How to recover deleted photo in hindi Delete photo ko recover kaise ला सकते है?

Delete photo ko recover kaise ला सकते है? ? दोस्तों हम आपको बताने वाले है कि आप Delete huye photo wapas kaise laye और इसके बारे में फुल डिटेल में जानने वाले है। इसके लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा रीड करे जिससे आपका सारा डाउट क्लियर हो जाएगा इसके artical के अंत तक बने रहे 

हम आपको बता दे की internet पर आपको बहुत से Application देखने को मिल सकता है। जिसमे आपको बताता जाता है कि आप कैसे अपने photo को recover कर सकते है। लेकिन सच यह है कि इनमें से बहुत सी ऐप है। Delete हुए photo वापस kaise ला सकते

Phone se delete photo ko kaise Laye wapas 

जो काम नहीं करता है। या फिर वह ऐसे एप्लीकेशन है। जो आपके फ़ोन की डाटा को चुरा सकता है। इन Application से आपको बच कर रहना होगा। (Phone se delete photo ko kaise Laye wapas)

How to recover deleted photo in hindi

लेकिन हम आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के  बारे बताने वाले है। जिसकी मदद से आप अपने फ़ोन के सभी डिलीट फोटो को वापिस ले सकते है। वह भी सुरक्षित तरीके से काम कर सकते है। जिनमे आपका डाटा सुरक्षित रहने वाला है।

गैलरी से डिलीट फोटो को वापिस कैसे लाए

दोस्तों जब भी हमारे जीवन में कुछ अच्छे-अच्छे moment आते है जैसे की किसीं कि weding की हो गया। घर के कुछ खाश फंक्शन को या फिर किसी की Berthday पार्टी की फोटी हो हम उन सभी पल को अपने android फ़ोन के कैमरा से capture कर लेते है। और उन्हें अपने यादो के लिए अपने फोन की स्टोरेज में रख लेते है।

लेकिन कभी ऐसा होता है कि हमारे फ़ोन में कम स्टोरेज की वजह से कभी कभी delete हो जाता है। या फिर हम अपने phone को format करते है। तो भी यह सभो फोटो delete हो जाता है। या भी कोई गलती की वजह से भी हम अपने फोटो को खो देते है।

Delete hue photo ko wapis laye

जिसकी की वजह से हमें बाद परेशानी होने लगती है। या जरूरी काम की वजह से हमें उनकी जरूरत पड़ता है। या हमें उनकी बाद में हमें जरूरत होता है। आप सोचते होंगे कि क्या उन सभी फोटी को अपने फ़ोन में वापस ले सकते है। है बिलकुल मुमकिन है आप अपने फ़ोन में उन सभी फोटो को recover कर सकते है।

Android phone se deleted files ko restore kaise kare

आप इस आर्टिकल में बताए गए ट्रिक या method की मदद से उन सभी फोटो को अपने फ़ोन की स्टोरेज में ला सकते है। तो चलिए जानते है। यह कैसे होने वाला है हम आपको बताने वाले है। Phone se delete photo 

इसके लिए आपको पहले अपने Smartphone में play store को open करना है उसके बाद आपको सर्च बॉक्स में टाइप करे “Delete photo recovery”  और अपने phone में इसे install कर लेना है । इस ऐप की मदद से आप अपने सभी फोटो को रिकवर कैसे करे उसी के बारे में आपको जानने को मिलेगा।

दोस्तों आपको बता दे की इस ऐप से आप 95% तक सभी फोटो को recover कर सकते है। यह ऐप काफी सुरक्षित और अच्छी ऐप मानी जाती है। इस ऐप की रेटिंग play store पर 4.1 की रेटिंग दिया गया है। इससे यही कहा जा सकता है। कि यह ऐप photo recover के लिए काफी अच्छा कहा जा सकते है।

आपके फ़ोन में ऐप download होने के बाद आप उसे open करे उसके बाद आप से कुछ permission माँगा जाएगा जिसे permission देने के बाद आप जैसे ही Allow करते है वैसे ही  आपको सभी deta को यह ऐप recover करना सूरू कर देता है उसके बाद आपकी सारा डाटा का एक फोल्डर बन जाएगा।

और आप एक एक फोल्डर को open करके देख सकते है। और आप जिन भी भी photo को recover करना चाहते है और उसे सेलेक्ट करके औ recover बटन पर टैब करके के आप उन फोटो को आप अपने फाइल में save कर सकते है।

उसके बाद आप जिंन फोटो का recover लेंगे उन फोटो को आप किसी भी तरह से इस्तेमाल कर सकते है। Delete हुए photo वापस kaise ला सकते

फॉर्मेट मोबाइल से पुरानी फोटो कैसे रिकवर करे

अगर आप इन तरीकों से भी आप अपने मोबाइल के फोटो का recover ले सकते है बड़ी आसानी से अगर आपका Smartphone format हो गया है। या आप बिना अपने का बैकअप लिए हुए आप ने अपने फोन को रिसेट कर दिया है  तो ऐसी condition में भी आप इन ट्रिक से आप बड़े आसानी से अपने फोटो को recover कर सकते है।

Conclusions

अगर दोस्तों आपको यह ट्रिक या method पसंद आया है तो हमें अपने comment के जरिए बता सकते है। और इस पोस्ट को अपने डॉट के साथ शेयर करे। और अपनी राय हमें दे सकते है।

Share to friend
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment