JioMart kya hai in hindi (paisa kaise kamaye) Distributer कैसे बन सकते है पुरु जानकारी 20.

Spread love via
दोस्तों आज आपको इस आर्टिकल में यह जानने को मिलेगा की jioMart kya hai और फ़ीचर्स आपको को जानने jioMart Appके जरिए कैसे आर्डर कर सकते है। समान को घर से चलिए जानते है। हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है। 
jioMart kya hai  (what is jiomart in hindi)
jioMart kya hai  और आप कैसे jioMart के साथ जुड़ कर बिज़नस कर सकते है। दोस्तों आज आपको इस आर्टिकल में यह जानने को मिलेगा की आप कैसे jioMart के साथ ऑनलाइन बिज़नस कर सकते है। 

Jio Mart App Launch in india

jioMart kya hai Reliance इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अमबनी ने अपने अभी दुनिया भर से बहुत से बड़े बड़े कंपनी से फंडिंग लिए है। जिससे अपने सारे डेब्ट को खत्म कर दिया है। अब reliance इंडस्ट्री ग्रोसरी market में भी अपनी पहचान बनाने चाहता है।

JioMart kya hai – Best offer for food order

इसके लिए Jio ने करीब दो महीने पहले अधिकारी रूप से नई ग्रोसरी प्लेटफ़ॉर्म jioMart को मई के महीने में अपने Jio Mart वेबसाइट को लौन्च किआ था। Ecommerce के सबसे नई खेलाड़ी Jio ने आज 20 जुलाई को JioMart app को लौन्च किआ है।

फ़िलहाल JioMart 200 से ज्यादा शहरो में जिओमार्ट की सर्विस जिओमार्ट पर राशन और पर्सनल, होम, बेबी केअर प्रोडक्ट्स आर्डर किआ जा सकता है। जिओमार्ट का मुकाबला Amazon पैंट्री और बिगबास्केट, ग्रॉफर्स और फ्लिपकार्ट सुपरमार्केट से शिधा मुकाबला होने वाला है।

JioMart app kya hai hindi

JioMart ऐप को आप गूगल Playstore से इनस्टॉल कर सकते है Android और IOS के सभी के लिए उपलब्ध है। और यह दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। Android के लिए आपको सिर्फ 30 MB का ऐप है वही Apple स्टोर पर आपको 37.07 MB ऐप की साइज है। प्लेस्टोर पर यह ऐप आते ही इसे करीब 13 हजार लोगो ने अपने मोबाइल फ़ोन में इनस्टॉल कर लिया है ।

Jiomart पर आपको काफी अच्छा ऑफर दिया जरा है। अभी आपको अगर आप ग्रोसरी के समान को जिओमार्ट से आर्डर करते है तो आपको रोजाना 5% का मिनिमम discount मिलता है। और jiomart से बिना किसी मिनिमम आर्डर पर फ्री home डिलीवरी मिलता है ।

इसके अलावा customer Rone कार्यक्रम के तहत मिले points अगले आर्डर में इस्तेमाल कर सकते है। और आपको आर्डर की कीमत में काफी छोटा दिया जाएगा और अलग – अलग ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स पफ Exclusive offers की पेशकश मिल रहा है।

jio बहुत ही जल्द भारत के सभी क्षेत्र के लिए यह सुविधा उपलब्ध कराने वाला है जिसके मदद से देश के सभी कोनो से ऑनलाइन से ग्रोसरी के समान को खरीदा जा सकता है।

JiMart Payment offers or Method क्या है।

आपको बता दे की jioMart पद आप बहुत से Payment method के जरिए पे कर सकते है इसमें या0को paytm और Bhim UPI और Mobikwik wallet और Paytm wallet से आप पेमेंट करते है। jioMart kya hai

तो आपको मिनिमम 300 रूपए की खरीदारी करने पद 200 रूपए तक का कैशबैक मिलेगा और आप समान की खरीदारी Mobikwik वॉलेट से भी कर सकते है तो आपको 5% का एक्स्ट्रा कैशबैक दिया जाएगा।

jiomart app kya hai full details in Hindi

पूरी दुनिया लोगो के कारोबार बंद जिससे काफी industry को नुकसान का सामना करना पर रहा है। और लोग अपने घरों में बंद लोग इस समय यही चाहते है । उनका समान उनके घर पर ही डिलेवरी मिल सके ऐसे में Reliance jio आपको ऑफर कर रहा है कि आप कैसे अपने शॉप को ऑनलाइन लेजाकर कमा सकते है।

