How to solve smartphone slow charging in Hindi स्लो चार्ज होता है स्मार्टफोन

दोस्तों आप इस आर्टिकल में यह जानेंगे की आप कैसे अपने smartphone की बैटरी को fast charge kar सकते है। यह आर्टिकल को पूरा पढ़े नहीं तो आपका डाउट क्लियर नहीं होगा। तो चलिए जानते है और साथ में आपको ऐसे tips और tricks जानेंगे की Mobile fast charge
How to solve smartphone slow charging in Hindi ,Mobile ko fast charging kaise kare,, Mobile Battery charging tips in Hindi
अगर आपका फोन चार्ज होने में इससे ज्यादा का समय ले रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। यहां आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 
 
आज के समय में दुनिया में किस तरह से smartphone की टेक्नोलॉजी में दुनिया में काफी तरक्की (विकाश) कर लिया है और दुनिया में हर महीने करीब 100 कंपनी अपने स्मार्टफोन को लांच करती है।
 
लेकिन स्मार्टफोन चार्जिंग पहले की तुलना में काफी बदल गई है। कंपनियां अब फास्ट चार्ज टेक्नॉलजी के साथ स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही हैं।
 
जिससे स्मार्टफोन तो जल्दी चार्ज हो जाता है । लेकिन कुछ समय बीतने के बाद मोबाइल की बैटरी slow चार्ज होने लगता है।

Mobile Battery charging tips in Hindi

लेकिन कंपनी अपने स्मार्टफोन के बैटरी काफी नजर रखती है। पर कुछ महीने के बाद स्मार्टफोन के मोबाइल की बैटरी धीरे धीरे स्लो चार्ज होने लगता है। और या उसे चार्ज करने में 
 
ज्यादातर स्मार्टफोन डेढ़ से दो घंटे में चार्ज करने में समय लग जाता हैं। अगर आपका स्मार्टफोन चार्ज होने में इससे जियादा समय ले रहा है तो परेशान न ।

कैसे तेजी से फ़ोन को चार्ज करे

जिससे मोबाइल फोन यूजर अपने मोबाइल को change करने की सोचते है। लेकिन हम आपके लिए कुछ खास तरीके लेकर आये है जिससे आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी  जल्दी चार्ज कर सकते है।

आपको इस ट्रिक को बताने से पहले आप कुछ खास बातो कर जरूर धियान रखने होंगे जिससे आपके मोबाइल की बैटरी को शुरक्षित और जल्दी चार्ज कर सकते है। 

(How to solve smartphone slow charging     in Hindi)

मोबाइल  चार्ज  करने के तरीके

पहली तरीका : अपने फ़ोन को खराब अडैप्टर या केबल से चार्ज करने की कोसिस न करे । आपसे जहा तक पॉसिबल हो आप ओरिजिनल चार्जर से अपने स्मार्टफोन कप चार्ज करे।
दूसरा तरीका: जिससे आप कमजोर पावर सोर्स  स्लो चार्जिंग करने के लिए use ना करे।
 
तीसरा तरीका : अगर आप अपने smartphone जब चार्ज में लगाते है तो आप अपने Internet data को बंद कर दे और अपने मोबाइल के सभी बैकग्राउंड ऐप को भी बंद कर दे जिससे आपका smartphone जल्दी चार्ज हो जिएगा।
 

Mobile slow charge ho to kya kare ?

चौथा तरीका : अगर आपका स्मार्टफोनी स्लो चार्ज हो रहा है तो इसमें डैमेज यूएसबी पोर्ट भी हो सकता है। जिससे आपका स्मार्टफोन धीमे चार्ज हो रहा है।
 
पाचवा तरीका : यह है कि अगर आपके स्मार्टफोन के बैटरी काफी पुराना होने की वजह से स्लो या धीमा चार हो सकता है। तो आपके स्मार्टफोन की battery को स्लो चार्ज होने में इसका भी कारन हो सकता है।
छठवा तरीका : आपके मोबाइल फ़ोन काफी दिन बीत जाने के बाद आपके स्मार्टफोन के usb लगने वाली जगह पर धुल का जमा हो जाना जिससे आपका मोबाइल फोन slow चार्ज होने लगता है।
 
मैंने आपको सभी तरीका बता दिया जिससे आपके स्मार्टफोन की बैटरी slow चार्ज होता है। लेकिन मैं आपको कुछ solution भी बता रहे है। जिससे आप अपने स्मार्टफोन या मोबाइल में कुछ change करके इस समस्या को solve कर सकते है।

अगर आप ऊपर बताए गए  सभी  बातों का पालन करते है और  तबाह भी आपका स्मार्टफोन स्लो चार्ज हो रहा है तो आपको अपने मोबाइल फोन को रिसेट करना होगा । जिससे आपका यह problem solve हो जाएगा।

दोस्तों अगर आप अपने स्मार्टफोन को रिसेट करने की सोच रहे तो आपको बता दे की अपने जरूरी डाटा का backup जरूर ले अपने laptop या फिर किसी दूसरे स्मार्टफोन में भी इसका backup ले सकते है।
 
नहीं तो जब आप अपने मोबाइल को reset करेंगे तो आपका सभी contact नंबर यह masseges डिलीट हो जाता है तो आपको इस बात जरूर धियान रखना होगा। पुराने charger
अगर आपका problme reset करने से भी ठीक नहीं हो रहा है तो आप अपने पुराने चार्जर को बदल सकते है। और अपने स्मार्टफोन की स्लो चार्ज होने की दिक्कत से बच सकते है। 
 
अगर आपका problem इन तरीकों से भी ठीक नहो हो रहा है तो आप अपने adapter का भी एक कारन हो सकता है। जैसा की आप रोज रोज अपने स्मार्टफोन को चार्ज करते समय आप अपने मोबाइल फोन के adapter को धेयान नहीं देते है। इसका भी कारन हो सकता है। 
 

solve smartphone slow charging 

बैटरी बदलने से पहले आप एक बार बैटरी कैलेब्रेशन यानी की आपको अपने battery को पूरी तरह से डिस्चार्ज करना होगा फिर उसे फोन ऑफ़ कर 100 फीसदी चार्ज करना है।
चार्ज होने के बाद फोन को on करें और फिर 100 फीसदी तक चार्ज करें काफी जानकारों का मानना है कि इस ट्रिक को अपने से भी इस समस्या को सुलझाया जा सकता है
 
दोस्तों मैं आपके लिए कुछ खास product की सलाह दे सकता हु जिससे आप अपने स्मार्टफोन के slow चार्ज होने की मुसीबत से बच सकते है। 
जैसे हो अगर आप अपने slow charge हो रहा ही तो आपको Amazon की तरफ आपको लजस gadget खरीद सकते है। दिए गए link पर जाकर देख सकते है
 

Conclusions 

अगर दोस्तों हमारे द्वारा बताए गए तरीका को आप अव्हहे से पालन कार्टर है तो आपको कभी नहीं इस परेसानी होगी। आहार आपको यह मेरा ट्रिक पस्सन्द आया है तो अपनी राय हमें comment करके बता सकते है। 🙏🙏
Share to friend
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

1 thought on “How to solve smartphone slow charging in Hindi स्लो चार्ज होता है स्मार्टफोन”

Leave a Comment