमें आपको Unspecified के साथ LTE आईएम दोनों के सेलेक्ट करने बाद ok करदे यह सभी टाइप करने बाद सभी को Save कर ले उसके बाद आपको किसी भी option कुछ नहीं टाइप करना है।
 

आपको बता दे freinds राईट साइड में ऊपर की ओर आपको three dot दिखाई देगा या फिर नीचे की ओर हो सकता है three dot का ऑप्शन उस पर tab करके save कर लेना है। इन सभी सेटिंग्स के बाद आपको अपने फ़ोन को एक जरूय restart कस्र दे जिससे यह सभी सेटिंग काम करना सूरू के देगा।

How to increase speed internet in JIO Phone

आपको बता दे एक और तरीका है जिससे आप अपने फ़ोन में internet speed को बढ़ा सकते है। यह तरीका बिलकुल आसान है। जिसमे आपको अजने फ़ोन से Customer care को फ़ोन करके पूछ सकते है। 
 
अगर आप किसी भी कंपनी का sim card क्यों न यूज़ करते है। इसमें आपको फ़ोन करना है customer को कहना है कि मेरा इंटरनेट स्लो चल रहा है।
उसके बाद आपके से आपके Area का नाम पूछा जाएगा की  आप किस ब्राउज़र को सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते है। तो आपको SMS के जरिए आपको कुछ 
 
सेटिंग्स के ट्रिक को बताया जाएगा और यूज़ करके ठीक कर सकते है और आपको इसमें सभी वह तरीका बताया जाएगा उसे अपने फ़ोन में save कर लेना है। और उसे अपने phone में यूज़ करना है। मैंने आपको जो भी तरीका बायता आपको 100% वर्क करने वाला है

Conclusions 

अगर दोस्तों आपको यमये ट्रिक पसंद आया है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ज्यादा से ज्यादा शेयर और हमें अपना राय हमें comment के जरिए बता सकते है । 
Spread love via

Leave a Comment