दोस्तों लाखो रूपए महीना का । इस आर्टिकल में आपको यही पता चलने वाला है। kaise jion kare jiomart मैं आपको खास तरीके के बारे में बताने वाला हु की आप kaise jion kare jio mart ko तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े तभी आपको पता चलेगा। अगर आप इस jion mart के सहारे अपने शॉप को ऑनलाइन ले जाकर घर बैठे काम सकता है।

Jio mart ka डिस्ट्रुबुशन शिप  kaise ले sakte है।
  1. इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए पहले आपको नोन ब्रांड में डिस्ट्रीब्यूशन होना जारोइरी है –
  2. इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए पहले आपको नोन ब्रांड में डिस्ट्रीब्यूशन होना जारोरी है
  3. दूसरा अपक्क पास अच्छा खासा जगह होना बहुत जरूरी होता है।
  4. और आपके पास infrastracture होना भी चाहिए ।
Jio mart Distributer कैसे बन सकते है ?

आपके फर्म या बिज़नस में बढ़िया infrastructur के साथ साथ फाइनेंस भी होनी जरूरी होता है । यह सुविधा होनी जाहिए की जिससे डिलीवरी देने के वक़्त आसानी होना बहुत जरूरी है।

Jio mart बनने के लिए क्या requirment

अगर आपको jio mart का डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए बहुत जरूरी है कि आपके पास अच्छी आपकी पूंजी होनी चाहिए बाजार में ।और आपका मार्किट में रिटेलर्स के साथ आपकी अच्छा सम्बन्ध होनी बहुत जरूरी होता है।

यह सब नियम को पूरी तरह से फूल फील करने बाद आपके पास लोकल jiomart की तरफ से एक सेल्स में आता है। और साड़ी चीज देख सुनकर तब आपको अप्रोवाल दिया जाएगा।

Jio mart का डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए क्या क्या दुक्यूमेंट होना चाहिये –

5 दुक्यूमेंट का होना बहुत जरूरी होता है तभी आपको अप्रोवाल दिया जाएगा जैसे –

  1. Pan card
  2. GS सर्टिफिकेट  Adress प्रूफ
  3. Voter id card का एक फोटोकॉपी देने होगा। 
  4. औ आपको Adhar कार्ड का एक फोटोकॉपी देने के साथ एक पासपोर्ट साइज फोटो देना होगा।
Jio mart Distributer se paisa kaise kamaye?

साइट पर जाकर आपको रजिस्टर करना होगा और वह पर आपको रेसिट्रेशन फील आप करना होगा जिससे jio को पता चल जाएगा कि आप jio mart join करने के लिए इंटरेस्ट है आपको इस पोर्टल पर जाने बाद आपको चार पांच पॉइंट्स दिक्जेगा जिसे आप अछि तरह से  रीड करले जिससे आप एग्री है और नहीं अगर है। वह सब आपको वह दिख जाएगा।

उसके बाद आपको एक इंटर्ड बटन दिखेगा  I Am enterest नाम से दिखेगा। उसे क्लिक करने बाद एक फर्म ओपन होगा उसमे अपनी सारी डिटेल्स देना होता है । उसके बाद एक कैप्चा फील करके ओके क्लिक करने बाद ।
आपको अपनी पूरी अड्रेस फील करने बाद आपको अपना पर्सनल मोबाइल नंबर देने होता जिससे ओस पर एक ओटीपी सेंत किआ जाएगा

जिससे देने बाद वेरिफिकेशन होने बाद एक कन्फर्मेशन कोड मिलेगा जिससे आपके द्वार भरा हुआ डिटेल्स दिखेगा । तो दोस्तों इस तरह से आप अपना JIO mart distributer को join kar सकते है पैसा कमा सकते है.jioMart kya hai 

Also read :-https://.technewsgk.in/2020/07/lava-z61-pro-specification-features-review-in.html

Spread love via

1 thought on “JioMart kya hai in hindi (paisa kaise kamaye) Distributer कैसे बन सकते है पुरु जानकारी 20.”

Leave a Comment